express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता रैनबैक्सी प्रयोगशालाएं (सन फार्मा)
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 168.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
This product is discontinued
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

रानोज़ेक्स 1 ग्रा विवरण

रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप एक एंटी-एंजाइनल दवा है जिसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस के इलाज के लिए किया जाता है। रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप का जेनेरिक नाम रेनोलाज़ीन है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹168.00
आप बचाएंगे
शामिल हैRanolazine(1.0 जी)
थेरेपीएंटी-एंजिनल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Ranolazine(1.0 जी)
uses

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के इस्तेमाल

रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल एक ऐसी स्थिति के इलाज में होते हैं जो एंजाइना पेक्टोरिस के नाम से जाने वाले सीने में गंभीर दर्द से जुड़ी होती है।
contraindications

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के प्रतिबन्ध

जिन लोगों को इस दवा से एलर्जी है या लिवर या किडनी संबंधी विकार हैं, उन्हें दवा से बचना चाहिए। बैक्टीरियल इन्फेक्शन (क्लैरीथ्रोमाइसिन, टेलिथ्रोमाइसिन आदि के साथ), एचआईवी, फंगल इन्फेक्शन (इट्राकोनाजोल, ...
अधिक पढ़ें
sideEffects

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के साइड इफेक्ट

  • तेज़ या पाउंडिंग हार्टबीट
  • सिरदर्द
  • सांस फूलना
  • मितली
  • पेट में दर्द
  • हल्की चक्कर आना
  • स्पिनिंग सेंसेशन
  • कब्ज
  • धीमा, कंपन या शेकिंग
  • मूत्र में रक्त की उपस्थिति
  • कम या कोई पेशाब नहीं
  • त्वचा पर चकत्ते, नील पड़ना,
  • गंभीर झनझनाहट, सुन्नपन या दर्द
  • मांसपेशियों में कमजोरी
  • चिंता
  • सोने में कठिनाई
  • भ्रम की स्थिति
precautionsAndWarnings

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान इस दवा की सुरक्षा अभी तक अनुसंधान अध्ययन की कमी के कारण स्थापित नहीं की गई है। कृपया इसे शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें या अपनी स्थिति के लिए संभावित विकल्पों पर चर्चा करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप ले सकती हूं?
A:
रिसर्च स्टडीज़ की सीमित उपलब्धता के कारण, इस दवा की सुरक्षा अज्ञात है। कृपया टैबलेट शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें और अपनी स्थिति के लिए संभावित विकल्पों पर चर्चा करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह टैबलेट लेने के बाद ड्राइविंग न करें या टूल और मशीन न चलाएं क्योंकि इससे चक्कर आना, धुंधलापन, भ्रम आदि होते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस मेडिसिनल टैबलेट के उपयोग के बाद शराब का सेवन न करें क्योंकि इससे टैबलेट के उपयोग से जुड़े सामान्य साइड इफेक्ट जैसे चक्कर, लाइट-हेडेडनेस आदि बढ़ सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
इस दवा का सुझाव किसी को न देने की सलाह दी जाती है, भले ही उनके लक्षण आपके समान हों। इस दवा का इस्तेमाल केवल मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के बाद ही किया जाना चाहिए। दवा का कोर्स आपके द्वारा नहीं शुरू किया जान...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप की रचना हृदय की दीवार में तनाव को कम करके हृदय की मांसपेशियों में ऑक्सीजन के प्रवाह को बढ़ाती है।
directionsForUse

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के इस्तेमाल करने का तरीका

डॉक्टर द्वारा निर्धारित इस दवा को प्रशासित करें। खुद को ओवरडोज़ न करें। यह टैबलेट केवल ओरल उपयोग के लिए है। पानी के साथ पूरा टैबलेट निगलें (चबाएं, क्रश या ब्रेक नहीं)।
interactions

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

यह टैबलेट कई अन्य दवाओं जैसे एज़िथ्रोमायसिन मॉक्सीफ्लोक्सासिन, लिवोफ्लॉक्सोसिन, क्लैरीथ्रोमाइसिन, केटोकोनाज़ोल इट्राकोनाजोल, रिफैम्पिन, फेनोबार्बिटल, मेटफॉर्मिन, सिम्वास्टेटिन, लोवास्टेटिन आदि से इंटर...
अधिक पढ़ें

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

इस दवा को ग्रेपफ्रूट जूस और एक्सट्रैक्ट के साथ इंटरैक्ट करने के लिए जाना जाता है।

अन्य सामान्य इंटरैक्शन

एंजाइना पेक्टोरिस के लिए रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप को कुछ मेडिकल स्थितियों जैसे असामान्य ईसीजी, लिवर और किडनी के विकारों और हार्ट फेलियर के इतिहास के साथ इंटरैक्शन करने के लिए जाना जाता है...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के भंडारण और निपटान

टैबलेट को एक बंद कंटेनर में कमरे के तापमान पर 25 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं, बच्चों की दृष्टि और पहुंच से दूर रखा जाना चाहिए। इसके लिए कोई विशेष स्टोरेज कंडीशन की आवश्यकता नहीं है। इस पर उल्लिखित सम...
अधिक पढ़ें
dosage

रानोज़ेक्स 1 ग्रा के खुराक

अधिक खुराक

रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप की खुराक का इस्तेमाल जिम्मेदार रूप से किया जाना चाहिए क्योंकि रानोज़ेक्स 1ग्राम 10 टैबलेट की स्ट्रिप की ओवरडोज़ से दिल की धड़कन, सिरदर्द, सांस फूलना आदि जैसे साइड ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा को नियमित आधार पर लिया जाना चाहिए। इसलिए, खुराक लेना न भूलें। छूटी हुई खुराक के मामले में, यह सलाह दी जाती है कि जैसे ही आपको याद उसे जल्द से जल्द लें। अगर आगामी खुराक का स...
अधिक पढ़ें

सामान्य प्रश्न

^

Q: इस दवा को शुरू करने से पहले मुझे अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर को क्या सूचित करना चाहिए?

A: लिवर और किडनी की बीमारियों के साथ अपनी पूरी मेडिकल और सर्जिकल हिस्ट्री की रिपोर्ट करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या इस दवा का इस्तेमाल हार्ट अटैक के लिए किया जा सकता है?

A: इस दवा को हार्ट अटैक के इलाज के लिए इस्तेमाल की सलाह नहीं दी जाती है। कृपया अधिक जानकारी और हार्ट अटैक के लिए उपयुक्त इलाज के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: यह दवा मेरे दिल के स्वास्थ्य को कैसे लाभ पहुंचाती है?

A: यह दवा आपके दिल में ऑक्सीजन के प्रवाह को बढ़ाती है; इस प्रकार, अपने हृदय को स्वस्थ बनाना। कृपया इसके पूरे कामकाज के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या यह दवा उच्च खुराक में उपलब्ध है?

A: हां, यह दवा विभिन्न खुराक (ज़्यादा मात्रा भी) में उपलब्ध है; हालांकि, खुद की खुराक को बढ़ाएं या बदलें। कृपया खुराक में बदलाव के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें क्योंकि वह आपको आपकी स्थिति के अनुसार सही डॉक्टर की सलाह देगा।

Q: मुझे इस दवा को कितने समय तक लेना चाहिए?

A: इस दवा की अवधि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाती है। अपने डॉक्टर की सलाह के बिना अपना निर्धारित कोर्स बंद या लंबा न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
रानोज़ेक्स
Country of Origin
भारत
Expires on or After
27/02/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg