express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फैरोनेम 200एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फैरोनेम 200एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फैरोनेम 200एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फैरोनेम 200एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फैरोनेम 200एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 6 टैबलेट
MRP 618.57
531.9714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फैरोनेम 200 एमजी विवरण

फैरोनेम 200 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे श्वसन मार्ग, मूत्रमार्ग और त्वचा के इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें एक सक्रिय तत्व के रूप में फैरोपेनेम होता है। फैरोनेम 200 बैक्टीरिया की सेल वॉल सिंथेसिस को रोककर काम करता है, जो एक आउटर लेयर प्रोटेक्टिंग बैक्टीरिया है। कोशिका की दीवार की अनुपस्थिति के कारण बैक्टीरिया सेल्स समाप्त हो जाएंगी।

फैरोहित 200 टैबलेट, फैरोग्रैप 200 टैबलेट, फैरोबैक्ट 200 टैबलेट, मेरोजर ओ टैबलेट और फैरोसिन टैबलेट कुछ अन्य दवाएं हैं जिनके सक्रिय तत्व हैं। फैरोनेम 200 टैबलेट को अपने डॉक्टर द्वारा प्रिस्क्राइब किए अनुसार लें और दिए गए कोर्स को पूरा करें, क्योंकि बीच में इलाज बंद करने से इलाज बेकार हो जाएगा और इन्फेक्शन फिर से लौट आएगा। फैरोनेम से इलाज शुरू करने से पहले, अपने पिछले सभी मेडिकल और मेडिकेशन इतिहास के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹531.97
आप बचाएंगे₹86.60 (14% on MRP)
शामिल हैफैरोपेनेम (200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त, मिचली, उल्टी
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी फैरोपेनेम (200.0 एमजी)
uses

फैरोनेम 200 एमजी के इस्तेमाल

  • फैरोनेम 200 टैबलेट का इस्तेमाल ऊपरी और निम्न श्वसन संक्रमण जैसे विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल मूत्र मार्ग के इन्फेक्शन और त्वचा के इन्फेक्शन के इलाज के लिए भी किया जाता है।
contraindications

फैरोनेम 200 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको फैरोपेनेम या फैरोनेम 200 टैबलेट के किसी भी इंग्रेडिएंट से एलर्जी है।
  • अगर आपको पेनिसिलिन डेरिवेटिव, सेफालोस्पोरिन, मोनोबैक्टम, कार्बापेनेम्स जैसी अन्य एंटीबायोटिक्स (बीटा-लैक्टम) से एलर्जी है।
sideEffects

फैरोनेम 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • चकत्ते
  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

फैरोनेम 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान फैरोनेम 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में फैरोनेम 200 टैबलेट के इस्तेमाल के बारे में सीमित जानकारी है। इसलिए, जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, तब तक इसका इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय फैरोनेम 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
फैरोपेनम ब्रेस्टमिल्क में चला जाता है। इसलिए, अगर आप स्तनपान करा रही हैं, तो फैरोनेम 200 टैबलेट का इस्तेमाल किया जाना है या नहीं, इसका निर्णय आपका डॉक्टर करेगा।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने फैरोनेम 200 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
फैरोनेम 200 टैबलेट का असर आपकी ड्राइव करने या मशीनरी का इस्तेमाल करने की क्षमता पर नहीं पड़ता है, लेकिन, अगर आपको चक्कर आने जैसे साइड इफेक्ट होते हैं, तो आपको ड्राइविंग करने या मशीनों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं फैरोनेम 200 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
फैरोनेम 200 टैबलेट के साथ शराब के इंटरेक्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पेनिसिलिन, सेफेम या कार्बापेनेम जैसे किसी भी एंटीबायोटिक्स से एलर्जी का इतिहास है।
  • आपको एलर्जिक रिएक्शन (जिसे ऐटोपी भी कहा जाता है) की आंतरिक प्रवृत्ति होती है या आपको किडनी से जुड़ी समस्याएं होती हैं।
  • आप मुंह से खाना नहीं खा पा रहे हैं, या आप कुपोषण का संकेत या विटामिन के की कमी (आसान ब्लीडिंग) का कोई संकेत विकसित कर सकते हैं, डॉक्टर को आपको निकट से मॉनिटर करने की आवश्यकता पड़ सकती है।
  • आपका डायरिया लंबे समय तक बना रह रहा है, डॉक्टर इलाज बंद कर सकता है।
directionsForUse

फैरोनेम 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

फैरोनेम 200 टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। उचित परिणामों के लिए दवा को एक निश्चित समय पर लेने की सलाह दी जाती ...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

फैरोनेम 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • फैरोनेम 200 टैबलेट को 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर इसी के मूल कंटेनर में रखें।
quickTips

फैरोनेम 200 एमजी के क्विक टिप्स

  • फैरोनेम 200 एमजी टैबलेट एक प्रिस्क्रिप्शन एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। ऊपरी श्वसन संक्रमण के लिए, यह तीव्र साइनसाइटिस और टॉन्सिलाइटिस जैसी स्...
    अधिक पढ़ें
  • उन्होंने खुराक और इलाज की अवधि विशिष्ट इन्फेक्शन और व्यक्तिगत कारकों के आधार पर अलग-अलग होती है। फैरोनेम 200 एमजी बैक्टीरिया की वृद्धि को रोककर काम करता है। हालांकि, यह सभी प्रकार के इन्फेक्शन के लिए ...
    अधिक पढ़ें
  • फैरोनेम 200 टैबलेट को अपने डॉक्टर द्वारा प्रिस्क्राइब किए अनुसार लें और दिए गए कोर्स को पूरा करें, क्योंकि बीच में इलाज बंद करने से इलाज बेकार हो जाएगा और इन्फेक्शन फिर से लौट आएगा।
  • डायरिया एक संभावित साइड इफेक्ट है। अगर आपको पेट में गंभीर दर्द होता है या अपने मल में खून खोजता है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
dosage

फैरोनेम 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक फैरोनेम 200 टैबलेट ले ली हैं और आपको किसी भी विपरीत असर का अनुभव होता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप फैरोनेम 200 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें।
  • अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें।
  • छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।
modeOfAction

फैरोनेम 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

फैरोनेम 200 टैबलेट बैक्टीरियल सेल वॉल सिंथेसिस को रोककर काम करता है जो बैक्टीरियल ग्रोथ के लिए आवश्यक है। इसलिए, यह इन्फेक्शन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है।
interactions

फैरोनेम 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं फैरोनेम 200 टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है। किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन...
    अधिक पढ़ें
  • जब इसका इस्तेमाल फिट्स/मिर्गी के इलाज के लिए सोडियम वैल्प्रोएट के साथ किया जाता है, तो इसके कारण फिट्स या मिर्गी के दौरे फिर से आ सकते हैं। अगर फ्यूरोसेमाइड जैसी वॉटर पिल्स के साथ इस्तेमाल किया जाता ह...
    अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फैरोनेम 200 टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: फैरोनेम 200 एमजी टैबलेट को विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इंगित किया जाता है, जिसमें श्वसन मार्ग, कान, नाक, गले, मूत्रमार्ग, त्वचा और त्वचा के स्ट्रक्चर और गायनेकोलॉजिकल अंग शामिल हैं। फैरोनेम 200 एमजी टैबलेट लेने से पहले उचित उपयोग सुनिश्चित करने और किसी भी संभावित जोखिम या इंटरैक्शन को संबोधित करने के लिए हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

Q: अगर मैं अक्सर फैरोनेम 200 टैबलेट की खुराक लेना भूल जाता हूं तो क्या होगा?

A: यह सलाह दी जाती है कि एंटीबायोटिक्स की किसी भी खुराक को न भूलें क्योंकि इससे चिकित्सा विफल हो सकती है।

Q: मुझे फैरोनेम 200 टैबलेट कितने समय तक लेना होगा?

A: आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक की अवधि पूरी करनी होगी। अगर आप खुराक खाना भूल जाते हैं या फैरोनेम 200 टैबलेट का कोर्स पूरा नहीं करते हैं, तो इससे रजिस्टेंस हो सकता है और तुरंत इलाज का असर कम हो सकता है।

Q: क्या फैरोनेम 200 टैबलेट अन्य से बेहतर एंटीबायोटिक है?

A: फैरोनेम 200 टैबलेट एंटीबायोटिक्स के 'पेनम' वर्ग से संबंधित है जिसका इस्तेमाल ऐसे विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है जिन पर नियमित रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीबायोटिक्स (मल्टी-ड्रग रेजिस्टेंट इन्फेक्शन) का असर नहीं हो रहा है। फैरोनेम 200 टैबलेट का लाभ यह है कि यह टैबलेट के रूप में उपलब्ध है और इन्जेक्शन के तौर पर लिए जाने वाले अन्य 'पेनम'- इमिपेनम या मेरोपेनम की तुलना में इसे सुविधाजनक तरीके से लिया जा सकता है।

Q: फैरोनेम टैबलेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: कभी-कभी, व्यक्ति डायरिया, मिचली, उल्टी, पेट दर्द आदि जैसे हल्के साइड इफेक्ट का अनुभव कर सकते हैं। अगर आपको ऐसे किसी भी लक्षण लगातार लगते हैं, तो तुरंत डॉक्टर से बात करें।

Q: फैरोनेम में क्या होता है?

A: फैरोनेम में फैरोपेनम होता है, जो एंटीबायोटिक दवा की श्रेणी से संबंधित है।

Q: क्या फैरोनेम 200 एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, फैरोनेम 200 टैबलेट स्टेरॉयड नहीं है। यह एक एंटीबायोटिक दवा है जिसका इस्तेमाल विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या फैरोनेम एक एंटीबायोटिक है?

A: हां, फैरोनेम 200 टैबलेट एक एंटीबायोटिक दवा है। इसका इस्तेमाल त्वचा और मूत्रमार्ग के ऊपरी और निम्न श्वसन संक्रमण और संक्रमण जैसे विभिन्न बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या टैब फैरोनेम 200 के इस्तेमाल से डायरिया हो सकता है?

A: हां, डायरिया या लूज़ मोशन फैरोनेम 200 के इलाज के दौरान एक सामान्य साइड इफेक्ट है। हालांकि, अगर आपको पेट दर्द और बुखार के साथ दो दिनों से अधिक समय तक डायरिया और रक्त और म्यूकस के साथ डायरिया का अनुभव होता है, तो यह बड़ी आंत में जलन का संकेत हो सकता है और तुरंत डॉक्टर को रिपोर्ट किया जाना चाहिए।
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg