express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 169.00
145.3414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऑर्सरिन 50 एमजी विवरण

ऑर्सरिन कैप्सूल एक धीमी काम करने वाली दवा है जिसका इस्तेमाल हिप या घुटने को प्रभावित करने वाले ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें डायसरीन को इसके सक्रिय तत्व के रूप में श

ामिल किया गया है। यह एंथ्राक्विनोन्स के नाम से जानी जाने वाली दवा की श्रेणी से संबंधित है। ऑर्सरिन कैप्सूल का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों द्वारा नहीं किया जाना चाहिए। इस दवा को निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। इष्टतम लाभ प्राप्त करने के लिए हर दिन एक ही समय पर ऑर्सरिन कैप्सूल लेने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹145.34
आप बचाएंगे₹23.66 (14% on MRP)
शामिल हैDiacerein(50.0 एमजी)
इस्तेमालऑस्टियोआर्थराइटिस
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), पेट दर्द, पेशाब का रंग उड़ना
थेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Diacerein(50.0 एमजी)
uses

ऑर्सरिन 50 एमजी के इस्तेमाल

ऑर्सरिन कैप्सूल का इस्तेमाल हिप या घुटने के ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है।
contraindications

ऑर्सरिन 50 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको डायसरीन या ऑर्सरिन कैप्सूल के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको लिवर की समस्याएं हैं या पेट के विकार का निदान नहीं किया जाता है।
  • अगर आप आंत के रोगों से पीड़ित हैं जैसे आंत में ब्लॉकेज या अल्सरेटिव कोलाइटिस या क्रोन रोग।
  • अगर आप इसे बच्चे को दे रहे हैं।
  • अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं।
sideEffects

ऑर्सरिन 50 एमजी के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • पेट दर्द
  • मूत्र का रंग बदलना
precautionsAndWarnings

ऑर्सरिन 50 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ऑर्सरिन कैप्सूल के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसलिए जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, तब तक गर्भावस्था के दौरान इस दवा के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी जाती है। अगर आप गर्भवती हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं, सोचें कि आप गर्भवती हैं या गर्भावस्था की योजना बना सकते हैं।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
स्तनपान पर ऑर्सरिन कैप्सूल के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसलिए स्तनपान के दौरान इस दवा के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी जाती है जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
किसी व्यक्ति की ड्राइविंग क्षमता पर दवा के प्रभाव पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसलिए जब तक आप यह न जान लें कि दवा आपको कैसे प्रभावित करती है तब तक गाड़ी न चलाने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ऑर्सरिन 50एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
ऑर्सरिन कैप्सूल के साथ शराब पीने से लिवर को नुकसान होने का जोखिम बढ़ सकता है। इसलिए अगर आप अक्सर पीते हैं तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। जब तक आपका इलाज पूरा न हो जाए, तब तक शराब पीना बेहतर हो सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लीवर रोग का इतिहास है या है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको डायरिया का अनुभव होता है।
  • आपकी उम्र 65 वर्ष से अधिक है, क्योंकि अधिक उम्र के कारण उपचार के दौरान आपको दस्त होने का खतरा अधिक हो सकता है। तो इसके लिए खुराक समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।
  • आप पहले से ही लैक्सेटिव, डायूरेटिक्स आदि जैसी कोई अन्य दवाएं ले रहे हैं।
  • आपको लिवर से जुड़े किसी भी लक्षण का अनुभव होता है। क्योंकि इससे लिवर एंजाइम और हेपेटाइटिस में वृद्धि हो सकती है। डॉक्टर आपसे लिवर टेस्ट के लिए कह सकता है।
  • आपको किसी भी चीनी के प्रति असहिष्णुता है।
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराने वाली महिला।
  • आपको इलाज के दौरान शराब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे लिवर के नुकसान का जोखिम बढ़ सकता है।
modeOfAction

ऑर्सरिन 50 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

डायसेरिन में जलन रोधी गुण होते हैं और कार्टिलेज के ब्रेकडाउन को धीमा करके रसायनों को ब्लॉक करके काम करते हैं। इस प्रकार, दर्द और सूजन से राहत देता है और ऑस्टियोआर्थराइटिस रोगियों में संयुक्त कार्यक्षम...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

ऑर्सरिन 50 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इसे डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार भोजन के साथ या बाद में लिया जाना चाहिए।
  • अधिकतम परिणाम के लिए हर दिन एक ही समय पर दवा लेना पसंद करें।
interactions

ऑर्सरिन 50 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ऑर्सरिन कैप्सूल के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या ऑर्सरिन एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीकाकरण निर्धारित ह...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से, अगर आप डिजॉक्सिन या डायूरेटिक्स (या वॉटर पिल्स) जैसी कोई हृदय से संबंधित दवाएं ले रहे हैं। ऑर्सरिन के साथ इन दवाओं का एक साथ इस्तेमाल करने से हार्ट रिदम विकार का जोखिम बढ़ सकता है।
  • एंटासिड के साथ ऑर्सरिन लेने से बचें, क्योंकि इससे ऑर्सरिन की गतिविधि प्रभावित हो सकती है। इन दो दवाओं के बीच कम से कम 2 घंटे का अंतर रखें।
storageAndDisposal

ऑर्सरिन 50 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडी और सूखी जगह पर 30°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ऑर्सरिन 50 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में डायरिया शामिल हो सकता है। बहुत सारे तरल पदार्थ होने और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करने या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, ओवरडोज की गंभीरता का आसान मू...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

जब आप याद रखते हैं तो छूटी हुई खुराक लें लेकिन अगर यह अगली खुराक के लिए समय है तो छूटी हुई खुराक छोड़ें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए ओवरडोज़ न करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

नैंसी दीक्षित

बी. फार्म, एम. फार्म

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं ओमप्राज़ोल के साथ ऑर्सरिन कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, एंटासिड के साथ ऑर्सरिन लेने से बचें, क्योंकि यह ऑर्सरिन की गतिविधि को प्रभावित कर सकता है। इन दो दवाओं के बीच कम से कम 2 घंटे का अंतर रखें।

Q: क्या ऑर्सरिन कैप्सूल एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, यह स्टेरॉयड नहीं है। ऑर्सरिन कैप्सूल में डायसरीन को इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है जो एंथ्राक्विनोन्स के नाम से जानी जाने वाली दवा की श्रेणी से संबंधित है।

Q: ऑर्सरिन कैप्सूल का इस्तेमाल क्या है?

A: ऑर्सरिन कैप्सूल का इस्तेमाल हिप या घुटने के ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है। यह दर्द को कम करता है, जोड़ों के कार्य में सुधार करता है और ऑस्टियोआर्थराइटिस रोगियों में कार्टिलेज विनाश को कम करता है।

Q: अगर मुझे लक्षणों में सुधार महसूस होता है तो क्या मैं ऑर्सरिन कैप्सूल लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं. ऑर्सरिन कैप्सूल के साथ इलाज को अचानक बंद करने से ऑस्टियोआर्थराइटिस की स्थिति और भी खराब हो सकती है। आपको इलाज जारी रखना चाहिए, भले ही आपको लक्षण नहीं हैं, फिर भी आपको निर्धारित अवधि तक दवाएं लेनी चाहिए।

Q: मैं कितने समय तक ऑर्सरिन कैप्सूल का उपयोग कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक आपको ऑर्सरिन कैप्सूल लेना होगा। अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए इसे आमतौर पर लंबी अवधि के लिए निर्धारित किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ऑर्सरिन
Expires on or After
29/06/2027
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg