express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता डायसिन फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
281.51*
MRP 305.99
8% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

डायसिकल-मैक्स कैप्सूल एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जो मस्तिष्क, आंखों और हृदय के उचित विकास और कार्यक्षमता को सुनिश्चित करता है। इसमें कैल्सिट्रियोल (विटामिन डी), कैल्शियम कार्बोनेट, डोकोसेहेक्सोनोइक

एसिड, ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (ईपीए), फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी) जैसे आवश्यक माइक्रो और मैक्रोन्यूट्रिएंट शामिल हैं। इसका इस्तेमाल कमजोर हड्डियों (ऑस्टियोपोरोसिस) और लो ब्लड सेल काउंट (एनीमिया) के इलाज के लिए किया जाता है। यह शरीर में कैल्शियम लेवल को रीस्टोर करता है। इसमें ईपीए, डीएचए भी शामिल हैं, जो ओमेगा 3 फैटी एसिड के प्रकार हैं जो स्वस्थ मस्तिष्क कार्य, कोशिका विकास को बनाए रखने में मदद करते हैं और शरीर में कोलेस्ट्रॉल के समग्र स्तर को कम करते हैं। यह लाल रक्त कोशिकाओं के संश्लेषण में मदद करता है और शरीर के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹281.51
आप बचाएंगे₹24.48 (8% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (0.25 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (400.0 एमसीजी) + ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (180.0 एमजी) + एलीमेंटल बोरॉन(1.5 एमजी) + कैल्शियम कार्बोनेट (500.0 एमजी) + डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड (120.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीकैल्शियम और विटामिन डी सप्लीमेंटेशन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (0.25 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (400.0 एमसीजी) + ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (180.0 एमजी) + एलीमेंटल बोरॉन(1.5 एमजी) + कैल्शियम कार्बोनेट (500.0 एमजी) + डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड (120.0 एमजी)
uses

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

डायसिकल-मैक्स कैप्सूल स्वस्थ हड्डियों को बनाए रखने, रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने, स्वस्थ कोशिकाओं और कार्य, स्वस्थ रक्त कोशिकाओं का निर्माण और एनीमिया का इलाज करने में मदद करता है।
precautionsAndWarnings

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायसिकल मैक्स कैप्सूल में मौजूद किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान कराने वाली माता हैं।
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • डायसिकल-मैक्स कैप्सूल में कैल्सिट्रियोल (विटामिन डी), कैल्शियम कार्बोनेट, डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड, ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (ईपीए), फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी) शामिल हैं।
  • कैल्सिट्रियोल और कैल्शियम कार्बोनेट स्वस्थ हड्डियों को बनाए रखने में मदद करते हैं। विटामिन डी आंत से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, विकास ...
    अधिक पढ़ें
  • डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड, ईकोसैपेंटेनोइक एसिड (ईपीए) सबसे महत्वपूर्ण ओमेगा-3 फैटी एसिड हैं। वे रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर, स्वस्थ कोशिकाओं, कुछ आंखों के विकारों को नियंत्रित करने, शिशु और बच्चे के विकास, म...
    अधिक पढ़ें
  • फोलिक एसिड, मिथाइलकोबालामिन विटामिन बी के रूप हैं, वे स्वस्थ रक्त कोशिकाओं के निर्माण में मदद करते हैं और एनीमिया का इलाज करते हैं।
directionsForUse

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डायसिकल-मैक्स कैप्सूल जैसा कि आपके डॉक्टर द्वारा सुझाया गया है या लेबल किए गए निर्देशों का पालन करें।
  • सुझाई गई मात्रा से अधिक मात्रा का उपयोग न करने और बेहतर परिणामों के लिए नियमित रूप से कैप्सूल लेने की सलाह दी जाती है।
storageAndDisposal

डायसिकल मैक्स 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • डायसिकल-मैक्स कैप्सूल को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें
  • दवा को बच्चों की पहुंच से दूर रखें
  • सूरज की सीधी रोशनी या गर्मी से दूर रखें
  • उपयोग न की गई दवा को ठीक से हटाएं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मुझे प्रिस्क्रिप्शन के बिना डायसिकल-मैक्स कैप्सूल मिल सकता है?

A: डायसिकल-मैक्स कैप्सूल न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट हैं और इन्हें प्रिस्क्रिप्शन के बिना लिया जा सकता है। हालांकि, दवा लेने के संभावित सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों पर चर्चा करने के लिए किसी भी दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं डायसिकल-मैक्स कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?

A: इसे डायसिकल-मैक्स कैप्सूल और शराब के बीच इंटरैक्शन के बारे में सीमित डेटा नहीं जाना जाता है या उसके पास सीमित डेटा है। शराब का सेवन न करने की हमेशा सलाह दी जाती है। अगर आपको शराब पीने की आदत है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या शर्तें हैं जिनमें आपको डायसिकल-मैक्स कैप्सूल नहीं लेना चाहिए?

A: अगर आपके शरीर में हाइपरकैल्सीमिया और/या हाइपरकैल्सियुरिया, किडनी स्टोन और विटामिन डी के स्तर में वृद्धि होती है। अगर आपको कोई अंतर्निहित मेडिकल स्थिति है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: कैल्शियम, विटामिन डी, ईपीए और डीएचए से भरपूर खाद्य पदार्थ क्या हैं?

  • कैल्शियम दूध, दही, चीज़, पनीर और अन्य डेयरी प्रोडक्ट में पाया जाता है। विटामिन डी साल्मन, टूना और मैकेरल जैसी वसायुक्त मछली में पाया जाता है। यह मछली के लीवर ऑयल, अंडे की जर्दी और बीफ लीवर में भी प्रच...
    अधिक पढ़ें
  • ईपीए और डीएचए अधिकांशतः मछली, डेयरी उत्पादों, मांस आदि जैसे सीफूड में पाए जाते हैं।

Q: एक बार में कितने डायसिकल-मैक्स कैप्सूल ले सकते हैं?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार डायसिकल-मैक्स कैप्सूल लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
डायसिकल मैक्स
Expires on or After
28/02/2024
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg