express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

अपराइज़ डी3 60के 15 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 सॉफ्टजेल कैप्सूल
MRP 223.00
191.7814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
3 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

अपराइज़ डी3 2000 आईयू विवरण

अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन डी3 एक ऐक्टिव घटक के रूप में होता है, जिसे कोलिकैल्सीफेरोल के नाम से भी जाना जाता है। विटामिन डी कैल्शियम के अवशोषण के लिए एक आवश्य

क घटक है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल विटामिन डी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल कुछ हड्डियों से संबंधित स्थितियों में सहायक के रूप में भी किया जाता है और जब शरीर की पोषण संबंधी आवश्यकताएं बुजुर्गों में, सर्जरी के बाद और बढ़ते बच्चों में अधिक होती हैं। विटामिन डी को शरीर में स्वाभाविक रूप से बनाया जाता है जब सूर्य किरण (यूवी किरण) त्वचा पर हड़ताल करता है और इसे "सनशाइन विटामिन" भी कहा जाता है?। विटामिन डी के कम स्तर से कम कमजोरी, थकान, नाजुक या कमजोर हड्डियां हो सकती हैं। भोजन के बाद इस सप्लीमेंट को लेने की कोशिश करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹191.78
आप बचाएंगे₹31.22 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू)
इस्तेमालविटामिन डी की कमी, ऑस्टियोपोरोसिस
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू)
uses

अपराइज़ डी3 2000 आईयू के इस्तेमाल

  • विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए एक सहायक के रूप में।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन डी आवश्यकताएं अधिक होती हैं जैसे कि बुजुर्ग, अपर्याप्त सूर्य के संपर्क।
precautionsAndWarnings

अपराइज़ डी3 2000 आईयू के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपकी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है, आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

अपराइज़ डी3 2000 आईयू के सामग्री और लाभ

  • विटामिन डी एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है। यह कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस...
    अधिक पढ़ें
  • यह कोशिका वृद्धि, न्यूरोमस्कुलर और इम्यून फंक्शन और सूजन को कम करने में भी भूमिका निभाता है।
  • अगर आपको पर्याप्त विटामिन डी नहीं मिलता है, तो आपको फ्रैक्चर, मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी का अनुभव होने की संभावना अधिक है।
  • शरीर में विटामिन डी के पर्याप्त स्तर ऑस्टियोपोरोसिस, कमजोर हड्डियों, वयस्कों और बुजुर्गों में फ्रैक्चर की रोकथाम कर सकते हैं।
directionsForUse

अपराइज़ डी3 2000 आईयू के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

अपराइज़ डी3 2000 आईयू के भंडारण और निपटान

  • स्वच्छ और सूखी जगह पर अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी का अच्छा स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

A: विटामिन डी का सबसे अच्छा स्रोत सूरज की रोशनी है। विटामिन डी हमारी त्वचा के नीचे बना होता है जब हम धूप के संपर्क में आते हैं। बहुत कम खाद्य उत्पाद विटामिन डी का एक अच्छा स्रोत हैं, जैसे सीओडी लिवर ऑयल, चीज़, अंडे की जर्दी, आदि। सप्ताह में कम से कम दो बार 10-30 मिनट तक सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक धूप में जाने से आपको विटामिन डी की कमी को रोकने में मदद मिल सकती है।

Q: आपको विटामिन डी क्यों लेना चाहिए?

A: वर्तमान लाइफस्टाइल के साथ, हम सभी घरों में एयर कंडीशन वाले ऑफिस, घर और कारों पर आधारित हैं, जिनमें धूप में कभी भी एक्सपोज़र नहीं होता है। यह अंततः सभी आयु वर्गों में विटामिन डी की कमी और अधिक फ्रैक्चर और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बन सकता है। ऐसे बहुत से अनुसंधान होते हैं जो यह सुझाव देते हैं कि विटामिन डी डायबिटीज की शुरुआत, कोलन, स्तन जैसे कैंसर को रोकने में भूमिका निभा सकता है और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल ले सकती हूं?

A: अपराइज़ डी3 सॉफ्टजेल कैप्सूल को गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
अपराइज़
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/09/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg