express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता स्टेडफास्ट मेडिशील्ड प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
108.90*
MRP 110.00
1% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

रेनोस्टेड टैबलेट एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल क्रॉनिक किडनी रोग के इलाज के लिए किया जाता है। यह न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में भी काम करता है। इसमें तौरीन और एन-एसिटाइलसिस्टीन के नाम से जाना

जाने वाले अमीनो एसिड होते हैं, दोनों ही आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं और विशिष्ट पोषण आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करते हैं। ये महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट हैं जो किडनी की कई समस्याओं के इलाज में मदद करते हैं। यह क्रॉनिक हीमोडायलिसिस रोगी में किडनी फंक्शन में भी सुधार करता है। यह दवा पैरासिटामॉल विषाक्तता और रेडियोकॉन्ट्रास्ट प्रेरित किडनी के नुकसान में भी उपयोगी है। अगर आपको दवा के किसी भी घटक से एलर्जी का इतिहास है तो इस दवा को न लें। अगर आप किसी अन्य स्थिति से पीड़ित हैं या इसके लिए दवाएं ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। डॉक्टर की सलाह के अनुसार इस दवा को लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹108.90
आप बचाएंगे₹1.10 (1% on MRP)
शामिल हैएन एसिटाइलसिस्टीन (150.0 एमजी) + टॉरीन(500.0 एमजी)
इस्तेमालकिडनी से जुड़ी बीमारियां
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, जी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द
थेरेपीक्रॉनिक किडनी रोग के लिए दवा
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एन एसिटाइलसिस्टीन (150.0 एमजी) + टॉरीन(500.0 एमजी)
uses

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • इस दवा का इस्तेमाल क्रॉनिक किडनी रोग के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

अगर आपको रेनोस्टेड टैबलेट या इस दवा के किसी भी सामग्री के लिए एलर्जी का इतिहास है।
sideEffects

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • बुखार
  • त्वचा पर चकत्ते
precautionsAndWarnings

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान रेनोस्टेड टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान रेनोस्टेड टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें क्योंकि गर्भवती महिलाओं में सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान रेनोस्टेड टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराते समय रेनोस्टेड टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें क्योंकि इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने रेनोस्टेड टैबलेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
रेनोस्टेड टैबलेट से आपको चक्कर आ सकते हैं, अगर आपको ठीक महसूस नहीं हो रहा है या आप सतर्क नहीं हो पा रहे हैं तो आपको ड्राइविंग नहीं करनी चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं रेनोस्टेड टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालाँकि शराब और रेनोस्टेड टैबलेट के साथ कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है, लेकिन यदि आपको नियमित रूप से शराब पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप लंबे समय तक दर्दनिवारक ले रहे हैं।
  • आप रेनोस्टेड टैबलेट लेने के बाद एलर्जिक रिएक्शन विकसित करते हैं।
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आपको मस्तिष्क से संबंधित समस्याएं या सांस लेने में समस्याएं, लिवर या किडनी से संबंधित समस्या आदि जैसी कोई भी अंतर्निहित मेडिकल स्थिति है।
modeOfAction

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • एन-एसिटाइलसिस्टीन शरीर में सिस्टीन में बदल जाता है। यह फ्री रैडिकल प्रेरित सेल और टिशू डैमेज के क्षतिग्रस्त प्रभावों को निष्क्रिय करने में मदद करता है।
  • तौरीन एक प्रकार का आवश्यक एमिनो एसिड है, जो पूरे शरीर में पाया जाता है। यह किडनी रक्त प्रवाह, किडनी फंक्शन और रक्त वाहिकाओं की कोशिकाओं के कार्यों में सुधार करने में मदद करता है।
  • टारिन और एन-एसिटाइलसिस्टीन का मिश्रण डायबिटीज के किडनी रोगियों में माइक्रोएल्ब्यूमिन्यूरिया (मूत्र में प्रोटीन एक्सक्रीशन) के खराब होने से रोकने में मदद करता है। यह दवा शरीर के प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा लें।
  • दवा को तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • हमेशा इस दवा को ठीक से लें क्योंकि आपके डॉक्टर ने आपको बताया है।
  • अगर आप इसे दिन में एक बार ले रहे हैं, तो ब्रेकफास्ट से पहले सुबह इस दवा को एक ही समय पर लें। लक्षणों में सुधार होने के बाद भी, लक्षणों को नियंत्रित करने और निवारक उपाय के रूप में आपके डॉक्टर द्वारा नि...
    अधिक पढ़ें
interactions

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इंटरैक्शन

अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन

  • कुछ दवाएं रेनोस्टेड टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा स्वयं अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए ले सकते हैं.
  • विशेष रूप से, अगर आप ओरल कॉन्ट्रासेप्टिव, स्टेरॉयड, वॉटर पिल्स, एंटीबायोटिक्स, हृदय की समस्याओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, किडनी या लिवर की समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जा...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इस दवा को बच्चों की दृष्टि से दूर रखें।
  • इसकी समाप्ति तिथि के बाद इस दवा का इस्तेमाल न करें।
  • इसे मूल पैकेजिंग में 25°C से नीचे स्टोर करें।
  • किसी भी दवा को अपशिष्ट जल या घरेलू कचरे के माध्यम से न फेंकें।
dosage

रेनोस्टेड 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज के लक्षणों में मिचली, उल्टी और दस्त शामिल हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। हालांकि, अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक छोड़ें। भूली हुई खुराक के लिए इस दवा की दोहरी खुराक न लें। डॉक्टर की सलाह के बिन...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: रेनोस्टेड टैबलेट के क्या इस्तेमाल हैं?

A: रेनोस्टेड टैबलेट का इस्तेमाल डायबिटीज नेफ्रोपैथी, ट्यूब्यूलोइंटरस्टिशियल डैमेज, माइटोकॉन्ड्रियल डिसफंक्शन, इन्फ्लेमेटरी ग्लोमेरुलर चोट, क्रॉनिक रीनल फेलियर जैसी कई किडनी समस्याओं के इलाज में किया जाता है। यह क्रॉनिक हीमोडायलिसिस रोगी में किडनी फंक्शन में भी सुधार करता है। यह दवा पैरासिटामॉल विषाक्तता और रेडियोकॉन्ट्रास्ट प्रेरित किडनी के नुकसान में भी उपयोगी है।

Q: रेनोस्टेड टैबलेट कैसे काम करता है?

A: रेनोस्टेड टैबलेट में तौरीन और एन-एसिटाइलसिस्टीन के नाम से जाना जाने वाला अमीनो एसिड होता है। दोनों आवश्यक अमीनो एसिड हैं और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट और एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करते हैं। एन-एसिटाइलसिस्टीन शरीर में सिस्टीन में बदल जाता है। यह सिस्टीन शरीर में ग्लूटेथियोन स्टोर बनाए रखने में मदद करता है। ग्लूटेशन फ्री रैडिकल प्रेरित सेल और टिशू डैमेज के क्षतिग्रस्त प्रभावों को निष्क्रिय करने में मदद करता है। तौरीन एक प्रकार का आवश्यक एमिनो एसिड है, जो पूरे शरीर में पाया जाता है। यह किडनी ब्लड फ्लो, किडनी फंक्शन और रक्त वाहिकाओं की कोशिकाओं के कार्यों में सुधार करने में मदद करता है। इस प्रकार, यह किडनी से संबंधित विभिन्न स्थितियों में सुधार करने और शरीर के प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट रक्षा प्रणाली में सुधार करने में मदद करता है।

Q: रेनोस्टेड टैबलेट लेना कब बंद करें?

A: अगर इलाज के दौरान आपको किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो इस दवा को लेना बंद करें। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें क्योंकि इससे लक्षण वापस आने की संभावना बढ़ सकती है।

Q: क्या मैं रेनोस्टेड टैबलेट के साथ अन्य दवाएं ले सकता/सकती हूं?

A: अपने डॉक्टर को उन अन्य दवाओं के बारे में बताएं जिनमें बिना प्रिस्क्रिप्शन और हर्बल दवाओं के दवाएं शामिल हैं, क्योंकि ये दवाएं रेनोस्टेड टैबलेट के प्रभाव को बदल सकती हैं या साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ा सकती हैं।

Q: अगर मैं बच्चा लेने की योजना बना रहा हूं, तो क्या मैं रेनोस्टेड टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: यह दवा भ्रूण परिसंचरण में आ सकती है और बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकती है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या आपके गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा का उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
रेनोस्टेड
Expires on or After
30/03/2026
नवीनतम अपडेट: 22 मार्च 2021 . 02:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg