express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल
इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल
इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल

निर्माता एफडीसी लिमिटेड
टेट्रापैक में 200एमएल ओरल लिक्विड
MRP 31.50
27.0914% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड एक ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्ट (ओआरएस) है। इसका इस्तेमाल डायरिया और उल्टी या अन्य स्थितियों के दौरान डीहाइड्रेशन के कारण होने वाले इलेक्ट्रोलाइट और बॉडी फ्लूइड को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है। इलेक्ट्राल में सोडियम साइट्रेट, सोडियम क्लोराइड, पोटेशियम क्लोराइड और डेक्सट्रोज़ शामिल हैं। इसे डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। उपयोग से पहले लिक्विड को अच्छी तरह से हिलाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹27.09
आप बचाएंगे₹4.41 (14% on MRP)
शामिल हैडेक्स्ट्रोज (2.7 ग्राम) + पोटैशियम क्लोराइड (0.3 ग्राम) + सोडियम क्लोराइड (0.52 ग्राम) + सोडियम साइट्रेट(0.58 जी)
इस्तेमालरिहाइड्रेशन
थेरेपीइलेक्ट्रोलाइट्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डेक्स्ट्रोज (2.7 ग्राम) + पोटैशियम क्लोराइड (0.3 ग्राम) + सोडियम क्लोराइड (0.52 ग्राम) + सोडियम साइट्रेट(0.58 जी)
uses

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल के इस्तेमाल

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड डायरिया और उल्टी के दौरान डीहाइड्रेशन के कारण या गर्म या आर्द्र मौसम और अन्य स्थितियों में व्यायाम करते समय इलेक्ट्रोलाइट और बॉडी फ्लूइड को रीस्टोर करने में उपयोगी है।
ingredients

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल के सामग्री और लाभ

  • इलेक्ट्राल ऑरेंज फ्लेवर्ड लिक्विड में सोडियम क्लोराइड, पोटेशियम क्लोराइड, सोडियम साइट्रेट और डेक्सट्रोज़ शामिल हैं।
  • सोडियम क्लोराइड: फ्लूइड का सही संतुलन बनाए रखना आवश्यक है और शरीर द्वारा इसके सामान्य कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • पोटेशियम क्लोराइड: रक्त में पोटेशियम का औसत स्तर होना आवश्यक है क्योंकि यह किडनी, हृदय, मांसपेशियों, कोशिकाओं और तंत्रिकाओं को ठीक से काम करने में मदद करता है।
  • सोडियम साइट्रेट: यह रक्त और मूत्र में अतिरिक्त एसिड को निष्क्रिय करता है और कुछ मेटाबोलिक समस्याओं के इलाज के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।
  • डेक्सट्रोज: यह ग्लूकोज का एक प्रकार है जो ऊर्जा स्रोत के रूप में कार्य करता है।
precautionsAndWarnings

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपनी किडनी या आंतों में समस्या है।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, लिवर या हृदय की समस्याओं जैसी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति होती है।
  • आपको गंभीर अनियंत्रित उल्टी या डायरिया है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपकी सर्जरी या ऑपरेशन होने वाली है।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड नहीं लेना चाहिए।
directionsForUse

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • खपत करने से पहले लिक्विड को अच्छी तरह से हिलाएं। इसे अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।
  • खोलने के 24 घंटों के भीतर इसका इस्तेमाल करें। उस लिक्विड को हटाएं जो खोलने के 24 घंटों बाद इस्तेमाल नहीं किया जाता है।
storageAndDisposal

इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड 200एमएल के भंडारण और निपटान

  • इलेक्ट्राल लिक्विड को डायरेक्ट सनलाइट, मॉइस्चर और हीट से सुरक्षित एक स्वच्छ और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड का इस्तेमाल क्या है?

A: इलेक्ट्राल ऑरेंज लिक्विड का इस्तेमाल डायरिया और उल्टी के दौरान डीहाइड्रेशन के कारण होने वाले इलेक्ट्रोलाइट और बॉडी फ्लूइड को रीस्टोर करने के लिए किया जाता है या गर्म या आर्द्र मौसम और अन्य स्थितियों में व्यायाम करते समय जहां पानी और इलेक्ट्रोलाइट का नुकसान होता है।

Q: क्या इलेक्ट्राल लिक्विड बच्चों को दिया जा सकता है?

A: इलेक्ट्राल लिक्विड डॉक्टर से परामर्श करने के बाद बच्चों को दिया जा सकता है क्योंकि डॉक्टर बच्चे की स्थिति और आवश्यकता के आधार पर खुराक और अवधि निर्धारित करेगा।
नवीनतम अपडेट: 19 जुलाई 2022 . 11:59 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg