express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता CNX हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
186.90*
MRP 210.00
11% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

सीएनकैल टैबलेट का इस्तेमाल हड्डियों के जॉइंट सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है जो हड्डियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें कैल्शियम कार्बोनेट, विटामिन डी3, मिथाइलकोबालामिन, एल-मिथाइलफोलेट कैल्शियम और पायरीडॉक्सल 5 फॉस्फेट जैसे तत्व सक्रिय तत्व हैं। ये सभी तत्व हड्डियों में स्वस्थ निर्माण और मजबूती के लिए सप्लीमेंट के रूप में मदद करते हैं। सीएनकैल टैबलेट बुजुर्गों को हड्डियों के विकार के जोखिम को कम करने में मदद करेगा।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹186.90
आप बचाएंगे₹23.10 (11% on MRP)
शामिल हैएल-मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1500.0 एमजी) + पायरीडॉक्सल-5-फॉस्फेट (0.6 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (500.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और मिनरल सप्लीमेंट।
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एल-मिथाइलफोलेट(1.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(2000.0 आईयू) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1500.0 एमजी) + पायरीडॉक्सल-5-फॉस्फेट (0.6 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (500.0 एमजी)
uses

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

सीएनकैल टैबलेट का इस्तेमाल हड्डियों के स्वास्थ्य और मजबूत जोड़ों को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है।
ingredients

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • सीएनकैल टैबलेट में कैल्शियम कार्बोनेट, विटामिन डी3, मिथाइलकोबालामिन, एल-मिथाइलफोलेट कैल्शियम, पायरीडॉक्सल 5 फॉस्फेट शामिल हैं। यह हड्डियों और जोड़ों को मजबूत बनाने के लिए सप्लीमेंट के रूप में कार्य कर...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी3- आंतों से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनरुत्पादन के लिए महत्वपूर्ण है। यह रोगियों में कैल्शियम और हड्डियों की बी...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्शियम- हड्डियों और दांतों के निर्माण और रखरखाव के लिए आवश्यक है। कैल्शियम का लगभग 99% हमारी हड्डियों और दांतों में पाया जाता है। यह सुविधाजनक मूवमेंट और मांसपेशियों और हड्डियों की गतिशीलता को सपोर्...
    अधिक पढ़ें
  • मिथाइलकोबालामिन- विटामिन B12 का एक रूप है जो मायलिन बनाने, तंत्रिकाओं को कवर करने और क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं को ठीक करने में मदद करता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण उत्पन्न करने के लिए मस्त...
    अधिक पढ़ें
  • पायरीडॉक्सल 5 फॉस्फेट- विटामिन B6 (पाइरिडॉक्सिन) का एक रूप है जिसका इस्तेमाल विटामिन B6 की कमी को रोकने या इलाज करने के लिए किया जाता है। यह उचित सेलुलर फंक्शन के लिए आवश्यक है।
  • एल-मिथाइलफोलेट कैल्शियम- फोलिक एसिड का एक ऐक्टिव रूप है जो लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण, डीएनए की मरम्मत और इम्यून फंक्शन को सपोर्ट करने के लिए आवश्यक है। यह कैल्शियम अवशोषण में सहायक है।
precautionsAndWarnings

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको सीएनकैल टैबलेट में मौजूद किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आपको कोई प्लान की गई सर्जरी या ऑपरेशन है, तो आपको प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • सीएनकैल टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • अगर आप इसे इष्टतम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेना चाहिए, तो यह सबसे अच्छा होगा।
storageAndDisposal

सीएनकैल 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे सूखी जगह पर स्टोर करें, प्रकाश से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे सीएनकैल टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार सीएनकैल टैबलेट लें। अगर आप इसे इष्टतम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा।

Q: अगर मैं सीएनकैल टैबलेट की खुराक लेना भूल जाऊं तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 12 सितंबर 2022 . 8:6 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg