express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सिस्टोपिक लैबोरेटरीज़
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 135.00
116.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एमई-12 ओडी टैबलेट विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन B9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन B6), और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन B12) शामिल हैं। इसका इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9, और बी12 की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है।

एमई-10 ओडी न्यूरोलॉजिकल सपोर्ट के लिए विशिष्ट रूप से तैयार की गई है। यह किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन सप्लाई को मांसपेशियों, ऊर्जा स्तर, समग्र स्वास्थ्य और कुशलता में सुधार करने में मदद करता है। मुख्य रूप से बीमारी, गर्भावस्था, खराब पोषण, पाचन संबंधी विकार और कई अन्य स्थितियों के कारण कमी होती है। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹116.10
आप बचाएंगे₹18.90 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
इस्तेमालएनीमिया, तंत्रिका स्वास्थ्य, कमजोरी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
uses

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
  • अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएं और थकान और कमजोरी को मैनेज करें।
ingredients

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • एमई-12 ओडी टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6) और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) शामिल हैं।
  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: डीएनए में वाइटल भूमिका निभाते हैं और अमीनो एसिड के संश्लेषण में एक आवश्यक विटामिन। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। बढ़ते बच्चे के मस्तिष्क औ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी और हार्मोन के कार्यकरण में भी एक प्रमु...
    अधिक पढ़ें
  • पाइरिडॉक्सिन या विटामिन बी6: यह शरीर द्वारा प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा का उपयोग और भंडारण करने के लिए आवश्यक है। रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
precautionsAndWarnings

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको एमई-12 ओडी टैबलेट नहीं लेना चाहिए
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार एमई-12 ओडी टैबलेट्स लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • एमई-12 ओडी टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • उपयोग न की गई और समाप्त हो चुकी दवा को उचित रूप से हटा दें।
quickTips

एमई 12 ओडी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • एमई-12 ओडी टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन की कमी को मैनेज करने के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल एनीमिया के इलाज और मैनेजमेंट में भी किया जाता है।
  • इस सप्लीमेंट को निर्देशानुसार लें। निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
  • एमई-12 ओडी टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इस सप्लीमेंट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों से भरपूर आहार लें।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और इसे अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के लिए विकल्पित नहीं किया जाना चाहिए।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है तो एमई-12 ओडी टैबलेट न लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एमई-12 ओडी टैबलेट ले सकती हूं?

A: एमई-12 ओडी टैबलेट को गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल देखरेख में लिया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं के भ्रूण और कुशलता के समग्र विकास के लिए यह पूरक आवश्यक है। इस सप्लीमेंट की उच्च खुराक खपत हानिकारक हो सकती है। इस प्रकार, आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित सप्लीमेंट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे एक दिन में एमई-12 ओडी की कितनी टैबलेट्स लेनी चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: एमई -12 का उपयोग किया जाता है?

A: एमई -12 ओडी टैबलेट विटामिन सप्लीमेंट है। इसका इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9 और बी12 की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। एमई-10 ओडी न्यूरोलॉजिकल सपोर्ट के लिए विशिष्ट रूप से तैयार की गई है। एमई-12 ओडी टैबलेट किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन सप्लाई को मांसपेशियों, ऊर्जा के स्तरों, समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली में सुधार करने में मदद करता है।

Q: टैब एमई 12 दो में कौन से कंटेंट मौजूद हैं?

A: एमई 12 दो में मौजूद सामग्री हैं- फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पायरीडॉक्सिन (विटामिन बी6), मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) का मिश्रण।
नवीनतम अपडेट: 12 मई 2023 . 12:19 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg