express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एम्क्युअर फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
179.98*
MRP 189.45
5% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ओरोफर एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल फोलिक एसिड और फोलेट की कमी के कारण होने वाले एनीमिया के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें विटामिन B9 और आयरन होते हैं, जो लाल रक्त कोशिकाओं और हीमोग्लोबिन के उत्पादन के लिए आवश्यक होते हैं। ओरोफर एक्सटी टैबलेट को पानी के साथ लें, जैसा कि आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित किया गया है। टैबलेट क्रश या चबाएं नहीं। अगर आपके पास आयरन ओवरलोड, हीमोसाइडरोसिस, हीमोक्रोमेटोसिस या हीमोलाइटिक एनीमिया है, तो इससे बचें। अगर आपके पास पेप्टिक अल्सर, रीजनल एंटराइटिस या अल्सरेटिव कोलाइटिस है तो सावधानी से इस्तेमाल करें। अगर आपको किसी एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए.फेरियम एक्सटी टैबलेट, फेरिसिप एक्सटी टैबलेट, रिचर सीआर टैबलेट, हेमफर एक्सटी टैबलेट और चेरी एक्सटी टैबलेट कुछ अन्य दवाएं हैं जिनमें विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और आयरन का कॉम्बिनेशन है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹179.98
आप बचाएंगे₹9.47 (5% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + फेरस एस्कॉर्बेट (100.0 एमजी)
इस्तेमालआयरन की कमी से होने वाला एनीमिया
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + फेरस एस्कॉर्बेट (100.0 एमजी)
5 Generic Alternate(s)
Contains same composition as ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • ओरोफर एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल आयरन और फोलिक एसिड की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है, अर्थात एनीमिया, जो कमजोरी, थकान, सांस लेने में कठिनाई, सिरदर्द, चिड़चिड़ापन और ध्यान केंद्रित करने में कठ...
    अधिक पढ़ें
  • गर्भावस्था के दौरान, सर्जरी के बाद स्तनपान या कुपोषण की स्थिति में पोषण की कमी को रोकने के लिए सप्लीमेंट के रूप में।
ingredients

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन बी9, जिसे फोलिक एसिड भी कहा जाता है, डीएनए और अमीनो एसिड, सेल डिवीज़न और ब्लड सेल डेवलपमेंट के संश्लेषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शिशु के मस्तिष्क और मेरुदंड के विकास के लिए गर्भावस्था क...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन एक महत्वपूर्ण मिनरल है जो हीमोग्लोबिन (एचबी) और मायोग्लोबिन के निर्माण में मदद करता है। यह शरीर में ऑक्सीजन ले जाने, मांसपेशियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति, इम्यूनिटी की सहायता, कुछ हार्मोन बनाने और श...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है।
  • आप अन्य दवाओं या सप्लीमेंट पर हैं या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • मान लीजिए कि आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन प्लान है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहारों को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ओरोफर एक्सटी टैबलेट लें।
  • मुख्य रूप से, इसे भोजन से एक घंटे पहले लें। सप्लीमेंट के साथ चाय या कॉफी लेने से बचें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक डाइटरी सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें
quickTips

ओरोफर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर द्वारा निर्धारित अनुसार ओरोफर एक्सटी टैबलेट्स लें। उनसे परामर्श किए बिना खुराक या फ्रीक्वेंसी में बदलाव न करें।
  • मुख्य रूप से, भोजन से एक घंटे पहले ओरोफर एक्सटी टैबलेट्स लें और सप्लीमेंट के साथ चाय या कॉफी का सेवन करने से बचें।
  • अपने शरीर में आयरन और फोलिक एसिड के स्तर को बनाए रखने के लिए हर दिन एक ही समय पर ओरोफर एक्सटी टैबलेट्स लें।
  • कब्ज, मिचली, उल्टी या एलर्जिक रिएक्शन जैसी किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया के लिए सतर्क रहें। अगर आपको गंभीर या लगातार साइड इफेक्ट होते हैं, तो तुरंत मेडिकल सलाह लें।
  • कुछ शर्तों के साथ सावधानी बरतें: अगर आपके पास पेप्टिक अल्सर, रीजनल एंटराइटिस या अल्सरेटिव कोलाइटिस है, तो सावधानी के साथ ओरोफर एक्सटी टैबलेट्स का इस्तेमाल करें और अपने डॉक्टर के साथ नियमित चेक-अप सुनि...
    अधिक पढ़ें
  • ओरोफर एक्सटी टैबलेट्स लेते समय अपने लक्षणों और स्वास्थ्य की स्थिति की नियमित रूप से निगरानी करें। अगर आपको लक्षणों में कोई बदलाव या बिगड़ने का पता चलता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिक एसिड और आयरन से भरपूर भोजन क्या है?

A: फोलिक एसिड और आयरन से भरपूर खाद्य पदार्थ समुद्री भोजन, पालक, नट्स, बीन्स, मटर, संतरे, रेजिन आदि हरित सब्जियां हैं।

Q: क्या इस सप्लीमेंट से कोई साइड इफेक्ट जुड़े हुए हैं?

A: अगर आप अधिक मात्रा में त्वचा पर रैश, पेट में परेशानी, डायरिया और उल्टी का अनुभव कर सकते हैं। इस सप्लीमेंट का बहुत अधिक सेवन करने से जिंक और विटामिन बी12 जैसे कुछ अन्य पोषक तत्वों के अवशोषण में हस्तक्षेप हो सकता है।

Q: क्या यह सप्लीमेंट अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करता है?

  • एंटासिड, क्लोरामफेनिकोल जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं और बिस्फोस्फोनेट जैसी हड्डियों की समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं को न्यूनतम दो घंटों क...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप फेनिटोइन (मिर्गी के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है), मेथोट्रेक्सेट (कैंसर के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) और सल्फासालाज़ीन (अल्सर के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाएं ले रह...
    अधिक पढ़ें

Q: फोलिक एसिड की कमी में क्या होता है?

A: कोई भी व्यक्ति मुंह, डायरिया और फ्लैच्युलेंस में एनीमिया, अल्सर विकसित कर सकता है। गंभीर मामलों में, इससे बांझपन हो सकता है।

Q: फेरोनिया एक्सटी बनाम ओरोफर एक्सटी, क्या वे एक जैसे हैं?

A: इन दोनों सप्लीमेंट में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और आयरन का कॉम्बिनेशन होता है और आमतौर पर आयरन और फोलिक एसिड की कमी और एनीमिया के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाने वाली सप्लीमेंट लेने और सेल्फ-मेडिकेशन से बचने की सलाह दी जाती है।

Q: फेरोटिन बनाम ओरोफर एक्सटी, वे कैसे अलग होते हैं?

A: फेरोटिन कैप्सूल में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), आयरन और जिंक, शरीर द्वारा ठीक से काम करने के लिए आवश्यक तीन आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। जबकि ओरोफर एक्सटी टैबलेट में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और आयरन का मिश्रण होता है। ये दोनों दवाएं अपनी रचना में अलग-अलग होती हैं।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg