express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 99.90
85.9114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

मोन्टीकोप टैबलेट एक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के इलाज के लिए किया जाता है। यह नाक बहना, बंद होना, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षणों सहित स्थिति के विभिन्न लक्षणों को कम कर सकता है। इस टैबलेट में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन शामिल हैं, जो एलर्जी का कारण बनने वाले रसायनों के उत्पादन को ब्लॉक करने और वायुमार्ग में जलन को कम करने के लिए एक साथ काम करते हैं, जिससे सांस लेना आसान हो जाता है।

एलर्जिक राइनाइटिस, जिसे हे फीवर भी कहा जाता है, एलर्जन के कारण नाक के अंदर जलन या सूजन होती है। सर्वश्रेष्ठ परिणाम सुनिश्चित करने के लिए, सही खुराक और इलाज की अवधि के बाद अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित मोन्टीकोप टैबलेट लें। टैबलेट को पानी के साथ, भोजन के साथ या बिना भोजन के निगलें और अच्छी तरह से अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार सोने के समय निगलें। मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन वाले कुछ अन्य टैबलेट हैं क्योंकि उनकी रचना लेवोज़ेट एम टैबलेट, टेलिकास्ट एल टैबलेट, मोंटिना एल टैबलेट, मोंटेयर एलसी टैबलेट, और मोंटेक एलसी टैबलेट हैं।

इस दवा को लेने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें और अन्य सभी दवाओं, सप्लीमेंट और स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में जानकारी प्रदान करें। मोन्टीकोप टैबलेट लेते समय, अपने नाक के मार्ग से एलर्जन को साफ करने के लिए नियमित रूप से अपने नाक को धोएं। एक सावधानी के रूप में, आपको पता है या संदिग्ध एलर्जी से संपर्क करने से बचें आपकी एलर्जी को ट्रिगर कर रहे हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹85.91
आप बचाएंगे₹13.99 (14% on MRP)
शामिल हैलेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जिक राइनाइटिस
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, बुखार, पेट में दर्द, थकान,
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
uses

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

मोन्टीकोप टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के इलाज के लिए किया जाता है (लक्षणों में छींक, नाक बहना, स्टफिनेस, खुजली, लाल या आंखों की आंखें आदि शामिल हैं)।
contraindications

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको मोंटेलुकास्ट या लेवोसेटायराइजीन या मोन्टीकोप टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको किडनी की समस्याएं हैं या डायलिसिस हो रही हैं।
  • अगर आप लैक्टोज और ग्लूकोज को पाचन नहीं कर पा रहे हैं (गैलेक्टोज असहिष्णुता)।
sideEffects

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • बुखार
  • पेट में दर्द
  • थकान,
  • कमजोरी
  • खांसी
  • नींद या सुस्ती
  • मुंह सूखना
  • बंद या बहती नाक
  • रैश
  • अपच
precautionsAndWarnings

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मोन्टीकोप टैबलेट ले सकती हूं?
A:
मोन्टीकोप टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है। अगर जोखिमों पर लाभ का आकलन करने के बाद आवश्यक माना जाता है, तो आपका डॉक्टर आपको केवल इस दवा की सलाह देगा।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मोन्टीकोप टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने के दौरान मोन्टीकोप टैबलेट का इस्तेमाल करना असुरक्षित है क्योंकि इस दवा के घटक स्तन के दूध में जाते हैं और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे स्तनपान करने वाले शिशु में सुस्ती आ सकती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मोन्टीकोप टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
मोन्टीकोप टैबलेट के इस्तेमाल से चक्कर आने या नींद आने जैसी परेशानी हो सकती है.। इस दवा को लेने के बाद ड्राइविंग करते समय या किसी भी मशीनरी को ऑपरेट करते समय सावधान रहें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मोन्टीकोप टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
मोन्टीकोप टैबलेट के इलाज के दौरान शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे आपकी अलर्टनेस में बदलाव हो सकता है। अगर आप नींद न आने के लिए कोई दवा ले रहे हैं तो शराब पीने से बचें, क्योंकि साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप किसी भी मनोवैज्ञानिक बीमारी से पीड़ित हैं।
  • आपको सांस लेने में परेशानी या कठिनाई होती है।
  • आप फेनिलकेटोनुरिया नामक आनुवंशिक विकार से पीड़ित हैं।
  • आप ब्लैडर को खाली नहीं कर पा रहे हैं या पेशाब करने में कठिनाई हो रही है।
  • आप प्रेडनिसोन और प्रेडनिसोलोन जैसी एलर्जी (कॉर्टिकोस्टेरॉइड) के लिए दवाओं पर हैं।
  • आप पहले से ही एस्पिरिन जैसे दर्दनिवारक ले रहे हैं, क्योंकि वे अस्थमा के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • मोन्टीकोप टैबलेट से एंग्जायटी, आक्रमण, नींद की कमी और आत्महत्या के विचारों की कमी हो सकती है। अगर आपको इनमें से किसी का अनुभव होता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • मोन्टीकोप टैबलेट एक्यूट अस्थमा से राहत के लिए नहीं है। एक्यूट अटैक में अस्थमा राहत के लिए अपने इनहेलर का उपयोग करें।
directionsForUse

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

मोन्टीकोप टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉ...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

मोन्टीकोप टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित है। इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें। समाप्त हो चुकी दवाओं का उपयोग न करें। उपयोग न की गई दवा को ठीक से...
अधिक पढ़ें
quickTips

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • अगर आपको मोंटिकोप लेने के बाद चक्कर आने का अनुभव होता है, तो गाड़ी चलाने या भारी मशीनरी चलाने से बचने की सलाह दी जाती है।
  • यह जानना आवश्यक है कि मोन्टीकोप टैबलेट्स एक्यूट अस्थमा के लक्षणों से राहत देने के लिए नहीं है। अगर आपको एक्यूट अस्थमा अटैक का अनुभव होता है, तो राहत के लिए अपने इनहेलर का उपयोग करना आवश्यक है।
  • मोंटिकोप के इस्तेमाल से एंग्जायटी, एग्रेशन, नींद की कमी और आत्महत्या के विचार जैसे कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं। अगर आपको इनमें से किसी का अनुभव होता है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करना...
    अधिक पढ़ें
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए, अन्य एलर्जी दवाओं के साथ मोंटिकोप को जोड़ने से पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
  • मोन्टीकोप टैबलेट प्रजनन क्षमता को प्रभावित नहीं करता है। हालांकि, अगर आप गर्भवती होने और इसे लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • पर्सनल प्राथमिकता के आधार पर, मोंटिकोप को भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर द्वारा प्रदान किए गए निर्धारित निर्देशों का पालन करें।
  • गर्भवती या स्तनपान कराने वाले व्यक्तियों को हेल्थकेयर प्रोवाइडर का मार्गदर्शन लेना चाहिए। मोंटिकोप के दीर्घकालिक इस्तेमाल के लिए हेल्थकेयर प्रोफेशनल के साथ इलाज की अवधि और संभावित साइड इफेक्ट पर चर्चा...
    अधिक पढ़ें
dosage

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में नींद, आक्रमण, बेचैनी, प्यास बढ़ना, सिरदर्द शामिल हैं। अगर आपको किसी भी लक्षण का अनुभव होता है या लगता है कि आपने कई मोन्टीकोप टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप मोन्टीकोप टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। हालांकि, अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपना नियमित खुराक शिड्यूल बनाए रखें। छूट...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • मोन्टीकोप टैबलेट अपने दोनों घटकों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करता है: मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन।
  • मोंटेलुकास्ट ल्यूकोट्रीन नामक कुछ प्राकृतिक पदार्थों को ब्लॉक करके काम करता है, जिससे एलर्जी हो सकती है। यह सूजन को कम करता है, एयरवेज़ को आराम देता है और सांस लेना आसान बनाने में मदद करता है।
  • लेवोसेटायराइजीन हिस्टामाइन, एक प्राकृतिक पदार्थ को ब्लॉक करके काम करता है, जो एलर्जिक रिएक्शन के दौरान शरीर द्वारा बनाया जाता है।
interactions

मोन्टीकोप 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • मोन्टीकोप टैबलेट में लेवोसेटायराइजीन और मोंटेलुकास्ट शामिल हैं। इसलिए अगर इन दोनों घटकों में से किसी एक को लेने पर इंटरैक्शन का इतिहास रहा है, तो इस कॉम्बिनेशन के साथ भी उसकी अपेक्षा की जा सकती है।
  • फेनिटोइन जैसी फिट या एपिलेप्सी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, रिफैम्पिसिन जैसी ट्यूबरकुलोसिस के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं का इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
  • मोन्टीकोप टैबलेट के साथ एंग्जायटी या स्लीपलेसनेस (सीएनएस डिप्रेसेंट) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं जैसे फीनोबार्बिटल का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

मोन्टीकोप टैबलेट को भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या अस्थमा अटैक के दौरान मैं मोन्टीकोप टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मोन्टीकोप टैबलेट अस्थमा के तीव्र हमले में मदद नहीं करेगा। अस्थमा अटैक के दौरान आपको अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए इनहेलर जैसी उपयुक्त बचाव दवा लेनी होगी। मोन्टीकोप टैबलेट को भी लेते रहें और इसे अचानक बंद न करें।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मोन्टीकोप टैबलेट ले सकती हूं?

A: हां, मोन्टीकोप टैबलेट का इस्तेमाल केवल तभी किया जा सकता है जब आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है। गर्भावस्था के दौरान कोई भी दवा शुरू करने से पहले हमेशा डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है।

Q: अगर एलर्जी के लक्षण दूर हो जाते हैं, तो क्या मैं मोन्टीकोप टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए मोन्टीकोप टैबलेट लेना चाहिए। इलाज के बीच इस टैबलेट को बंद करने से एलर्जी के लक्षणों को वापस मिल सकता है।

Q: क्या मोन्टीकोप टैबलेट व्यसनशील है?

A: नहीं, मोन्टीकोप टैबलेट व्यसनीय नहीं है, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि अगर कोई और डॉक्टर से परामर्श किए बिना आपकी समान स्थिति है तो इस दवा को न दें।

Q: क्या मोंटिकोप एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, मोन्टीकोप टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है। इसमें दो दवाओं, लेवोसेटायराइजीन और मोंटेलुकास्ट का मिश्रण होता है। इसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।

Q: मोन्टीकोप टैबलेट्स लेने का सबसे अच्छा समय कब है?

A: मोन्टीकोप टैबलेट्स आपके डॉक्टर के निर्देशों के अनुसार भोजन के साथ या इसके बिना लिया जा सकता है। आपका डॉक्टर यह तय करता है कि आपको कितने टैबलेट लेने चाहिए और कब आपको इस दवा को लेना चाहिए।

Q: क्या मोंटिकोप स्तनपान के दौरान सुरक्षित है?

A: इस दवा के घटक स्तन के दूध में पास हो सकते हैं। सुरक्षा से जुड़ी सीमित जानकारी उपलब्ध है, इसलिए स्तनपान कराने के दौरान इसका इस्तेमाल केवल तभी करना चाहिए जब डॉक्टर की सलाह दी जाए।

Q: क्या हम मोन्टीकोप टैबलेट रोजाना ले सकते हैं?

A: आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार मोंटिकोप लेना चाहिए। आप इसे ज़रूरत के अनुसार ले सकते हैं, लेकिन अगर आपको कोई सुधार नहीं महसूस होता है तो इसे अनंत न लें।

Q: मोंटिकोप का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: मोंटिकोप का इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के इलाज के लिए किया जाता है (लक्षणों में छींक, बहती नाक, खुजली, लाल या आंखों की आंखें आदि शामिल हैं)।

Q: क्या मैं मोंटिकोप को खाली पेट ले सकता/सकती हूं?

A: आप भोजन से पहले या बाद में या डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार मोंटिकोप ले सकते हैं। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

Q: मोन्टीकोप टैबलेट की खुराक क्या है?

A: आपको केवल लक्षण या आवश्यकता के अनुसार दिनों में ही मोंटिकोप लेना चाहिए। हालांकि, इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक खुराक और फ्रीक्वेंसी पर लेने की सलाह दी जाती है। निर्धारित खुराक और अवधि से अधिक न होना।

Q: मोन्टीकोप टैबलेट क्या है?

A: मोन्टीकोप टैबलेट एक एंटी-एलर्जी दवा है। इसमें दो दवाओं का मिश्रण होता है - मोंटेलुकास्ट और लेवोसेटायराइजीन। इसका इस्तेमाल एलर्जिक राइनाइटिस के लक्षणों के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।

Q: क्या सिरदर्द के लिए मोन्टीकोप टैबलेट है?

A: नहीं, मोन्टीकोप टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है। यह सिरदर्द को कम करने में असरदार नहीं है।

Q: क्या मोंटिकोप ब्लड प्रेशर को प्रभावित करता है?

A: नहीं, मोन्टीकोप टैबलेट आपके ब्लड प्रेशर को प्रभावित करने के लिए नहीं जाना जाता है। हालांकि, एलर्जिक इवेंट में, आपका ब्लड प्रेशर गिर सकता है।

Q: मोंटिकोप को कैसे लिया जाता है?

  • मोन्टीकोप टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • निर्धारित खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मोंटिकोप से अधिक डायरिया हो सकता है?

A: मोन्टीकोप टैबलेट साइड इफेक्ट के रूप में डायरिया का कारण नहीं बनता है। हालांकि, इस दवा को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित सटीक खुराक पर लेने की सलाह दी जाती है। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मोंटिकोप से अधिक उल्टी हो सकती है?

A: कुछ व्यक्ति मोन्टीकोप टैबलेट्स के इस्तेमाल के साइड इफेक्ट के रूप में उल्टी का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि, हर कोई इस प्रभाव का अनुभव नहीं करता है और यह आमतौर पर समय के साथ दूर हो जाता है। अगर प्रभाव बना रहता है या बिगड़ जाता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। इस दवा को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित सटीक खुराक पर लेने की भी सलाह दी जाती है।

Q: क्या मोंटिकोप एंटीहिस्टामाइन है?

A: हां, मोन्टीकोप टैबलेट में मौजूद लेवोसेटायराइजीन एक एंटी-हिस्टामिनिक दवा है जिसका इस्तेमाल बहती नाक, आंखों से पानी आना, छींक आदि जैसी एलर्जी के लक्षणों से राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: क्या मैं गले और साइनस में मोंटिकोप ले सकता/सकती हूं?

A: मोन्टीकोप टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है और इसका इस्तेमाल साइनस और गले में दर्द के इलाज के लिए नहीं किया जाता है। अधिक सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।

Q: मोंटिकोप को कितने समय तक लिया जा सकता है?

A: मोन्टीकोप टैबलेट्स को डॉक्टर द्वारा निर्देशित अवधि तक लिया जाना चाहिए। इस दवा को सलाह के अनुसार सटीक खुराक और अवधि में लें। सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।

Q: मोंटिकोप के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: सिरदर्द, चक्कर आना, बुखार, पेट दर्द और थकान इसके साइड इफेक्ट हैं कुछ व्यक्ति मोन्टीकोप टैबलेट के इस्तेमाल से अनुभव कर सकते हैं।

Q: क्या मॉनिटकोप का उपयोग बच्चों में किया जा सकता है?

A: हां, मोन्टीकोप टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों में केवल तभी किया जा सकता है जब इसे आपके डॉक्टर द्वारा सुझाया जाता है। अपने बच्चे को यह दवा अपने आप न दें।

Q: क्या मोंटिकोप सुरक्षित है?

A: हां, अगर आपके डॉक्टर द्वारा सुझाई गई खुराक और अवधि में मोन्टीकोप टैबलेट लेना सुरक्षित है। इस दवा को लंबे समय तक या सलाह दी गई खुराक से बड़ी खुराक में न लें।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg