express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एल्डोपर 2एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

एल्डोपर 2एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता माइक्रो लैब्स
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
35.98*
MRP 42.33
15% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एल्डोपर 2 एमजी विवरण

माइक्रो लैब्स एल्डोपर कैप्सूल निर्माण करता है। इसका इस्तेमाल फूड पॉइसनिंग या वायरल इन्फेक्शन के कारण होने वाले डायरिया के इलाज के लिए किया जाता है। कैप्सूल में लोपेरामाइड, एक ऐक्टिव तत्व होता है जो आंत्र मूवमेंट को धीमा करके मल पास करने की फ्रीक्वेंसी को कम करता है।

रोको कैप्सूल, इमोडियम कैप्सूल, लोपामाइड टैबलेट, लोमोफेन प्लस टैबलेट और एंडियल टैबलेट कुछ अन्य दवाएं हैं जिनमें लोपरामाइड सक्रिय तत्व हैं।

आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए या आपके डायरिया के इलाज तक इस दवा का सेवन करना चाहिए। अगर आपको ब्लड या बैक्टीरियल इन्फेक्शन से डायरिया है तो एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

इस दवा को शुरू करने से पहले, आपके द्वारा ली जा रही अन्य सभी दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान सावधानी के साथ किया जाना चाहिए और केवल तभी जब डॉक्टर द्वारा सुझाव दिया जाए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹35.98
आप बचाएंगे₹6.35 (15% on MRP)
शामिल हैLoperamide(2.0 एमजी)
इस्तेमालदस्त
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, कब्ज, जी मितलाना, फ्लैटुलेंस
थेरेपीअतिसार रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Loperamide(2.0 एमजी)
3 Generic Alternate(s)
Contains same composition as एल्डोपर 2एमजी 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

एल्डोपर 2 एमजी के इस्तेमाल

एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल खाद्य विषाक्तता या वायरल इन्फेक्शन के कारण तीव्र डायरिया के इलाज में किया जाता है।
contraindications

एल्डोपर 2 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको लोपरमाइड या एल्डोपर कैप्सूल के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आप कब्ज से पीड़ित हैं या दवा के साथ इलाज के दौरान इसे विकसित कर रहे हैं।
  • अगर पेट की अस्पष्ट सूजन है।
  • अगर आपको मल में खून के साथ डायरिया हो जाता है या आपको अधिक बुखार हो जाता है।
  • अगर आपको अल्सरेटिव कोलाइटिस (जैसे पेट दर्द या ऐंठन, वजन घटना, थकान) के लक्षण दिखाई देते हैं, जो आंत की क्रॉनिक बीमारी है।
  • अगर आप साल्मोनेला, शिगेला, कैंपीलोबैक्टर जैसे बैक्टीरिया के कारण होने वाले इन्फेक्शन के कारण या एमॉक्सिसिलिन या एम्पीसिलीन जैसे एंटीबायोटिक्स के इस्तेमाल के कारण डायरिया से पीड़ित हैं.
sideEffects

एल्डोपर 2 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • फ्लैटुलेंस
  • कब्ज
precautionsAndWarnings

एल्डोपर 2 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एल्डोपर कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
मानव गर्भावस्था में एल्डोपर कैप्सूल के प्रभावों के बारे में सीमित जानकारी है। इस प्रकार, गर्भावस्था के दौरान इस दवा को न लें, विशेष रूप से पहले 3-महीनों के दौरान, जब तक कि आपके डॉक्टर ने सलाह न दी हो। अगर आप गर्भवती हैं, लगता है कि आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं एल्डोपर कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
एल्डोपर कैप्सूल का एक घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है और बच्चे के सामान्य पाचन को बदल सकता है। इस प्रकार, स्तनपान के दौरान इस दवा की सलाह नहीं दी जाती है। स्तनपान के दौरान इस दवा का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एल्डोपर कैप्सूल का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल डायरिया के लिए किया जाता है, जिसके कारण कमजोरी और चक्कर आ सकते हैं। जब इस दवा से डायरिया का इलाज किया जाता है तो आपको बेहोशी या चेतना, थकान, चक्कर या बेहोशी का अनुभव हो सकता है। इसलिए, कार चलाते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है या अगर आपको अच्छा महसूस नहीं हो रहा है या आप सतर्क नहीं हो पा रहे हैं तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एल्डोपर कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ एल्डोपर कैप्सूल का कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। हालांकि, शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे पेट में परेशानी हो सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप कई दिनों से डायरिया से पीड़ित हैं, तो एल्डोपर कैप्सूल को अनंत न लें। इसके बजाय, खुद को चेक करें, क्योंकि लॉन्ग-टर्म डायरिया कुछ गंभीर अंतर्निहित बीमारी का लक्षण हो सकता है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपके पास ब्लोटिंग और कब्ज का एड्स और अनुभव है।
  • आप लिवर की बीमारी से पीड़ित हैं।
  • आपको हृदय रोग या हृदय की कोई बीमारी है।
  • एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल बच्चों और रोगियों में सावधानीपूर्वक कम सोडियम डाइट पर किया जाना चाहिए।
  • अगर आपको इस दवा को लेने के बाद कब्ज, पेट में डिस्टेंशन या पेट दर्द का अनुभव होता है तो एल्डोपर कैप्सूल बंद कर दिया जाना चाहिए।
  • एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल 9 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

एल्डोपर 2 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एल्डोपर कैप्सूल को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा लें।
  • आपको इस दवा को अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एल्डोपर 2 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर एल्डोपर कैप्सूल स्टोर करें। इसे प्रकाश और नमी से बचाएं।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
  • आपको इस दवा को टॉयलेट में फ्लश नहीं करना चाहिए या उन्हें ड्रेन में डालना चाहिए। जब इसकी समयसीमा समाप्त हो जाती है या अब आवश्यकता नहीं होती है, तो आपको इस दवा को ठीक से हटाना होगा।
quickTips

एल्डोपर 2 एमजी के क्विक टिप्स

  • एल्डोपर 2एमजी कैप्सूल एक एंटी-डायरियल दवा है जिसका इस्तेमाल खाद्य विषाक्तता या वायरल इन्फेक्शन के कारण डायरिया के अचानक, छोटे-छोटे अटैक के इलाज के लिए किया जाता है। जब तक डॉक्टर द्वारा निर्दिष्ट नहीं ...
    अधिक पढ़ें
  • इन कैप्सूल को शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आप इस दवा को लेते समय गर्भवती हो जाते हैं, तो इसे तुरंत...
    अधिक पढ़ें
  • डायरिया के कारण होने वाले तरल नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए आपको पर्याप्त पानी (नमकीन या शर्करा) पीकर खुद को रिहाइड्रेट करना चाहिए।
  • एल्डोपर 2 एमजी कैप्सूल केवल 9 वर्ष से अधिक आयु के वयस्कों और बच्चों को दिया जाता है, एल्डोपर 2 कैप्सूल के इस्तेमाल वाले व्यक्तियों को दिया जाता है। अगर इस दवा के पूरे कोर्स को पूरा करने के बाद भी साइड...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको इस दवा को लेने के बाद चक्कर आने या नींद आने का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग, भारी मशीनरी ऑपरेट करने या मानसिक सतर्कता की आवश्यकता वाले किसी भी कार्य को करने से बचने की सलाह दी जाती है।
  • एल्डोपर 2एमजी कैप्सूल केवल वयस्कों और 9 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को दिया जाता है।
  • हाइड्रेटेड रहने और खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट को बदलने के लिए आपको बहुत सारे तरल पदार्थ पीने चाहिए।
  • अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए, आपको एक ऐसा आहार खाना चाहिए जो पचने में आसान और वसा में कम हो। आप धीरे-धीरे ठोस खाद्य पदार्थों को फिर से शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपके लक्षणों में सुधार होता है।
dosage

एल्डोपर 2 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज के लक्षण हैं: घबराहट होना, सांस लेने में कठिनाई, पूरी तरह से सचेत न होने पर भी दम घुटना या उल्टी होना, को-आर्डिनेशन में असामान्यता, नींद आना, कब्ज होना। अगर आप किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं य...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

इस दवा की खुराक छूटने से इलाज की प्रभावशीलता कम हो सकती है। अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।
modeOfAction

एल्डोपर 2 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

Eldoper capsule reduces intestinal movement, allowing more water and salts to be absorbed। यह ढीले मल के दौरान पानी के नुकसान को रोकता है और मल पास करने की आवश्यकता से राहत देता है। यह गुदा के प्राकृत...
अधिक पढ़ें
interactions

एल्डोपर 2 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं एल्डोपर कैप्सूल के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या एल्डोपर कैप्सूल स्वयं एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट फेलियर, उच्च/असामान्य कोलेस्ट्रॉल लेवल, ब्लड थिनर, एंटी-इंफेक्टिव, एंटी-डायबेटिक्स, एंटी-अस्थमैटिक्स, पेन किलर, इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाएं या मस्तिष्क से संबं...
    अधिक पढ़ें

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

जब तक आपकी स्थिति बेहतर न हो जाए तब तक भोजन में अत्यधिक मसाले, तेल और चीनी खाने से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या एल्डोपर कैप्सूल एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, एल्डोपर कैप्सूल एंटीबायोटिक नहीं है। यह एक एंटी-डायरिया दवा है। इसका इस्तेमाल दस्त को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है, जिसमें मल में बहुत अधिक तरल या डायरिया होता है, जिसमें प्रतिक्रिया करने में समय लगता है। हालांकि, इसका इस्तेमाल रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर से परामर्श किए बिना कभी भी नहीं किया जाना चाहिए।

Q: एल्डोपर कैप्सूल को काम करने में कितना समय लगता है?

A: आंत की आंतरिक लाइनिंग पर कार्य करने के लिए एल्डोपर कैप्सूल की पहली खुराक में लगभग एक घंटे का समय लगता है। हालांकि, भले ही कई मरीज एक खुराक का जवाब देते हैं, लेकिन आपको कुछ राहत पाने के लिए अधिक खुराक लेनी पड़ सकती है। यह प्रतिक्रिया अलग-अलग फिजियोलॉजी के कारण व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत रूप में अलग-अलग होती है।

Q: एल्डोपर का असर कितने समय तक रहता है?

A: एल्डोपर कैप्सूल की एक खुराक लगभग 8-12 घंटों के लिए प्रभावी है. हालांकि इसका असल अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग हो सकता है।

Q: मुझे एल्डोपर कैप्सूल कितने समय तक लेना चाहिए?

A: एल्डोपर कैप्सूल को केवल रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए लिया जाना चाहिए। इसका इस्तेमाल 5-दिनों से अधिक समय के लिए नहीं किया जाना चाहिए। अगर 5-दिनों के बाद भी राहत नहीं मिलती है, तो आपको अपने इलाज करने वाले डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है, जो विशिष्ट टेस्ट का उपयोग करके आपके डायरिया के अन्य कारणों को खोजने का प्रयास करेगा।

Q: क्या मैं दर्द निवारक के साथ एल्डोपर कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: हां, एल्डोपर कैप्सूल को दर्द निवारक के साथ लिया जा सकता है। हालांकि, दर्द निवारक दवाओं के कारण होने वाली पेट की परेशानी से बचने के लिए दर्द निवारक दवाओं के साथ एंटासिड लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या इस दवा के साथ प्रोबायोटिक्स लिया जा सकता है?

A: प्रोबायोटिक्स में सूक्ष्मजीव होते हैं जो स्वाभाविक रूप से हमारे गट में मौजूद होते हैं। डायरिया होने के कारण अंगों के आक्रमण या उनको नष्ट करने वाले एंटीबायोटिक्स द्वारा प्राकृतिक माइक्रोबियल फ्लोरा नष्ट हो जाते हैं। प्रोबायोटिक्स इस क्षतिग्रस्त माइक्रोबियल फ्लोरा को रीस्टोर करने में मदद करते हैं और तेजी से ठीक होने में मदद करते हैं। प्रोबायोटिक्स को केवल विशिष्ट प्रकार के डायरिया में एल्डोपर कैप्सूल के साथ लिया जा सकता है। एल्डोपर कैप्सूल के साथ प्रोबायोटिक्स शुरू करने से पहले अपने इलाज करने वाले डॉक्टर से परामर्श लेने की सलाह दी जाती है।

Q: डायरिया क्या है? इसके कारण क्या होते हैं?

A: डायरिया नियमितता में बदलाव होता है और सामान्य दिनों की तुलना में मल की आवृत्ति में वृद्धि करता है। यह आमतौर पर कुछ अंतर्निहित बीमारी का संकेत है। इसका तुरंत इलाज कराना चाहिए, क्योंकि हर लूज़ स्टूल से अतिरिक्त तरल पदार्थ और नमक कम हो जाता है। यह आमतौर पर सूक्ष्मजीवों के परिणामस्वरूप होता है जो आंतों की आंतरिक लाइनिंग पर कार्य करते हैं और आंतों को प्रभावित करने वाले पदार्थों का उत्पादन करते हैं और आंतों से पानी और नमक के अवशोषण को कम करते हैं। कभी-कभी यह एक दोषपूर्ण इम्यून सिस्टम के कारण भी हो सकता है जहां शरीर अपने अंगों के खिलाफ काम करता है या एंटीमाइक्रोबियल एजेंट के अत्यधिक उपयोग के कारण हो सकता है, जो आंत में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया को भी मार सकता है।

Q: मुझे एल्डोपर कैप्सूल किस समय लेना चाहिए?

A: एल्डोपर कैप्सूल को डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि के अनुसार भोजन के साथ या बिना भोजन के लिए लें। जब तक आपका डॉक्टर सुझाव देता है तब तक इस दवा को लेते रहें।

Q: क्या मैं पेट दर्द के लिए एल्डोपर कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, यह पेट दर्द के उपयोग के लिए नहीं है। पेट दर्द के लिए कोई दवा लेने से पहले कृपया डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या एल्डोपर लूज़ मोशन के लिए है?

A: हां, एल्डोपर 2एमजी कैप्सूल का इस्तेमाल लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है। एल्डोपर में लोपरमाइड एक्यूट डायरिया के खिलाफ एक एंटी-डायरियल दवा है।

Q: एल्डोपर टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: एल्डोपर कैप्सूल का इस्तेमाल खाद्य विषाक्तता या वायरल इन्फेक्शन के कारण तीव्र डायरिया के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या हम दिन में एल्डोपर को 3 बार ले सकते हैं?

A: एल्डोपर टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। इसे निर्धारित से अधिक सेवन न करें।

Q: एल्डोपर कैप्सूल की रचना क्या है?

A: एल्डोपर कैप्सूल की रचना में सक्रिय तत्व के रूप में लोपरमाइड शामिल है।

Q: क्या एल्डोपर लूज़ मोशन के लिए अच्छा है?

A: हां, एल्डोपर कैप्सूल फूड पॉइजनिंग या वायरल इन्फेक्शन के कारण लूज़ मोशन या एक्यूट डायरिया में असरदार होता है। हालांकि, इसका इस्तेमाल डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही किया जाना चाहिए।

Q: वयस्कों के लिए एल्डोपर कैप्सूल की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर कंडीशन की गंभीरता के आधार पर किसी विशिष्ट अवधि के लिए विशिष्ट खुराक निर्धारित करेगा। डॉक्टर से परामर्श किए बिना इसे अपने आप न लें।

Q: क्या एल्डोपर का इस्तेमाल लंबे समय के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, इसका इस्तेमाल लंबे समय के इलाज के लिए नहीं किया जाना चाहिए। आमतौर पर डायरिया के तीव्र मामलों के इलाज के लिए इसे छोटी अवधि के लिए निर्धारित किया जाता है।

Q: क्या एल्डोपर कैप्सूल के कारण कब्ज होता है?

A: हां, कब्ज, मिचली और फ्लैच्युलेंस एल्डोपर कैप्सूल के साइड इफेक्ट हो सकते हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg