express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप
ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप

ओरपेनम् 200एमजी 6 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 6 टैबलेट
MRP 638.50
549.1114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओरपेनम 200 एमजी विवरण

ओरपेनम टैब्लेट एक एंटीबायोटिक दवा है, जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे श्वसन मार्ग, मूत्रमार्ग और त्वचा के इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें एक सक्रिय तत्व के रूप में फैरोप

ेनेम होता है। यह बैक्टीरिया की सेल वॉल सिंथेसिस को रोककर काम करता है जो एक आउटर लेयर प्रोटेक्टिंग बैक्टीरिया है। कोशिका की दीवार की अनुपस्थिति के कारण बैक्टीरिया सेल्स समाप्त हो जाएंगी। ओरपेनम टैब्लेट को अपने डॉक्टर द्वारा बताए गए अनुसार लें और दिए गए कोर्स को पूरा करें, क्योंकि इसके बीच का इलाज बंद करने से इलाज विफल हो जाएगा और इन्फेक्शन की पुनरावृत्ति हो जाएगी। इस दवा से इलाज शुरू करने से पहले, अपने पिछले सभी मेडिकल और दवाओं के इतिहास के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹549.11
आप बचाएंगे₹89.39 (14% on MRP)
शामिल हैफैरोपेनेम (200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त, मिचली, उल्टी
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी फैरोपेनेम (200.0 एमजी)
uses

ओरपेनम 200 एमजी के इस्तेमाल

  • ओरपेनम टैब्लेट का इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे ऊपरी और निचले श्वसन इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और त्वचा के इन्फेक्शन के इलाज के लिए भी किया जाता है।
contraindications

ओरपेनम 200 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको फैरोपेनम या ओरपेनम टैब्लेट के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको पेनिसिलिन डेरिवेटिव, सेफालोस्पोरिन, मोनोबैक्टम, कार्बापेनेम्स जैसी अन्य एंटीबायोटिक्स (बीटा-लैक्टम) से एलर्जी है।
sideEffects

ओरपेनम 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • चकत्ते
  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

ओरपेनम 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ओरपेनम टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में ओरपेनम टैब्लेट के इस्तेमाल के बारे में सीमित जानकारी है। इसलिए, जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, तब तक इसका इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ओरपेनम टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
फैरोपेनम ब्रेस्टमिल्क में चला जाता है। इसलिए, अगर आप स्तनपान कराती हैं, तो आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि ओरपेनम टैब्लेट का इस्तेमाल करना है या नहीं।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ओरपेनम टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ओरपेनम टैब्लेट आपकी गाड़ी चलाने या मशीनरी का इस्तेमाल करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन, अगर आपको चक्कर आने जैसे साइड इफेक्ट होते हैं, तो आपको ड्राइविंग या मशीनों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ओरपेनम टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
ओरपेनम टैब्लेट के साथ शराब के इंटरैक्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पेनिसिलिन, सेफेम या कार्बापेनेम जैसे किसी भी एंटीबायोटिक्स से एलर्जी का इतिहास है।
  • आपको एलर्जिक रिएक्शन (जिसे ऐटोपी भी कहा जाता है) की आंतरिक प्रवृत्ति होती है या आपको किडनी से जुड़ी समस्याएं होती हैं।
  • आप मुंह से खाना नहीं खा पा रहे हैं, या आप कुपोषण का संकेत या विटामिन के की कमी (आसान ब्लीडिंग) का कोई संकेत विकसित कर सकते हैं, डॉक्टर को आपको निकट से मॉनिटर करने की आवश्यकता पड़ सकती है।
  • आपका डायरिया लंबे समय तक बना रह रहा है, डॉक्टर इलाज बंद कर सकता है।
modeOfAction

ओरपेनम 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ओरपेनम टैब्लेट बैक्टीरियल सेल वॉल की सिंथेसिस को रोककर काम करता है जो बैक्टीरिया की वृद्धि के लिए आवश्यक है। इसलिए, यह इन्फेक्शन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है।
directionsForUse

ओरपेनम 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

ओरपेनम टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। उचित परिणामों के लिए दवा को एक निश्चित समय पर लेने की सलाह दी...
अधिक पढ़ें
interactions

ओरपेनम 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ओरपेनम टैब्लेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है। किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी...
    अधिक पढ़ें
  • जब इसका इस्तेमाल फिट्स/मिर्गी के इलाज के लिए सोडियम वैल्प्रोएट के साथ किया जाता है, तो इसके कारण फिट्स या मिर्गी के दौरे फिर से आ सकते हैं। अगर फ्यूरोसेमाइड जैसी वॉटर पिल्स के साथ इस्तेमाल किया जाता ह...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

ओरपेनम 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ओरपेनम टैब्लेट को 25°C से नीचे स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर इसी के मूल कंटेनर में रखें।
dosage

ओरपेनम 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक ओरपेनम टैब्लेट लिया है और आपको किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव होता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप ओरपेनम टैब्लेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें।
  • अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें।
  • छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे ओरपेनम टैब्लेट कितने समय तक लेने की आवश्यकता है?

A: आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक की अवधि पूरी करनी होगी। अगर आप खुराक छोड़ते हैं या ओरपेनम टैब्लेट के साथ कोर्स पूरा नहीं करते हैं, तो इससे प्रतिरोध हो सकता है और तुरंत इलाज की प्रभावशीलता कम हो सकती है।

Q: क्या ओरपेनम टैब्लेट अन्य से बेहतर एंटीबायोटिक है?

A: ओरपेनम टैब्लेट एंटीबायोटिक्स के 'पेनम' वर्ग से संबंधित है जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है जो नियमित रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीबायोटिक्स (मल्टी-ड्रग रेजिस्टेंट इन्फेक्शन) के प्रति प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। ओरपेनम टैब्लेट का लाभ यह है कि यह टैबलेट फॉर्म में उपलब्ध है और इसे इन्जेक्शन के रूप में लिए जाने वाले अन्य 'पेनम' की तुलना में इमिपेनम या मेरोपेनम की तुलना में सुविधाजनक रूप से लिया जा सकता है।

Q: ओरपेनम टैब्लेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: कभी-कभी व्यक्ति डायरिया, मिचली, उल्टी, पेट दर्द आदि जैसे हल्के साइड इफेक्ट का अनुभव कर सकते हैं। अगर आपको ऐसे लक्षणों में से कोई लगता है तो तुरंत डॉक्टर से बात करें।

Q: ओरपेनम में क्या होता है?

A: ओरपेनम में फैरोपेनम होता है, जो एंटीबायोटिक दवा की श्रेणी से संबंधित है।

Q: क्या ओरपेनम एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, ओरपेनम टैब्लेट स्टेरॉयड नहीं है। यह एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या ओरपेनम एक एंटीबायोटिक है?

A: हां, ओरपेनम टैब्लेट एक एंटीबायोटिक दवा है। इसका इस्तेमाल त्वचा और मूत्रमार्ग के ऊपरी और निम्न श्वसन संक्रमण और संक्रमण जैसे विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: ओरपेनम के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: ओरपेनम टैबलेट के सामान्य साइड इफेक्ट में डायरिया मिचली, उल्टी, पेट दर्द आदि शामिल हैं। अगर साइड इफेक्ट बने रहते हैं और अपने डॉक्टर से परामर्श नहीं करते हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओरपेनम
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg