express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता प्रीमियर न्यूट्रास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 315.00
270.9014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

2बी12 कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है जिसमें मिथाइलकोबालामिन, एडेनोसिलकोबालामिन, विटामिन बी1 (थायमिन), विटामिन बी2 (राइबोफ्लेविन), विटामिन बी6 (पायरीडॉक्सीन), और विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) सहित ऐक्टिव पदार्थों का मिश्रण है। इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल विटामिन बी की कमी के कारण होने वाली तंत्रिका रोगों के इलाज के लिए किया जाता है। यह तंत्रिकाओं की मरम्मत, पुनर्जनन और पुनरुज्जीवित करके काम करता है। अधिकतम प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए, अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार इस सप्लीमेंट को लेना महत्वपूर्ण है। 2बी12 कैप्सूल लेने के अलावा, यह सलाह दी जाती है कि आप एक संतुलित आहार भी बनाए रखें जो बी विटामिन से भरपूर है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹270.90
आप बचाएंगे₹44.10 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (5.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(750.0 एमसीजी) + एडेनोसिलकोबालामीन (750.0 एमसीजी)
इस्तेमालतंत्रिका रोग
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (3.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (5.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(750.0 एमसीजी) + एडेनोसिलकोबालामीन (750.0 एमसीजी)
uses

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • 2बी12 कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन बी की कमी के कारण होने वाली तंत्रिका रोगों के इलाज के लिए किया जाता है, जैसे तंत्रिकाओं (न्यूराइटिस) की जलन, जलन के कारण दर्द या तंत्रिका (न्यूराल्जिया) को नुकसान या ...
    अधिक पढ़ें
  • 2बी12 कैप्सूल का इस्तेमाल प्रमुख सर्जरी या बीमारी को निष्क्रिय करने के बाद सप्लीमेंट थेरेपी के रूप में भी किया जाता है।
ingredients

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

2 B12 कैप्सूल में मिथाइलकोबालामिन, एडेनोसिलकोबालामिन, विटामिन B1 (थायामिन), विटामिन B2 (राइबोफ्लेविन), विटामिन B6 (पाइरिडॉक्सिन) और विटामिन B9 (फोलिक एसिड) एक्टिव पदार्थ के रूप में मिलते हैं। मिथाइलको...
अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आपको सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो 2बी12 कैप्सूल लेने से बचें।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या से पीड़ित हैं।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और यह अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार 2बी12 कैप्सूल लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

2बी 12 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • 2बी12 कैप्सूल को 10°C से 25°C के बीच सूखे और गहरे स्थान पर स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg