express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओफ्लोमैक 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

ओफ्लोमैक 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
80.53*
MRP 88.50
9% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओफ्लोमैक 200 एमजी विवरण

ओफ्लोमैक 200 टैबलेट एक एंटीबायोटिक है जिसका इस्तेमाल कुछ बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे फेफड़ों, नलियां, गले, त्वचा, सॉफ्ट टिश्यू और यूरिनरी ट्रैक्ट में किया जाता है। इसमें ऑफ्लॉक्सिसिन होता है। इसका इस्ते

माल फ्लू, ठंड आदि जैसे वायरल इन्फेक्शन में नहीं किया जाना चाहिए। निर्धारित अनुसार और सटीक अवधि के लिए दवा लें। एंटीबायोटिक्स के पाठ्यक्रम को पूरा नहीं करना या एंटीबायोटिक्स की गुम खुराक उपचार विफल हो सकती है। दवा शुरू करने से पहले, आपको दवाओं, जड़ी-बूटियों, सप्लीमेंट और आप जिन बीमारियों से पीड़ित हैं, उनके बारे में भी डॉक्टर को बताना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹80.53
आप बचाएंगे₹7.97 (9% on MRP)
शामिल हैओफ्लॉक्सासिन(200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द, दस्त
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ओफ्लॉक्सासिन(200.0 एमजी)
uses

ओफ्लोमैक 200 एमजी के इस्तेमाल

ओफ्लोमैक 200 टैबलेट का इस्तेमाल न्यूमोनिया, ब्रोंकाइटिस (एयरवे का इन्फेक्शन) और त्वचा की बीमारियों के साथ-साथ मूत्रमार्ग, पेट और आंतों के इन्फेक्शन का इलाज करने के लिए किया जाता है।
contraindications

ओफ्लोमैक 200 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको एक ही ग्रुप से इस या अन्य दवा से एलर्जी है, तो इसे न लें। यह 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों और गर्भावस्था या स्तनपान कराने वाली महिलाओं में सबसे अच्छी बात है। अगर आपको फिट हो जाता है या glucose-...
अधिक पढ़ें
sideEffects

ओफ्लोमैक 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • नींद से जुड़ी समस्या
  • चक्कर आना
  • सिरदर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • त्वचा में खुजली, रैश
precautionsAndWarnings

ओफ्लोमैक 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ओफ्लोमैक 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
अगर आप गर्भवती हैं या परिवार शुरू करने की योजना बना रही हैं तो ओफ्लोमैक 200 टैबलेट से बचें। अगर आपको इलाज के दौरान गर्भवती होती है, तो दवा को एक बार बंद करें और भविष्य में दवा के कोर्स के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय ओफ्लोमैक 200 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
इसे ब्रेस्टमिल्क में पास करने के लिए जाना जाता है और आपके बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है। इसलिए, स्तनपान कराने से बचें आप इस दवा के पर्चे पर हैं। इसके अलावा, आप अधिक विकल्पों के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ओफ्लोमैक 200 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ऑफ्लॉक्सेसिन के कारण चक्कर आ सकते हैं या नींद आ सकती है। इसलिए, किसी भी मशीन या टूल पर ड्राइविंग या ऑपरेटिंग से बचना बेहतर है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ओफ्लोमैक 200 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
ओफ्लोमैक 200 टैबलेट लेते समय शराब का सेवन करने से चक्कर आ सकते हैं और आपको अधिक नींद आ सकती है। इसलिए, इस दवा के दौरान शराब से बचना चाहिए।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
अगर आपको कोई मानसिक बीमारी है, तो इस दवा का सेवन न करें; किडनी या लिवर की बीमारियां; मांसपेशियों में कमजोरी; मधुमेह या ब्लड शुगर कम होना; हृदय की समस्याएं जैसे धीमी हार्ट रिदम, हार्ट अटैक का इतिहास, र...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ओफ्लोमैक 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ओफ्लोमैक 200 टैबलेट बैक्टीरिया के प्रसार को रोकता है लेकिन वायरल इन्फेक्शन के खिलाफ प्रभावी नहीं है।
directionsForUse

ओफ्लोमैक 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ओफ्लोमैक 200 टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ निगलें।
  • ब्रेक न करें, दवा चबाएं।
  • इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।
  • इस दवा का इस्तेमाल किसी डेयरी प्रोडक्ट या अन्य दवाओं और सप्लीमेंट से दो घंटे पहले या बाद किया जाना है, जो इसकी प्रभावशालीता को बदलते हैं।
  • इलाज की अवधि आपकी बीमारी की गंभीरता पर निर्भर करेगी।
  • आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक को बदलना या बंद नहीं करना चाहिए।
interactions

ओफ्लोमैक 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ओफ्लोमैक 200 टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • ब्लड थिनर (वारफेरिन, एसेनोकौमरोल), क्यूनिडिन, डोफेटिलाइड जैसी अन्य दवाएं हृदय की ताल को भी प्रभावित करती हैं और ओफ्लोमैक 200 टैबलेट के साइड इफेक्ट को बढ़ाती हैं।
  • लिवोफ्लॉक्सोसिन के साथ ओफ्लोमैक 200 टैबलेट का इस्तेमाल न करें क्योंकि दोनों ने एक साथ लिया है साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

यह डेयरी प्रोडक्ट के साथ बातचीत करता है और इसलिए इस दवा को डेयरी प्रोडक्ट से दो घंटे पहले या बाद लेने की सलाह दी जाती है।
storageAndDisposal

ओफ्लोमैक 200 एमजी के भंडारण और निपटान

ओफ्लोमैक 200 टैबलेट को गर्मी, अत्यधिक नमी और बच्चों से दूर रखा जाना चाहिए। अतिरिक्त दवा का निपटान करें लेकिन इसे कचरे में फ्लश या फेंक नहीं दें। उचित निपटान के लिए रीसाइक्लिंग विभाग या अपने फार्मासिस्...
अधिक पढ़ें
dosage

ओफ्लोमैक 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओफ्लोमैक 200 दवा की ओवरडोज़ के कारण चक्कर आना, फिट और भ्रम जैसे लक्षण हो सकते हैं। ओवरडोज़ के मामले में तुरंत मेडिकल सहायता का सुझाव दिया जाता है।

खुराक मिस हो गई है

खुराक लेने से बचें, क्योंकि इससे प्रतिरोधी बैक्टीरिया से संक्रमित होने की संभावना बढ़ सकती है। हालांकि, छूटी हुई खुराक के बारे में जानने पर, इसे तुरंत लिया जाना चाहिए। अगर आगामी खुराक का समय आ गया है,...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या टैब ओफ्लोमैक 200 का इस्तेमाल करते समय मुझे खाने से बचना चाहिए?

A: यह दवा डेयरी प्रोडक्ट के साथ इंटरैक्ट करती है। इसलिए, दूध, दही, पनीर, दही और आइसक्रीम जैसे डेयरी प्रोडक्ट के दो घंटे पहले या बाद में इस दवा का सेवन करने की सलाह दी जाती है।

Q: ओफ्लोमैक 200एमजी टैबलेट लेने से पहले मुझे अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर को कौन सी जानकारी देनी चाहिए?

  • अगर आपको इस दवा या इसी तरह की दवाओं से एलर्जी है या आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या परिवार के लिए प्लानिंग कर रही हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं।
  • विस्तृत मेडिकल/सर्जिकल हिस्ट्री दें। अगर आपको संयुक्त या मांसपेशियों की कोई समस्या है, तो अपने हेल्थकेयर प्रोवाइडर को सूचित करें या
  • अगर आप मायस्थेनिया ग्रेविस (मांसपेशियों की कमजोरी), तंत्रिका संबंधी विकारों से पीड़ित हैं या वारफेरिन या कूमरिन जैसे ब्लड थिनर ले रहे हैं। किडनी या लिवर की कोई भी सकारात्मक समस्या, फिट, हृदय रोग जिसमें...
    अधिक पढ़ें
  • अन्य दवाएं ओफ्लोमैक 200 टैबलेट से इंटरैक्शन करती हैं; इसलिए, आपको अपने डॉक्टर को आपके द्वारा ली जा रही सभी जड़ी-बूटियों और सप्लीमेंट के बारे में विधिवत सूचित करना चाहिए।

Q: मुझे ओफ्लोमैक 200 एमजी टैबलेट को स्टोर करने के लिए कितनी केयर करनी चाहिए?

A: इसे सीधे सूर्य की रोशनी, नमी और बच्चों और आपके पालतू जानवरों की पहुंच से दूर कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए।

Q: इसका प्रभाव शुरू करने में कितना समय लगता है?

A: ओफ्लोमैक 200 टैबलेट को आपकी बीमारी की स्थिति के आधार पर दिन में दो बार छह सप्ताह तक लिया जाता है। आपको इस दवा को एक ही समय पर नियमित अंतराल पर लेना चाहिए (हर 12 घंटे)।

Q: ओफ्लोमैक 200 टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: यह दवा बैक्टीरियल इन्फेक्शन के उपचार के लिए उनके विकास को रोककर इस्तेमाल की जाती है। हालांकि, यह सर्दी और फ्लू जैसे वायरल इन्फेक्शन के खिलाफ अप्रभावी है।

Q: क्या मेरे लक्षण कम होने के बाद मुझे ओफ्लोमैक टैब्लेट लेना बंद कर देना चाहिए?

Q: नहीं, अगर आपके लक्षण कम होने लगते हैं तो भी अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा का पूरा कोर्स पूरा करें। दवा को अचानक बंद करने से दोबारा इन्फेक्शन हो सकता है।

Q: क्या मैं पेट में इन्फेक्शन के लिए ओफ्लोमैक 200 टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

Q: इस दवा को सेल्फ-प्रेस्क्राइब न करें अन्यथा इससे बैक्टीरियल प्रतिरोध हो सकता है। पेट संक्रमण विभिन्न कारणों से हो सकता है। इसलिए, लक्षणों और इन्फेक्शन के प्रकार के डायग्नोसिस के बाद डॉक्टर आपको उपयुक्त एंटीबायोटिक बताएंगे।

प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओफ्लोमैक
Expires on or After
30/08/2027
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg