express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मॉक्स 500एमजी 3 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

मॉक्स 500एमजी 3 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 3 कैप्सूल
MRP 20.35*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मॉक्स 500 एमजी विवरण

मॉक्स 500 कैप्सूल एक एंटीबायोटिक दवा है, जिसका इस्तेमाल फेफड़ों, नलियां, टॉन्सिल और गले, त्वचा और मूत्रमार्ग के इन्फेक्शन जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें एक्टिव सामग्री के

रूप में अमॉक्सिसिलिन होता है। यह बैक्टीरिया की वृद्धि और गुणन को रोकता है। मॉक्स 500 कैप्सूल या अन्य एंटीबायोटिक्स का इस्तेमाल तब नहीं किया जाना चाहिए जब यह सुनिश्चित न हो कि इन्फेक्शन बैक्टीरिया के कारण है, एंटीबायोटिक्स का अनावश्यक इस्तेमाल इसे अप्रभावी इलाज कर सकता है। निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह के अनुसार मॉक्स 500 कैप्सूल लें। पेट की असुविधा को दूर करने के लिए आपको इस दवा को भोजन के साथ लेना चाहिए। डॉक्टर द्वारा निर्धारित कोर्स को पूरा करें या इससे इन्फेक्शन को रीलैप्स या रिटर्न हो सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹20.35
आप बचाएंगे
शामिल हैअमोक्सीसिलिन / अमोक्सिसिलिन(500.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी, चकत्ते
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी अमोक्सीसिलिन / अमोक्सिसिलिन(500.0 एमजी)
uses

मॉक्स 500 एमजी के इस्तेमाल

  • मॉक्स 500 कैप्सूल का इस्तेमाल वायुमार्ग, फेफड़ों, त्वचा, टॉन्सिल, गले और मूत्रमार्ग के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल गोनोरिया जैसी यौन संचारित बीमारियों के इलाज के लिए और एच. पायलोरी नामक बैक्टीरिया के कारण अल्सर के जोखिम को कम करने के लिए किया जाता है।
contraindications

मॉक्स 500 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इस मॉक्स 500 कैप्सूल के एमोक्सिसिलिन या अन्य घटकों से एलर्जी है।
  • अगर आपको पेनिसिलिन या सेफेलोस्पोरिन के प्रति एलर्जिक रिएक्शन का इतिहास है। अगर आपको यकीन नहीं है कि दवाएं कौन सी हैं तो डॉक्टर से पूछें।
sideEffects

मॉक्स 500 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
  • त्वचा में खुजली
precautionsAndWarnings

मॉक्स 500 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मॉक्स 500 कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान मॉक्स 500 कैप्सूल के इस्तेमाल के बारे में सीमित जानकारी है। डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही आप गर्भावस्था में दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराने के दौरान मॉक्स 500 कैप्सूल ले सकते हैं?
A:
मॉक्स 500 कैप्सूल स्तन के दूध में जाती है। इसलिए, अगर स्तनपान करने वाले शिशु के मुंह में छाले, मुंह का फंगल इन्फेक्शन जैसे साइड इफेक्ट दिखाई देते हैं, तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए और स्तनपान बंद कर देना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मॉक्स 500 कैप्सूल का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
किसी व्यक्ति की ड्राइविंग क्षमता पर कैप मॉक्स 500 के प्रभाव पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। आपको चक्कर आ सकते हैं जो ड्राइव करने या मशीनों को ऑपरेट करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। इसलिए, मॉक्स 500 कैप्सूल के साथ इलाज करते समय ड्राइविंग करने या मशीन चलाने से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मॉक्स 500 कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं। अगर आप अक्सर शराब पीते हैं तो डॉक्टर से बात करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • दवा लेने के बाद आपको एलर्जिक लक्षण हो सकते हैं।
  • आपको किडनी की बीमारी है और इसके बाद खुराक एडजस्ट करने की आवश्यकता होती है।
  • आपको किडनी की समस्याएं हैं क्योंकि वे फिट या दौरे का अनुभव कर सकते हैं।
  • आप पेशाब नहीं कर पा रहे हैं या पेशाब करने में कठिनाई हो सकती है।
  • आपको ग्लैंडुलर बुखार हो सकता है, आपको बुखार, तीव्र थकान, गले में खराश और सूजन वाले ग्रंथियों जैसे लक्षणों का अनुभव हो सकता है।
  • आपको पतले या खून डायरिया, बुखार का अनुभव हो सकता है, भले ही यह दवा बंद करने के कुछ दिन हो, तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें।
modeOfAction

मॉक्स 500 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

मॉक्स 500 कैप्सूल बैक्टीरिया में सेल वॉल बनने के लिए जिम्मेदार एंजाइम की कार्रवाई को ब्लॉक करता है, जिससे इन्फेक्शन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया की वृद्धि और गुणा बंद हो जाती है।
directionsForUse

मॉक्स 500 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • मॉक्स 500 कैप्सूल को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • एक गिलास पानी के साथ लें, कट न करें, ब्रेक करें या चबाएं।
interactions

मॉक्स 500 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं मॉक्स 500 कैप्सूल कार्य करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या दवा स्वयं अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए आप जो दवाएं, सप्लीमेंट या हर्बल्स ले रहे हैं या ले सकते हैं, उनके बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • विशेष रूप से संक्रामक रोधी दवाएं, गाउट और ओरल गर्भनिरोधी दवाओं के इलाज के लिए दवाएं लेना।
storageAndDisposal

मॉक्स 500 एमजी के भंडारण और निपटान

  • 25°C से कम तापमान पर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

मॉक्स 500 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

मॉक्स 500 कैप्सूल के ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली, डायरिया, उल्टी शामिल हैं। ओवरडोज़ के मामले में, तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

आपको कभी भी अपने एंटीबायोटिक्स की खुराक को मिस नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे इलाज फेल हो सकता है और इन्फेक्शन फिर से हो सकता है। अगर आप मॉक्स 500 कैप्सूल की खुराक लेना भूल जाते हैं, तो आपको याद आते ही ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मॉक्स 500एमजी कैप्सूल गर्भावस्था में इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

A: मॉक्स 500एमजी कैप्सूल को गर्भवती महिला द्वारा लिया जा सकता है अगर डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है। गर्भावस्था के दौरान दवा के इस्तेमाल के बारे में सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध होने के कारण, विशेष रूप से गर्भावस्था के दौरान सेल्फ-मेडिकेटिंग से बचें। दवा लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: मॉक्स 500एमजी कैप्सूल की सलाह क्या है?

A: मॉक्स 500एमजी कैप्सूल एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल फेफड़ों, गले, वायुमार्ग, कान, टॉन्सिल, मूत्रमार्ग, कुछ प्रजनन मार्ग इन्फेक्शन (गोनोरिया) के इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है और बैक्टीरिया, एच. पायलोरिया के कारण अल्सर के पुनरावृत्ति के जोखिम को कम करने के लिए किया जाता है।

Q: मॉक्स 500 की रचना क्या है?

A: मॉक्स 500 में एक्टिव घटक के रूप में एमोक्सिसिलिन होता है।

Q: क्या मॉक्स 500 से डायरिया होता है?

A: हां, डायरिया मॉक्स 500 का एक सामान्य साइड इफेक्ट है लेकिन अगर आपको पेट दर्द और बुखार के साथ रक्त और म्यूकस के साथ डायरिया है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। यह बड़ी आंत में सूजन का संकेत हो सकता है।

Q: क्या मॉक्स 500 एक एंटीबायोटिक है?

A: हां, मॉक्स 500 कैप्सूल एक एंटीबायोटिक दवा है जो विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए उपयोगी है।

Q: मुझे मॉक्स 500 कैप्सूल कितने समय तक लेना चाहिए?

A: इलाज की खुराक और अवधि इन्फेक्शन के कारण और इलाज के प्रति प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। अगर आपको बेहतर महसूस होता है तो मॉक्स 500 लेना बंद न करें, पूरा कोर्स पूरा करें क्योंकि इसके बीच का इलाज बंद करने से एंटीबायोटिक प्रतिरोध और संक्रमण हो सकता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मॉक्स
Expires on or After
02/08/2024
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg