express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मेडिकेयर प्राइवेट लिमिटेड जीतें
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 285.00
245.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

मायोस्पास डी टैब्लेट एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल वयस्कों में शॉर्ट टर्म और दर्दनाक मांसपेशियों या हड्डियों के इलाज के लिए किया जाता है और इसके कारण होने वाली असुविधा से राहत देता है। इसमें एक

्टिव तत्व के रूप में मेटाक्सालोन और डाइक्लोफेनेक शामिल हैं। यह मांसपेशियों में आरामदायक और सूजन रोधी दवा है। मेटैक्सअलोन एक मसल रिलेक्सेंट दवा है जो आपके मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी पर काम करके मांसपेशियों को आराम देती है। डाइक्लोफेनेक प्रोस्टाग्लैंडिन नामक प्राकृतिक पदार्थ को रोककर दर्द और सूजन को कम करके काम करता है, जो सूजन और दर्द के लिए जिम्मेदार है। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। मिचली, उल्टी, अपच, पेट दर्द आदि जैसी पेट की गड़बड़ी से बचने के लिए आपको मायोस्पास डी टैब्लेट को भोजन के साथ लेना चाहिए. निर्धारित अवधि से अधिक समय तक इस दवा को न लें। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट, उन सभी समस्याओं या बीमारियों जिनसे आप पीड़ित हैं के बारे में मायोस्पास डी शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹245.10
आप बचाएंगे₹39.90 (14% on MRP)
शामिल हैडाइक्लोफेनेक (50.0 एमजी) + मेटैक्सअलोन(400.0 एमजी)
इस्तेमालदर्दनिवारक
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, पेट खराब होना, अपच, रैश
थेरेपीएनाल्जेसिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डाइक्लोफेनेक (50.0 एमजी) + मेटैक्सअलोन(400.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

मायोस्पास डी टैब्लेट का इस्तेमाल वयस्कों में शॉर्ट टर्म और दर्दनाक मांसपेशियों या हड्डियों के इलाज के लिए किया जाता है और इसके कारण होने वाली असुविधा से राहत देता है।
contraindications

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

अगर आपको मेटाक्सालोन, डाइक्लोफेनेक या मायोस्पास डी टैब्लेट के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है। अगर आपको पहले पेट में खून आता या आंत में खून आता था। अगर आपको लिवर फेलियर या किडनी फेलियर है। अगर आपको हृदय र...
अधिक पढ़ें
sideEffects

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • अपच
  • पेट में दर्द
  • लूज़ मोशन
  • रैश
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • नींद आना
  • चिड़चिड़ापन
precautionsAndWarnings

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मायोस्पास डी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर इस दवा के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। जब तक आपके डॉक्टर द्वारा सलाह नहीं दी जाती है, तब तक गर्भावस्था के दौरान इस दवा का सेवन न करने की सलाह दी जाती है। हालांकि, गर्भावस्था के पिछले 3 महीनों में इस दवा से बचना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मायोस्पास डी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
इस दवा के घटक स्तनपान में जाते हैं और स्तनपान कराए गए शिशुओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस दवा को स्तनपान करने वाली मां द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मायोस्पास डी टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
मायोस्पास डी टैब्लेट के कारण चक्कर या नींद आ सकती है। अगर इस दवा को लेने के बाद आपको चक्कर या नींद आती है तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मायोस्पास डी टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा के साथ शराब का सेवन चक्कर आना, नींद आना या नींद न आना, असामान्य सपने पैदा कर सकता है। इस दवा का सेवन करते समय शराब का सेवन न करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • इस दवा को लेने के बाद आपको मिचली या उल्टी, दस्त, तेज़ दिल की धड़कन, बुखार, पसीना आना, एंजायटी होती है।
  • आपके लिवर की बीमारी, किडनी की बीमारी, एनीमिया या दौरे संबंधी विकार हैं।
  • कुछ चीनी लेने के बाद आपको अपच है।
  • आपको हृदय रोग या मस्तिष्क की बीमारी है।
  • आपको अस्थमा, नेज़ल एलर्जी या फेफड़ों की बीमारी है।
  • आपको हाई ब्लड प्रेशर है।
  • आपने अपने रक्त में खराब कोलेस्ट्रॉल दर्ज किया है।
  • आप धूम्रपान करने वाले हैं।
modeOfAction

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • मेटाक्सालोन एक मसल रिलेक्सेंट दवा है जो आपके मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी पर काम करके मांसपेशियों को आराम देती है।
  • डाइक्लोफेनेक प्रोस्टाग्लैंडिन नामक प्राकृतिक पदार्थ को रोककर दर्द और सूजन को कम करके काम करता है, जो सूजन और दर्द के लिए जिम्मेदार है।
directionsForUse

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित भोजन के साथ लें।
interactions

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं मायोस्पास डी टैब्लेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप मस्तिष्क से संबंधित बीमारियों, हृदय रोगों आदि के लिए दवाएं ले रहे हैं।
storageAndDisposal

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इस दवा को 25°C से कम तापमान पर ठंडी और सूखी जगह पर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

मायोस्पास डी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली या उल्टी, पेट दर्द, सिरदर्द, पेट या आंत के रक्तस्राव, ढीले गति, चक्कर आना, नींद आना, कानों में रिंगिंग संवेदना, बेहोशी, दौरे आदि शामिल हैं। अगर आपने इस दवा का बहुत अधिक से...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक शेड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं मायोस्पास डी टैब्लेट को भोजन के बिना ले सकता/सकती हूं?

A: पेट या आंत की समस्याओं से बचने के लिए मायोस्पास डी टैब्लेट को भोजन के साथ या उसके बाद लिया जाना चाहिए। अगर मायोस्पास डी को भोजन के बिना लिया जाता है तो इससे पेट की एसिडिटी बढ़ सकती है, पेट दर्द, अपच आदि हो सकते हैं।

Q: क्या मायोस्पास से नींद आती है?

A: मायोस्पास डी टैब्लेट इस दवा का इस्तेमाल करने के साइड इफेक्ट के रूप में नींद आ सकता है।

Q: मुझे भूतकाल में मायोस्पास डी टैब्लेट लेने के बाद त्वचा पर रैश हुआ, मुझे क्या करना चाहिए?

A: मायोस्पास डी टैब्लेट लेने के बाद त्वचा पर रैश करने से पता चलता है कि आपको इस दवा से एलर्जी है। आपको दोबारा मायोस्पास डी टैब्लेट लेने से बचना चाहिए क्योंकि इससे गंभीर एलर्जिक रिएक्शन हो सकते हैं जो प्राणघातक हो सकते हैं। इसे अपने डॉक्टर को सूचित करें और उनके निर्देशों का पालन करें।

Q: क्या दांत के दर्द के लिए मायोस्पास डी टैब्लेट का इस्तेमाल किया जा सकता है?

A: मायोस्पास डी टैब्लेट एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल वयस्कों में अल्पकालिक और दर्दनाक मांसपेशियों या हड्डियों की स्थितियों के कारण होने वाली असुविधा से राहत देने के लिए किया जाता है। दांत दर्द के इलाज के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अगर आप दांत के दर्द से पीड़ित हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: हम मायोस्पास डी को कितनी बार टैब कर सकते हैं?

A: आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक खुराक और अवधि में मायोस्पास डी लेना चाहिए। हालांकि, दोनों खुराकों के बीच कम से कम 6 घंटों का अंतर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Q: मायोस्पास डी का इस्तेमाल क्या है?

A: मायोस्पास डी का इस्तेमाल वयस्कों में शॉर्ट टर्म और दर्दनाक मांसपेशियों या हड्डियों के इलाज के लिए किया जाता है और इसके कारण होने वाली असुविधा से राहत देता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मायोस्पास
Expires on or After
29/09/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg