express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

पाड़ा 1000एमजी एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता हिमेरस मेडिकल सॉल्यूशन एलएलपी
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 75.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

पाड़ा 1000 एमजी विवरण

पाड़ा टैब्लेट एक दर्द निवारक दवा है। इसमें पैरासिटामोल सक्रिय तत्व के रूप में होता है। इसका इस्तेमाल दांत दर्द, सिरदर्द, माइग्रेन, मांसपेशियों में दर्द, पीरियड दर्द आदि सहित बुखार और राहत देने के लिए

किया जाता है। इस दवा को लेते समय आपको पैरासिटामॉल वाली अन्य दवाएं नहीं लेनी चाहिए। सुझाई गई खुराक से अधिक न लें और लगातार दो खुराकों के बीच न्यूनतम 4 घंटों का अंतर रखें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹75.00
आप बचाएंगे
शामिल हैपैरासिटामोल / एसिटामिनोफेन(1000.0 Mg)
इस्तेमालदर्द और बुखार
साइड इफेक्टत्वचा पर लाल चकत्ते, खुजली, छाले
थेरेपीANALGESIC/ANTIPYRETIC
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पैरासिटामोल / एसिटामिनोफेन(1000.0 Mg)
uses

पाड़ा 1000 एमजी के इस्तेमाल

बुखार और सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, दांत में दर्द, पीरियड के दर्द, मांसपेशियों और जोड़ों से संबंधित दर्द आदि के इलाज के लिए।
contraindications

पाड़ा 1000 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको पैरासिटामॉल या इस दवा के किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

पाड़ा 1000 एमजी के साइड इफेक्ट

अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है, तो पैरासिटामोल के साथ साइड इफेक्ट होने की संभावनाएं दुर्लभ होती हैं। दुर्लभ मामलों में आपको त्वचा पर रैश, खुजली, ब्लिस्टर, एलर्जिक रिएक्शन और ब्रूजिंग का अनुभव हो ...
अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

पाड़ा 1000 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान पाड़ा टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
अगर डॉक्टर इसे लेने की सलाह देता है, तो पैरासिटामॉल का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान किया जा सकता है। फिर भी, इसका इस्तेमाल कम खुराक में कम अवधि के लिए किया जाना चाहिए और गर्भवती महिलाओं द्वारा इसका इस्तेमाल अक्सर नहीं किया जाना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं पाड़ा टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
पैरासिटामोल एक कम मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में जाता है। इस दवा का इस्तेमाल स्तनपान के दौरान किया जा सकता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने पाड़ा टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
पैरासिटामॉल ड्राइव करने या मशीनों का उपयोग करने की आपकी क्षमता को प्रभावित नहीं कर सकता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं पाड़ा टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
आम तौर पर यह दवा शराब के साथ इंटरैक्ट नहीं करती है। अगर आप अक्सर शराब पीते हैं, तो इस दवा को लेते समय शराब का सेवन करने और शराब पीने से बचें। अधिक सलाह के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके लिवर या किडनी की गंभीर बीमारी है।
  • आप पैरासिटामॉल वाली कोई अन्य दवाएं या प्रोडक्ट ले रहे हैं।
  • आप एल्कोहलिक हैं या क्रॉनिक कुपोषण से पीड़ित हैं।
  • आपको इस दवा को अक्सर और लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए।
  • लगातार दो खुराकों के बीच हमेशा 4-6 घंटे का न्यूनतम अंतर रखें।
  • आम तौर पर यह दवा शराब के साथ इंटरैक्ट नहीं करती है। जब आप पैरासिटामॉल ले रहे हैं तो शराब का मध्यम सेवन आमतौर पर सुरक्षित होता है। हालांकि, लिवर की गंभीर शराब और लिवर की समस्याओं वाले लोगों में लिवर को...
    अधिक पढ़ें
modeOfAction

पाड़ा 1000 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

पाड़ा टैब्लेट बुखार और दर्द के लिए जिम्मेदार शरीर में कुछ रसायनों (प्रोस्टाग्लैंडिन) के निर्माण को रोककर काम करता है। यह मस्तिष्क के क्षेत्र पर कार्य करता है जो तापमान को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेद...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

पाड़ा 1000 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा को एक ग्लास पानी के साथ या अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार पूरा लें।
interactions

पाड़ा 1000 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • सिरेटिन दवाएं पैरासिटामोल कार्यों या पैरासिटामोल के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, जो एक ही समय ली गई अन्य दवाओं की कार्रवाई को प्रभावित कर सकती हैं। किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए आपके द्वा...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से अगर आप मिचली या मेटोक्लोप्रामाइड या डोम्पेरिडोन, कोलेस्ट्रॉल कम करने वाली दवाओं और एंटी-इन्फेक्टिव जैसे क्लोराम्फेनिकॉल के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं ले रहे हैं।
  • पैरासिटामॉल का लंबे समय तक और नियमित उपयोग करने से युद्ध जैसे रक्त पतला करने वाले व्यक्तियों में रक्तस्राव की समस्याएं हो सकती हैं।
storageAndDisposal

पाड़ा 1000 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

पाड़ा 1000 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के मामले में तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें। उच्च खुराक में पाड़ा टैब्लेट लेने से लिवर को गंभीर नुकसान हो सकता है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। इस खुराक और अगली खुराक के बीच कम से कम 4-6 घंटे का अंतर रखें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खु...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: इस दवा का उपयोग करते समय मुझे क्या सावधानी बरतनी चाहिए?

A: अगर आप लिवर की समस्याओं, किडनी की समस्याओं वाले मरीज हैं, या आप अक्सर शराब पीते हैं तो सावधान रहें। यह दवा ओवरडोज़ के मामले में लिवर को गंभीर नुकसान पहुंचाने के लिए जानी जाती है। आपको इस दवा को अक्सर या लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए।

Q: क्या पाड़ा टैब्लेट का इस्तेमाल सिरदर्द के लिए किया जा सकता है?

A: हां, पाड़ा टैब्लेट का इस्तेमाल सिरदर्द के लिए किया जा सकता है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपको अक्सर सिरदर्द होता है और इस दवा को लेने के बाद सिरदर्द में कोई राहत नहीं मिलती है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं सर्दी और बुखार के लिए पाड़ा टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: आप बुखार को नियंत्रित करने के लिए इस दवा को ले सकते हैं, इसमें जुकाम को कम करने में कोई कार्रवाई नहीं हो सकती है क्योंकि आमतौर पर वायरल इन्फेक्शन के कारण ठंडा होता है और नाक और गले को प्रभावित करता है।

Q: पाड़ा टैब्लेट के उपयोग क्या हैं?

A: पाड़ा टैब्लेट एक दवा है जिसका इस्तेमाल बुखार को कम करती है और दर्द से राहत देती है। इसका इस्तेमाल सिरदर्द, दांत दर्द, माइग्रेन, पीरियड दर्द और अन्य दर्दनाक स्थितियों से राहत पाने के लिए किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
पाड़ा
Expires on or After
31/07/2024
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg