express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता डोक्टर रेड्डीस लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 30 कैप्सूल
MRP 647.75
557.0614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो दृष्टि को बेहतर बनाने और स्वस्थ जीवंत त्वचा को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है। इसमें बीटा कैरोटीन, जिंक, सेलीनियम, मैंगनीज और कॉपर जैसे खनिजों का मिश्रण होता है। एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल में मल्टी मिनरल्स एक स्वस्थ फंक्शनिंग बॉडी बनाए रखते हैं और स्वस्थ त्वचा और दृष्टि प्रदान करने में योगदान देते हैं। एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल शरीर में ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करने में मदद करता है और इससे ऊतक को नुकसान होने से बचाता है। इस दवा को लेने से पहले आपके डॉक्टर द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹557.06
आप बचाएंगे₹90.69 (14% on MRP)
शामिल हैमैंगनीज (2.0 एमजी) + जिंक (27.5 एमजी) + बीटा कैरोटीन (30.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + एल-सेलेनियम(200.0 एमसीजी)
इस्तेमालएंटीऑक्सीडेंट
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी मैंगनीज (2.0 एमजी) + जिंक (27.5 एमजी) + बीटा कैरोटीन (30.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + एल-सेलेनियम(200.0 एमसीजी)
uses

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल शरीर में एंटीऑक्सीडेंट को रीस्टोर करता है और स्वस्थ त्वचा और इसकी सुरक्षा प्रदान करने में मदद करता है।
  • यह दृष्टि में सुधार करता है और त्वचा और आंखों के उचित कार्य को सुनिश्चित करता है।
  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करता है और टिश्यू को नुकसान से बचाता है।
ingredients

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल में बीटा कैरोटीन, जिंक, सेलीनियम, मैंगनीज और कॉपर शामिल हैं।
  • ये खनिज शरीर के उचित कार्य में सुधार करते हैं। वे त्वचा की सुरक्षा करने और स्वस्थ त्वचा देने में मदद करते हैं। वे ऑक्सीडेटिव नुकसान से उत्पन्न होने वाले ऑक्सीडेटिव नुकसान और जटिलताओं से भी सुरक्षा प्र...
    अधिक पढ़ें
  • हमारा शरीर बीटा कैरोटीन को विटामिन ए में बदलता है, जो आंखों की दृष्टि के लिए एक वाइटल पोषक तत्व है। विटामिन ए हृदय, फेफड़ों, किडनी, मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। बीटा कै...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं, या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • अगर आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप कोई सर्जरी या ऑपरेशन करवाने जा रहे हैं, तो आपसे प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल को दैनिक या डॉक्टर द्वारा निर्देशित किए गए अनुसार लिया जा सकता है।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • दवा काटना, तोड़ना या चबाना न भूलें।
  • इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल को ठंडे स्थान पर स्टोर करें, प्रकाश और नमी से सुरक्षित।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें।
quickTips

एंटॉक्सिड एचसी 30 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो दृष्टि को बेहतर बनाने और स्वस्थ, जीवंत त्वचा को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है।
  • इस सप्लीमेंट को निर्देशानुसार लें। निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • इस सप्लीमेंट को शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इसके अलावा, अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं के बारे में सूचित करें जिनका आप उपयोग कर रहे हैं और आपकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल ले सकती हूं?

A: हां, गर्भावस्था के दौरान यह सुरक्षित है। हालांकि डॉक्टर से परामर्श करने के बाद इस सप्लीमेंट को लेने की सलाह दी जाती है।

Q: बीटा कैरोटीन से भरपूर खाद्य स्रोत क्या हैं?

A: बीटा कैरोटीन आमतौर पर चमकीले रंग के पीले, नारंगी और लाल सब्जियों और कुछ हरे रंगों में मौजूद होता है। बीटा कैरोटीन से भरपूर भोजन में मीठे आलू, गाजर, पालक, बटरनट स्क्वैश, काले, लेट्यूस, रेड बेल पेपर आदि शामिल हैं।

Q: क्या एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए सुरक्षित है?

A: हां, एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए सुरक्षित है। हालांकि, इसे केवल निर्धारित खुराक में लिया जाना चाहिए।

Q: मुझे एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल कितने समय तक लेना चाहिए?

A: आपको निर्धारित अवधि के लिए एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल लेना चाहिए। इसके प्रभावी परिणाम दिखाने में कई सप्ताह लग सकते हैं। डॉक्टर से परामर्श किए बिना, अगर आपको अपनी स्थिति में सुधार महसूस होता है, तो भी इलाज को रोकने की सलाह दी जाती है।

Q: आप एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल का सेवन कैसे करते हैं?

A: एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल को दैनिक या डॉक्टर द्वारा निर्देशित किए गए अनुसार लिया जा सकता है। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें। दवा काटना, तोड़ना या चबाना न भूलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Q: क्या मैं मुहांसे के लिए एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मुंहासे में एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल प्रभावी नहीं है। क्योंकि यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो स्वस्थ वाइब्रेंट त्वचा को सुविधाजनक बनाता है। अगर आपको इस उपयोग के बारे में कोई संदेह है, तो कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

Q: एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल का इस्तेमाल शरीर में एंटीऑक्सीडेंट को रीस्टोर करने और स्वस्थ त्वचा और इसकी सुरक्षा प्रदान करने के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल दृष्टि में सुधार के लिए भी किया जाता है और त्वचा और आंखों के उचित कार्यप्रणाली सुनिश्चित करता है।
  • एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करता है और टिश्यू को नुकसान से बचाता है।

Q: क्या एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल से डायरिया हो सकता है?

A: अगर एंटॉक्सिड-एचसी कैप्सूल डायरिया का कारण बन सकता है, तो सीमित जानकारी है। अगर आपको इस सप्लीमेंट को लेने के बाद डायरिया का अनुभव होता है, तो इसे हाइड्रेटेड रहने का सुझाव दिया जाता है। अगर डायरिया लगातार बना रहता है, तो कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें।
नवीनतम अपडेट: 3 मई 2023 . 1:12 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg