express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 495.00
425.7014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट एक मल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। इसमें आवश्यक माइक्रो-न्यूट्रिएंट और विटामिन जैसे क्रोमियम पिकोलिनेट, डी-काइरो-आइनोसिटॉल, मायो-आइनोसिटॉल और विटामिन डी2 शामिल हैं। नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला न्यूट्रास्यूटिकल है। इसका इस्तेमाल पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) के इलाज और प्रबंधन के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल क्रोमियम की कमी जैसी कुछ स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल ब्लड शुगर को नियंत्रित करने, कोलेस्ट्रॉल को कम करने और बॉडीवेट को मैनेज करने के लिए भी किया जाता है। इस सप्लीमेंट को अपने डॉक्टर के सुझाव के अनुसार या निर्देश पत्र के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹425.70
आप बचाएंगे₹69.30 (14% on MRP)
शामिल हैक्रोमियम पिकोलिनेट (400.0 एमसीजी) + डी चिरो इनोसिटॉल(27.6 एमजी) + मायो आइनोसिटॉल (1100.0 एमजी) + विटामिन डी2 / एर्गोकैल्सीफेरोल (400.0 Iu)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीपॉलीसिस्टिक ओवेरियन डिज़ीज़ के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी क्रोमियम पिकोलिनेट (400.0 एमसीजी) + डी चिरो इनोसिटॉल(27.6 एमजी) + मायो आइनोसिटॉल (1100.0 एमजी) + विटामिन डी2 / एर्गोकैल्सीफेरोल (400.0 Iu)
uses

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • महिलाओं में क्रोमियम की कमी और पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) का इलाज और रोकथाम।
  • ब्लड कोलेस्ट्रॉल, ब्लड शुगर लेवल और वजन प्रबंधन को नियंत्रित करें।
ingredients

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट में क्रोमियम पिकोलिनेट, डी-काइरो-आइनोसिटॉल, मायो-आइनोसिटॉल और विटामिन डी2 होता है।
  • विटामिन D2 मांसपेशियों और हड्डियों के स्वास्थ्य को बनाए रखता है।
  • कायरो-आइनोसिटॉल और मायो-आइनोसिटॉल कुछ प्रकार के शुगर और सूक्ष्म पोषक तत्व हैं जो सेलुलर कार्य और इंसुलिन संवेदनशीलता को बनाए रखने में भूमिका निभाते हैं। यह कुछ मस्तिष्क रसायनों को भी संतुलित करता है ज...
    अधिक पढ़ें
  • क्रोमियम पिकोलिनेट एक सूक्ष्म पोषक तत्व है जिसका उपयोग वजन नियंत्रित करने, भूख को नियंत्रित करने और ब्लड शुगर के स्तर को बनाए रखने के लिए सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है।
precautionsAndWarnings

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट में मौजूद किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • आपको डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं, या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट या लीफलेट के निर्देश के अनुसार लें।
  • निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक पोषक सप्लीमेंट लेने से बचने की सलाह दी जाती है।
storageAndDisposal

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर रखें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

नोर्मोज़ डीएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट एक मल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल महिलाओं में क्रोमियम की कमी और पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) के इलाज और रोकथाम में किया जाता है।
  • इस टैबलेट को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लें। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना खुराक को बढ़ाएं या कम न करें।
  • नॉरमॉज़ डीएस टैबलेट लेने से पहले अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको इसके किसी भी इंग्रीडिएंट से एलर्जी है तो इस टैबलेट को न लें।
  • नियमित व्यायाम, वजन प्रबंधन और स्वस्थ आहार जैसे जीवनशैली में बदलाव भी पीसीओएस के प्रबंधन में महत्वपूर्ण हैं।
  • नॉरमॉज़ डीएस टैबलेट को बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
  • अगर आप इस सप्लीमेंट को लेने के बाद किसी असामान्य लक्षण या साइड इफेक्ट का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे सुबह या रात में नॉरमॉज़-डीएस कब लेना चाहिए?

A: नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट को किसी भी समय लिया जा सकता है लेकिन आदर्श रूप से इसे सुबह के समय, नाश्ते के बाद लिया जाना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: अगर मैं नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट का अतिरिक्त सेवन करता/करती हूं तो क्या होगा?

A: ओवरडोज के बारे में सीमित जानकारी है। हालांकि, अगर आप नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट की अत्यधिक खुराक लेते हैं और प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव करते हैं, तो तुरंत चिकित्सकीय मदद लें। इसके अलावा, ओवरडोज की गंभीरता का आसान मूल्यांकन करने के लिए अपने साथ टैबलेट का पैकेज साथ ले जाएं।

Q: क्या डॉक्टर के पर्चे के बिना नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट मिल सकता है?

A: नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट हैं और इसे डॉक्टर के पर्चे के बिना लिया जा सकता है। हालांकि, दवा लेने के संभावित पॉजिटिव और नकारात्मक प्रभावों के बारे में चर्चा करने के लिए किसी भी दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या नॉरमॉज़-डीएस से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: आमतौर पर, नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट लेने के बाद सुझाई गई खुराक में कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आप इस सप्लीमेंट को लेने के बाद किसी असामान्य लक्षण का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें।

Q: पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम या पीसीओएस क्या है?

A: पीसीओएस एक हार्मोनल असंतुलन विकार है जो अंडाशय में वृद्धि का कारण बनता है जो धीरे-धीरे सिस्ट में बदल जाता है। पीसीओएस से जुड़े लक्षण अनियमित मेंस, वजन बढ़ना, बालों की अत्यधिक वृद्धि, मुंहासे, गर्भधारण में कठिनाई आदि हैं।

Q: नॉरमॉज़-डीएस का इस्तेमाल क्या है?

  • नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट का इस्तेमाल महिलाओं में क्रोमियम की कमी और पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (पीसीओएस) के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल ब्लड कोलेस्ट्रॉल, ब्लड शुगर लेवल और वेट मैनेजमेंट को नियंत्रित करने के लिए भी किया जाता है।

Q: क्या नॉरमॉज़-डीएस वजन घटाने में मदद करेगा?

A: हां, नॉरमॉज़-डीएस टैबलेट वजन को प्रभावी रूप से प्रबंधित करने में मदद करेगा। हालांकि, अगर डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाती है तो आपको केवल वजन को मैनेज करने के लिए इस सप्लीमेंट का उपयोग करना चाहिए।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 2 मई 2023 . 6:30 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg