express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता फाईजर लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 181.00
155.6614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

बीकोसूल परफॉर्मेंस एक पोषक सप्लीमेंट है।। इसमें वाइटल खनिजों, अमीनो एसिड, विटामिन और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट का मिश्रण है जो शरीर को सहायता प्रदान करने में सक्रिय भूमिका निभाते हैं। शरीर द्वारा अमीनो एसिड का उपयोग प्रोटीन बनाने के लिए किया जाता है, जो वृद्धि, भोजन पाचन, विभिन्न शारीरिक कार्यों और टिशू की मरम्मत में सहायता करता है। दूसरी ओर, विटामिन सामान्य सेल फंक्शन, वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्व हैं।

अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आयरन, कैल्शियम और कॉपर जैसे खनिज महत्वपूर्ण हैं। वे हड्डियों, मांसपेशियों, हृदय और मस्तिष्क को ठीक से काम करने के साथ-साथ एंजाइम और हार्मोन के उत्पादन में योगदान देने जैसी कई भूमिकाओं में शामिल हैं।

बीकोसूल परफॉर्मेंस के कुछ ऐक्टिव तत्वों में विशेष लाभ हैं। जिनसेंग इम्यूनिटी को बढ़ाने, ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने और फोकस को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। सिट्रस बायोफ्लेवोनॉइड्स को रक्त प्रवाह में सुधार करने और शरीर में सूजन को कम करने के लिए दिखाया गया है। ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट, कैरोटीनॉयड और लाइकोपीन एंटीऑक्सीडेंट के समृद्ध स्रोत हैं, जो समग्र स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं।

सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए, आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित बीकोसूल परफॉर्मेंस लेने की सलाह दी जाती है। आम खुराक दैनिक या आपके चिकित्सक द्वारा दी गई सलाह के अनुसार एक कैप्सूल है। सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक न होना आवश्यक है। अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं, तो सप्लीमेंट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹155.66
आप बचाएंगे₹25.34 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (25.0 एमजी) + ग्रीन टी पाउडर (10.0 एमजी) + एल-लाइसिन(19.6 एमजी) + सिट्रस बायोफ्लेवोनॉइड्स(12.5 एमजी) + मिक्स्ड केयरटोन (5.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (50.0 एमसीजी) + लहसुन का तेल (2.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (1600.0 Iu) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (0.5 एमजी) + लाइकोपीन(2.0 एमजी) + विटामिन K(65.0 एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + मेथियोनिन (22.0 एमजी) + एल-ग्लूटामिक एसिड(20.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.0 एमजी) + जिनसेंग(21.25 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 आईयू) + एल-कार्निटाइन / लेवोकार्निटाइन / कारनिटाइन(5.0 एमजी)
इस्तेमालहेल्थ सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (25.0 एमजी) + ग्रीन टी पाउडर (10.0 एमजी) + एल-लाइसिन(19.6 एमजी) + सिट्रस बायोफ्लेवोनॉइड्स(12.5 एमजी) + मिक्स्ड केयरटोन (5.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (50.0 एमसीजी) + लहसुन का तेल (2.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (1600.0 Iu) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (0.5 एमजी) + लाइकोपीन(2.0 एमजी) + विटामिन K(65.0 एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + मेथियोनिन (22.0 एमजी) + एल-ग्लूटामिक एसिड(20.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.0 एमजी) + जिनसेंग(21.25 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 आईयू) + एल-कार्निटाइन / लेवोकार्निटाइन / कारनिटाइन(5.0 एमजी)
uses

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

बीकोसूल परफॉर्मेंस कैप्सूल का इस्तेमाल न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है। यह इम्यून डिफेन्स में सुधार करते समय शारीरिक शक्ति और सहनशीलता को बढ़ाता है, अंततः समग्र स्वास्थ्य को बढ़ाता है।
ingredients

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स: ऑप्टिमल मेटाबॉलिज्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। ये मांसपेशियों, तंत्रिकाओं, रक्त कोशिकाओं और आंखों के सामान्य कार्य के लिए आवश्यक हैं।
  • ये विटामिन एनीमिया (लो हीमोग्लोबिन लेवल) की संभावनाओं को कम करते हैं और अच्छे कार्डियोवैस्कुलर (हार्ट) हेल्थ को बढ़ावा देते हैं। यह थकान और थकान को कम करने में मदद करता है और ऑक्सीडेटिव तनाव से कोशिका...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन सी: यह एक एंटीऑक्सीडेंट और इम्यूनिटी बूस्टर है। यह शरीर के टिश्यू की वृद्धि, विकास और मरम्मत के लिए आवश्यक है। यह कोलेजन संश्लेषण को बढ़ावा देकर और लोहे के अवशोषण में सुधार करके घाव की उपचार म...
    अधिक पढ़ें
  • अच्छे स्वास्थ्य के लिए आयरन, कैल्शियम और कॉपर जैसे खनिज आवश्यक हैं। वे हड्डियों, मांसपेशियों, हृदय और मस्तिष्क के उचित कार्य को बनाए रखने के साथ-साथ एंजाइम और हार्मोन के उत्पादन में योगदान देने सहित व...
    अधिक पढ़ें
  • जिनसेंग इम्यूनिटी को बढ़ाने, ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने और फोकस को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। सिट्रस बायोफ्लेवोनॉइड्स को रक्त प्रवाह में सुधार करने और शरीर में सूजन को कम करने के लिए दिखाया गया...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपकी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है या आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आपको कोई प्लान की गई सर्जरी या ऑपरेशन है, तो आपको प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • बीकोसूल परफॉर्मेंस कैप्सूल को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें, खासकर भोजन के बाद।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

बीकोसूल परफॉर्मेंस 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर बीकोसूल परफॉर्मेंस कैप्सूल स्टोर करें।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 4 अगस्त 2023 . 12:11 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg