express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता एफडीसी लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 187.55
161.2914% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है जिसमें सेफिक्साइम, क्लॉक्सेसिलिन और लैक्टोबैसिलस का कॉम्बिनेशन होता है। इसका इस्तेमाल नाक, कान, गले, त्वचा, मूत्रमार्ग आदि के विभिन्न प्रकार के बैक्टीर

ियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है. ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्देशित और निर्धारित खुराक और अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसे खाली पेट लिया जाना चाहिए। दवा का पूरा कोर्स पूरा करें और निर्धारित से अधिक टैबलेट का उपयोग न करें क्योंकि इससे कुछ गंभीर प्रभाव हो सकते हैं। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट शुरू करने से पहले, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट और आपके द्वारा ली जाने वाली सभी स्थितियों या बीमारियों के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹161.29
आप बचाएंगे₹26.26 (14% on MRP)
शामिल हैCefixime(200.0 एमजी) + क्लोक्सासिलिन(500.0 एमजी) + लैक्टिक एसिड बेसिलस (90.0 स्पोर्स)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, दस्त (डायरिया), अपच
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Cefixime(200.0 एमजी) + क्लोक्सासिलिन(500.0 एमजी) + लैक्टिक एसिड बेसिलस (90.0 स्पोर्स)
uses

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको सेफिक्साइम, क्लॉक्सेसिलिन, लैक्टोबैसिलस या ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको सेफेलोस्पोरिन या पेनिसिलिन नामक एंटीबायोटिक्स के समान वर्ग से एलर्जी है।
sideEffects

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • अपच, गैस
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
precautionsAndWarnings

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि गर्भवती महिलाओं में सीमित सुरक्षा डेटा उपलब्ध है, इसलिए आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। अगर जोखिमों पर लाभ का आकलन करने के बाद आवश्यक माना जाता है, तो आपका डॉक्टर आपको केवल इस दवा की सलाह देगा।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराते समय ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि अगर इसके घटक स्तन के दूध में जाते हैं, तो इस दवा को लेने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट चक्कर आ सकता है, इस प्रकार अगर आपको अच्छी तरह महसूस नहीं होता है या अलर्ट नहीं हो पाता है, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब और ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है, लेकिन शराब को इन्फेक्शन को और भी खराब करने के लिए जाना जाता है; इसलिए इस दवा के साथ इलाज के दौरान शराब का सेवन न करना बेहतर है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपने लिवर या किडनी में समस्या है।
  • आप किसी भी रक्त विकार या हृदय रोग से पीड़ित हैं।
  • आप ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट लेने के बाद एलर्जिक रिएक्शन विकसित करते हैं, तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट के साथ इलाज के दौरान आपको इन्फेक्शन या सुपरइन्फेक्शन होता है।
  • आप एनसेफेलोपैथी नामक मस्तिष्क रोग से पीड़ित हैं (लक्षणों में फिट, भ्रम, बेहोशी, परिवर्तित ध्यान शामिल हैं)।
  • आप हीमोलाइटिक एनीमिया (लाल रक्त कोशिकाओं का ब्रेकडाउन) नामक स्थिति से पीड़ित हैं।
  • अगर आपको लंबे समय तक इलाज के लिए इस टैबलेट की सलाह दी जाती है, तो आपका डॉक्टर नियमित रूप से आपके लिवर, किडनी और अन्य कार्यों की निगरानी करेगा।
modeOfAction

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट अपने तीन घटकों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करता है - सीफिक्साइम, क्लॉक्सेसिलिन और लैक्टोबैसिलस।
  • सेफिक्साइम और क्लॉक्सेसिलिन दोनों एंटीबायोटिक्स हैं, जो बैक्टीरिया के प्रोटीन सिंथेसिस और सेल वॉल सिंथेसिस को रोककर काम करते हैं, जो अंततः बैक्टीरिया की मृत्यु का कारण बनते हैं।
  • लैक्टोबैसिलस एक गट फ्रेंडली बैक्टीरिया है, जिसे अक्सर प्रोबायोटिक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। यह पाचन में सुधार करने में मदद करता है और एंटीबायोटिक्स के इस्तेमाल के कारण होने वाले डायरिया को रोक...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे पूरी तरह से पानी के ग्लास के साथ निगलें, दवा काटने, टूटने या चबाने न दें। इसे भोजन से पहले लिया जाना चाहिए। बेहतर होगा कि आप इसे एक...
अधिक पढ़ें
interactions

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप कार्बामेज़ापीन(दौरों के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा), ओरल कॉन्ट्रासेप्टिव पिल, प्रोबेनेसिड (गाउट के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाएं ले रहे हैं।
  • मेथोट्रेक्सेट, प्रेडनिसोन, मिथाइलप्रेड्निसोलोन, डेक्सामेथासोन जैसी आपके इम्यून सिस्टम को बदलने या कमजोर बनाने वाली दवाओं के साथ उपयोग से बचना चाहिए।
  • ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट के साथ ब्लड थिनर जैसे वारफेरिन का इस्तेमाल करने से ब्लीडिंग का जोखिम बढ़ सकता है। इस प्रकार, सावधानी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • आपको डॉक्टर या लैबोरेटरी व्यक्ति को बताना चाहिए कि लैब टेस्ट के लिए जाते समय आप इस दवा का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि यह दवा लैब टेस्ट में हस्तक्षेप कर सकती है।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

आपका डॉक्टर यह सुझाव दे सकता है कि आप ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट को खाली पेट पर ले जाएं।
storageAndDisposal

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • नमी और गर्मी से सुरक्षित कमरे के तापमान पर ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट को स्टोर करें।
  • टैबलेट को बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • डैमेज या एक्सपायर हो चुकी दवाओं का इस्तेमाल न करें।
  • किसी भी अप्रयुक्त दवा को ठीक से नष्ट करें, टॉयलेट में फ्लश न करें या इसे ड्रेन में न फेंकें।
dosage

ज़ीफाई एलबीएक्स नियो 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट की अधिकता से मस्तिष्क को नुकसान हो सकता है और यहां तक कि मृत्यु भी हो सकती है। ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली, उल्टी और डायरिया (आमतौर पर गंभीर), फिट, भ्रम, मूवमेंट करने में कठ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल खुर...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट का इस्तेमाल त्वचा, गले, नाक, मूत्रमार्ग आदि के विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: मुझे गले का इन्फेक्शन था और ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट डॉक्टर द्वारा मुझे निर्धारित किया गया था, इसे दो दिनों तक लेने के बाद मुझे ठीक महसूस हो रहा है, क्या मैं इलाज बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट एक एंटीबायोटिक है और डॉक्टर द्वारा निर्धारित पूरी कोर्स के लिए एंटीबायोटिक्स लेना होगा। हालांकि आपको बेहतर महसूस होगा, लेकिन कुछ बैक्टीरिया अभी भी आपके सिस्टम में जीवित रहेगा, इससे इन बैक्टीरिया को एंटीबायोटिक्स से प्रतिरोधक बन सकता है। पूरा और प्रभावी इलाज सुनिश्चित करने के लिए, पूरे कोर्स के लिए दवा लें, भले ही आप बेहतरीन मिडवे महसूस करना शुरू कर दे।

Q: क्या मैं बुखार और सर्दी के लिए ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट एक एंटीबायोटिक है और वायरल इन्फेक्शन के लिए नहीं है। इसके अलावा, हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श किए बिना कोई दवा न लें।

Q: क्या ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट की लत लगती है?

A: नहीं, ज़िफी एलबीएक्स नियो टैबलेट दवा का कारण बनने वाला व्यसन नहीं है। हालांकि, इसका इस्तेमाल आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि के अनुसार किया जाना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ज़िफी LBX
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 24 जून 2021 . 10:13 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg