express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता इन्डोको रैमिडिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 20 कैप्सूल
MRP 295.00
253.7014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एसएम फाइब्रो कैप्सूल एक पोषक सप्लीमेंट है।। यह आवश्यक खनिजों और विटामिनों का मिश्रण है। यह आवश्यक विटामिन और मिनरल्स के लेवल की भरपाई करके दैनिक पोषण संबंधी आवश्यकताओं के साथ शरीर की सहायता करता है। एसएम फाइब्रो में जिंक, सेलीनियम, कॉपर, बीटा कैरोटीन, अल्फा लिपोइक एसिड, विटामिन ई और लाइकोपीन जैसे सक्रिय तत्व होते हैं। यह आपको एक हेक्टिक लाइफस्टाइल को बढ़ाने और आपकी ऊर्जा की ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करता है। यह सप्लीमेंट विभिन्न शारीरिक कार्यों को सपोर्ट करके और पर्यावरणीय विषाक्तता और तनाव के कारण ऑक्सीडेटिव नुकसान से शरीर की कोशिकाओं को सुरक्षित करके आपकी समग्र खुशहाली में सुधार कर सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹253.70
आप बचाएंगे₹41.30 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 आईयू) + कॉपर (1.0 एमजी) + जिंक सल्फेट (27.5 एमजी) + बीटा कैरोटीन (10.0 एमजी) + एल-सेलेनियम(75.0 एमसीजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (50.0 एमजी) + लाइकोपीन(5.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 आईयू) + कॉपर (1.0 एमजी) + जिंक सल्फेट (27.5 एमजी) + बीटा कैरोटीन (10.0 एमजी) + एल-सेलेनियम(75.0 एमसीजी) + अल्फा लिपोइक एसिड (50.0 एमजी) + लाइकोपीन(5.0 एमजी)
uses

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एसएम फाइब्रो कैप्सूल्स का इस्तेमाल विटामिन और खनिज की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • कुल खुशहाली में सुधार करने के लिए आवश्यक सूक्ष्म पोषक तत्वों के साथ शरीर का समर्थन करता है।
  • इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो शरीर को ऑक्सीडेटिव डैमेज से बचाते हैं।
  • दैनिक मांग को पूरा करने और आपके शरीर को थकान और थकान से बचाने के लिए ऊर्जा के स्तर में सुधार करता है।
  • यह इम्यून फंक्शन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और इस प्रकार शरीर को हानिकारक पैथोजेन से लड़ने में मदद कर सकता है।
ingredients

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • लाइकोपीन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो खतरनाक मुक्त कणों को दूर करता है जो डीएनए और अन्य नाजुक कोशिका संरचनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। यह आपकी हड्डियों के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है।
  • बीटा-कैरोटीन एक प्रोविटामिन है। यह शरीर में विटामिन ए में बदल जाता है। यह त्वचा, आंखों और इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है और प्रजनन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • मल्टीमिनरल: इसमें जिंक, सेलीनियम और कॉपर शामिल हैं। यह इम्यून सिस्टम, तंत्रिका कार्य और वसा और कार्बोहाइड्रेट के ब्रेकडाउन में प्रमुख भूमिका निभाता है और सामान्य विकास के लिए आवश्यक है।
  • विटामिन ई एक एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है, आपके शरीर की प्राकृतिक रक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है और बीमारी और संक्रमण से लड़ने में आपकी मदद करता है। यह आपकी त्वचा, बालों और नाखूनो...
    अधिक पढ़ें
  • अल्फा-लिपोइक एसिड एक एंटीऑक्सीडेंट है जो तंत्रिका कोशिका के नुकसान को देरी या उलटने और सुरक्षित करके काम करता है।
precautionsAndWarnings

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको कोई मौजूदा चिकित्सीय स्थितियां हैं या चिकित्सीय स्थिति का पारिवारिक इतिहास है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ उपचार ले रहे हैं।
  • अगर आपको एसएम फाइब्रो कैप्सूल के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इसे नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले दवाएं लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के डाइट को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एसएम फाइब्रो कैप्सूल्स को डॉक्टर या न्यूट्रीशनिस्ट की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक पोषक सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एसएम फाइब्रो 20 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे साफ और सूखी जगह पर कमरे के तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे रोज़ कितने एसएम फाइब्रो कैप्सूल्स लेना चाहिए?

A: डॉक्टर की सलाह के अनुसार एसएम फाइब्रो कैप्सूल लें। सप्लीमेंट की निर्धारित खुराक से अधिक न लें क्योंकि इससे ओवरडोज हो सकता है।

Q: क्या एसएम फाइब्रो कैप्सूल्स से वजन बढ़ जाता है?

A: नहीं, एसएम फाइब्रो एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है, इसे वजन बढ़ाने का कारण नहीं जाना जाता है। अगर इस सप्लीमेंट को लेते समय आपको वजन बढ़ने का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें। यह किसी अन्य अंतर्निहित स्थिति का संकेत हो सकता है।

रिफरेंस

View All

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 22 जुलाई 2022 . 4:53 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg