express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता इनोवकेयर लाइफसाइंसेज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 629.00
540.9414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

इन्स3टैक्टिव ओए टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन सी को इसके सक्रिय घटक के रूप में शामिल किया जाता है, जिसे एसकॉर्बिक एसिड भी कहा जाता है। यह आपको विटामिन सी की दैनिक पोषण आवश्यकता को पूर

ा करने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल विटामिन सी की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। विटामिन सी एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है जो शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है। यह इम्यूनिटी को बढ़ाता है और मौसमी एलर्जी और फ्लू से लड़ने में आपकी मदद करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹540.94
आप बचाएंगे₹88.06 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (35.0 एमजी) + नेचुरल एग शेल मेम्ब्रेन (250.0 एमजी) + नैनो कर्क्यूमिन(250.0 एमजी) + बोसवेलिया सेर्राटा (250.0 एमजी) + सोडियम हायलुरोनेट (हायलुरोनिक एसिड)(45.0 एमजी) + बायोपेरिन(5.0 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (2.5 एमजी)
इस्तेमालविटामिन सप्लीमेंट
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (35.0 एमजी) + नेचुरल एग शेल मेम्ब्रेन (250.0 एमजी) + नैनो कर्क्यूमिन(250.0 एमजी) + बोसवेलिया सेर्राटा (250.0 एमजी) + सोडियम हायलुरोनेट (हायलुरोनिक एसिड)(45.0 एमजी) + बायोपेरिन(5.0 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (2.5 एमजी)
uses

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • विटामिन सी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • स्कर्वी का इलाज करने के लिए, शरीर में विटामिन सी की कमी के कारण त्वचा पर कमजोरी, एनीमिया, ब्लीडिंग गम और ब्लड स्पॉट की विशेषता होती है।
  • इम्यून सिस्टम को बढ़ाने और फ्लू और मौसमी एलर्जी के खिलाफ लड़ने के लिए सप्लीमेंट के रूप में।
precautionsAndWarnings

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपकी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है, आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजर रहे हैं, आपसे इसे प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन सी सभी शरीर के टिश्यू की वृद्धि, विकास और मरम्मत के लिए आवश्यक है।
  • यह एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है जो शरीर की कोशिकाओं को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है।
  • इम्यूनिटी को बढ़ाता है और शरीर को रोगों, एलर्जी और पर्यावरण से संबंधित बीमारी से बचाता है।
  • यह कोलेजन सिंथेसिस, एक प्रोटीन को बढ़ावा देता है जो घाव भरने, त्वचा की मरम्मत, कार्टिलेज और हड्डियों की मजबूती में मदद करता है।
  • यह स्वस्थ त्वचा, नाखून और बालों को भी बढ़ावा देता है और भोजन से आयरन अवशोषण में सुधार करता है।
directionsForUse

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

इन्स3टैक्टिव ओए 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडे और शुष्क स्थान पर रखें
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कौन से खाद्य पदार्थ विटामिन सी के अच्छे स्रोत हैं?

A: आमला, ऑरेंज, कीवी, नींबू, गुआवा, ग्रेपफ्रूट, पपीता, स्ट्रॉबेरी और सब्जियां जैसे ब्रोकोली, कॉलीफ्लावर, कैप्सिकम विटामिन सी के समृद्ध और प्राकृतिक स्रोत हैं।

Q: यह एक हेल्थ सप्लीमेंट है और अगर मैं इसे बहुत अधिक लेता हूं, तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, बहुत अधिक लेना हानिकारक हो सकता है। एक गलत धारणा है कि कई विटामिन लेना हानिकारक नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट की अत्यधिक मात्रा ली है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: क्या इस सप्लीमेंट से कोई साइड इफेक्ट जुड़े हुए हैं?

A: अगर आपके डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक में खपत की जाती है, तो इस सप्लीमेंट के साथ साइड इफेक्ट की संभावना बहुत कम होती है। हालांकि, दुर्लभ मामलों में, आपको सिरदर्द, थकान, मिचली, उल्टी, दस्त, खुजली, सूजन और अक्सर पेशाब का अनुभव हो सकता है।

Q: किस स्थिति में इस पूरक का सेवन नहीं करना चाहिए?

A: अगर आपको किडनी स्टोन की समस्या है, जिसे हाइपरॉक्सलूरिया या किडनी की बीमारी भी कहा जाता है, तो इस सप्लीमेंट को न लें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
INS3TACTIV
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg