express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता इंटीग्रेस प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 344.00
295.8414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

बॉन के2 एचडी हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए एक डाइटरी सप्लीमेंट है। इसमें कैल्शियम कार्बोनेट, विटामिन डी और विटामिन के2 का कॉम्बिनेशन है, क्योंकि इसके ऐक्टिव तत्व हैं। यह हड्डियों को मजबूत बनाने, हड्डि

यों की खनिज घनत्व (बीएमडी) और हड्डियों के स्वास्थ्य को सुधारने और बनाए रखने में मदद करता है। यह कैल्शियम और विटामिन डी के कम स्तर के कारण कुछ शर्तों के इलाज या रोकथाम में सहायता करता है, जैसे हड्डियों (ऑस्टियोपोरोसिस), कमजोर हड्डियां (ऑस्टियोमैलेसिया/रिकेट) और पैराथायरॉइड ग्रंथि (हाइपोपैराथायरॉइडिज़्म), अन्य हड्डियों के विकार। यह सप्लीमेंट उन मरीजों को दिया जाता है जिन्हें अपने आहार से पर्याप्त कैल्शियम या विटामिन डी नहीं मिलता है। बॉन के2 एचडी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए, खाने के बाद।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹295.84
आप बचाएंगे₹48.16 (14% on MRP)
शामिल हैकैल्शियम (250.0 एमजी) + विटामिन के होमोलॉग (250.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(400.0 आईयू)
इस्तेमालविटामिन और न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट
थेरेपीकैल्शियम और विटामिन डी सप्लीमेंटेशन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी कैल्शियम (250.0 एमजी) + विटामिन के होमोलॉग (250.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(400.0 आईयू)
uses

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • बॉन के2 एचडी का इस्तेमाल ऑस्टियोपोरोसिस, कमजोर हड्डियों, हाइपोपैराथायरॉइडिज़्म (पैराथायरॉइड ग्रंथि की कम गतिविधि) या मस्कुलोस्केलेटल दर्द जैसी कुछ हड्डी से संबंधित स्थितियों के इलाज या रोकथाम के लिए क...
    अधिक पढ़ें
  • बॉन के2 एचडी गर्भवती, नर्सिंग या पोस्टमेनोपॉजल महिलाओं में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी को रीस्टोर करने में मदद करता है।
  • इसका इस्तेमाल फ्रैक्चर के बाद हड्डियों की रिकवरी में भी किया जाता है।
precautionsAndWarnings

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको विटामिन डी, कैल्शियम, विटामिन के या बॉन के2 एचडी टैबलेट के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है।
  • आपके रक्त में कैल्शियम या विटामिन डी का उच्च स्तर है, मूत्र में कैल्शियम का उच्च स्तर है, गुर्दे में पथरी है या आप बिस्तर पर पड़े हैं।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं, कोई अन्य दवा सप्लीमेंट या हर्बल उपचार ले रही हैं।
  • आपको किडनी या लिवर संबंधी विकार, हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल, इम्यून डिसऑर्डर, हृदय या रक्त वाहिकाओं से संबंधित बीमारी आदि जैसी किसी भी प्रकार की मेडिकल स्थिति है।
  • आप कुछ आंत की बीमारियों से पीड़ित हैं।
  • आपको पित्त का स्तर कम है, क्योंकि इससे वसा का अवशोषण ख़राब हो सकता है और विटामिन के का अवशोषण ख़राब हो सकता है
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • बॉन के2 एचडी टैबलेट में कैल्शियम, विटामिन डी3 (कोलिकैल्सीफेरोल /कोलिकैल्सीफेरोल) और विटामिन के शामिल हैं।
  • कैल्शियम शरीर के सबसे अधिक खनिजों में से एक है जो महत्वपूर्ण मेटाबोलिक फंक्शन के लिए आवश्यक है। तंत्रिकाओं, कोशिकाओं, मांसपेशियों और हड्डियों के सामान्य कार्य के लिए यह आवश्यक है। अगर खून में कैल्सियम...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी3 ने डीएनए को ट्रांसपोर्ट प्रोटीन बनाने के लिए प्रेरित किया। ये प्रोटीन कैल्शियम और फॉस्फोरस से बाध्य होते हैं और छोटी आंत के माध्यम से अवशोषण बढ़ाते हैं। यह कैल्शियम और फॉस्फोरस के ब्लड लेव...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन के- विटामिन के2 हड्डियों में डिपॉजिट किए गए कैल्शियम की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है और हड्डियों की घनत्व बनाने में मदद करता है। विटामिन डी और के2-7 हमारी हड्डियों और दांतों को मजबूत बनाने...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार बॉन के2 एचडी टैबलेट लें।
  • इसे शाम के भोजन के बाद लें।
  • बताई गई दैनिक खुराक से अधिक न खाएं।
storageAndDisposal

बॉन के2 एचडी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडे सूखे स्थान पर स्टोर करें। इसे गर्मी और नमी से बचाएं।
  • बॉन के2 एचडी को बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे बॉन के2 एचडी टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार बॉन के2 एचडी लेना सबसे अच्छा है। लेकिन अधिकतम परिणामों के लिए इसे रोजाना एक ही समय पर लें। सही समय पर नियमित रूप से सप्लीमेंट लेने से उनकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

Q: बॉन के2 एचडी टैबलेट की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर आयु, शरीर के वजन और अंतर्निहित स्थिति के आधार पर खुराक का सुझाव देगा। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लेने की सलाह दी जाती है।

Q: बॉन के2 एचडी टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: बॉन के2 एचडी टैबलेट एक डाइटरी सप्लीमेंट है जो कैल्शियम और विटामिन डी की कमी के कारण हड्डियों को मजबूत बनाने और ऑस्टियोपोरोसिस, ऑस्टियोमैलेसिया, हाइपोपैराथायरॉइडिज़्म और अन्य हड्डियों के इलाज/रोकथाम में मदद करता है. यह कैल्शियम और विटामिन डी की कमी को दूर करने में मदद करता है और कुछ जनसंख्या और रोग राज्यों जैसे कि गर्भवती, नर्सिंग या पोस्टमेनोपॉजल, फ्रैक्चर के बाद हड्डियों की रिकवरी आदि को दूर करता है।

Q: बॉन के2 एचडी टैबलेट के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: बॉन के2 एचडी के पास अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आप इस सप्लीमेंट को लेने के बाद कब्ज और पेट में गड़बड़ी का अनुभव करते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
बॉन के2 एचडी
Expires on or After
27/02/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg