express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
न्यूगाबा ईआर 75एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

न्यूगाबा ईआर 75एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 189.00
162.5414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी विवरण

न्यूगाबा ईआर टैब्लेट का इस्तेमाल स्पाइनल कॉर्ड की चोट, आघात या अन्य डीजनरेटिव विकारों से जुड़े तंत्रिका संबंधी दर्द (न्यूरोपैथिक दर्द) के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें मुख्य घटक के तौर पर प्रेगाबाल

िन होता है। यह दवा तंत्रिका फाइबर की सुरक्षा करती है और क्षतिग्रस्त तंत्रिका कोशिकाओं के पुनर्जीवन में मदद करती है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। न्यूगाबा ईआर टैब्लेट का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹162.54
आप बचाएंगे₹26.46 (14% on MRP)
शामिल हैप्रेगाबेलिन (75.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूरोपैथिक दर्द
साइड इफेक्टचक्कर आना, नींद आना, सिरदर्द
थेरेपीपेरिफेरल न्यूरोपैथी के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी प्रेगाबेलिन (75.0 एमजी)
uses

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के इस्तेमाल

  • पेरिफेरल न्यूरोपैथिक दर्द के इलाज के लिए, बाहरी उत्तेजना को समझने के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क के एक हिस्से में नुकसान के कारण विभिन्न शरीर के अंगों में असामान्य दर्दनाक संवेदना की स्थिति।
  • मांसपेशियों में दर्द और अकड़न की विशेषता वाली क्रॉनिक स्थिति के प्रबंधन के लिए, फाइब्रोमायल्जिया सिंड्रोम के रूप में जाने वाले जोड़ों और टेंडन।
  • आंशिक रूप से आरंभ होने वाले दौरों वाले वयस्क रोगियों के लिए एडजंक्टिव थेरेपी के रूप में (मस्तिष्क के केवल एक हिस्से में असामान्य इलेक्ट्रिकल गतिविधि द्वारा विशिष्ट)।
contraindications

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको प्रेगाबेलिन या न्यूगाबा ईआर टैब्लेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
sideEffects

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • सुस्ती
  • थकान
  • जी मितलाना
  • दस्त (डायरिया)
precautionsAndWarnings

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान न्यूगाबा ईआर टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान इस दवा के इस्तेमाल के बारे में सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध है। अगर आप उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जब आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं और इस दवा को ले रही हैं, तो गर्भनिरोधन के प्रभावी तरीके इस्तेमाल करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान न्यूगाबा ईआर टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
प्रेगैबैलिन स्तनपान में जाता है, लेकिन स्तनपान कराए गए शिशु पर इसका प्रभाव अज्ञात है। इस प्रकार, आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि क्या स्तनपान बंद करना है या नर्सिंग माता के लिए दवा के लाभों के आधार पर न्यूगाबा ईआर टैब्लेट के साथ इलाज बंद करना है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने न्यूगाबा ईआर टैब्लेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
न्यूगाबा ईआर टैब्लेट का गाड़ी चलाने की आपकी क्षमता पर मामूली या मध्यम प्रभाव पड़ता है। यह आपकी दृष्टि को धुंधला कर सकता है और आपको चक्कर और नींद आ सकती है, इसलिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए या ड्राइविंग से बचना चाहिए अगर आप ठीक महसूस नहीं करते हैं या अलर्ट नहीं कर पाते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं न्यूगाबा ईआर टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब और इस दवा के बीच कोई इंटरैक्शन नहीं जानी जाती है। हालांकि, लंबी अवधि के लिए शराब का सेवन करने से आपकी तंत्रिकाओं को नुकसान पहुंच सकता है। अगर अक्सर पीते हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको न्यूगाबा ईआर टैब्लेट लेने के तुरंत बाद सांस लेने में एलर्जी रिएक्शन जैसे बम्प, खुजली, चेहरे के आसपास सूजन और अन्य शरीर के भाग या सांस लेने में कठिनाई होती है, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करती है।
  • आपको हृदय संबंधी समस्या है या आप डायबिटीज हैं या किडनी फंक्शन संबंधी समस्याएं हैं।
  • आपकी आयु 60 वर्ष से अधिक है या आपको सांस की कोई बीमारी है।
  • न्यूगाबा ईआर टैब्लेट के कारण चक्कर आ सकते हैं और इससे बुजुर्गों में एक्सीडेंटल चोट (गिर सकती है) हो सकती है। अगर आप बुजुर्ग रोगी हैं या बुजुर्ग रोगी को यह दवा देते हैं तो सावधान रहें।
  • आपको दृष्टि संबंधी समस्याएं या चक्कर आना और नींद आना, पेट में असुविधा, कब्ज आदि का अनुभव हो रहा है।
  • आपको आत्महत्या के विचारों का अनुभव होता है, तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें।
  • आपका फिट्स का इतिहास है।
  • इस दवा को अचानक बंद न करें, आपका डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक को कम करेगा।
  • न्यूगाबा ईआर टैब्लेट की सलाह 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों को नहीं दी जाती है।
modeOfAction

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

न्यूगाबा ईआर टैब्लेट में प्रेगैबैलिन दर्द की संवेदना के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क में केमिकल (न्यूरोट्रांसमिटर) के रिलीज को कम करके काम करता है।
directionsForUse

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

न्यूगाबा ईआर टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। बेहतर ...
अधिक पढ़ें
interactions

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कभी-कभी न्यूगाबा ईआर टैब्लेट अन्य दवाओं के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकता है और अन्य दवाएं भी प्रभावित कर सकती हैं कि न्यूगाबा ईआर टैब्लेट एक ही समय पर लेने पर कैसे काम करता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप मस्तिष्क से संबंधित विकारों या मस्तिष्क की शांति के लिए दवाएं ले रहे हैं, क्योंकि इससे नींद या चक्कर आ सकते हैं।
  • ऑक्सीकोडोन जैसी दवाएं जो गंभीर दर्दनाक स्थितियों के लिए इस्तेमाल की जाती हैं, अगर इसे लेने पर मेमोरी का नुकसान हो सकता है और सामान्य शारीरिक गतिविधियां करने की क्षमता हो सकती है।
storageAndDisposal

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के भंडारण और निपटान

  • न्यूगाबा ईआर टैब्लेट को प्रकाश और नमी से सुरक्षित 30°C से नीचे स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

न्यूगाबा ईआर 75 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षण सामान्य साइड इफेक्ट जैसे नींद, बेचैनी, जलन आदि के समान हैं। अगर आपको लगता है कि आपने अधिकतम न्यूगाबा ईआर टैब्लेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में ज...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो न्यूगाबा ईआर टैब्लेट की दोगुनी खुराक न लें, जैसे ही आपको याद आए, अगली खुराक लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने सामान्य खुराक...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या न्यूगाबा ईआर टैब्लेट एक सामान्य दर्दनिवारक है?

A: नहीं, न्यूगाबा ईआर टैब्लेट एंटी-सीज़र दवा की श्रेणी से संबंधित है और केमिकल मैसेंजर गाबा का स्ट्रक्चरल डेरिवेटिव है। इसका इस्तेमाल नर्व डैमेज से जुड़े दर्द के इलाज के लिए किया जाता है। इस प्रकार के दर्द से सामान्य दर्द निवारक से राहत नहीं मिलती है।

Q: क्या मैं अपने आप न्यूगाबा ईआर टैब्लेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करते हैं तो भी आपको अपने आप न्यूगाबा ईआर टैब्लेट लेना बंद नहीं करना चाहिए। आपका डॉक्टर निर्णय लेगा कि इसे कब रोकना है या खुराक को कम करना है। इसके अलावा, आपका डॉक्टर इसे बंद करने से पहले धीरे-धीरे खुराक को कम करेगा।

Q: न्यूरोपैथिक दर्द क्या है और यह मांसपेशियों के दर्द से कैसे अलग है?

  • त्वचा, मांसपेशियों और अन्य बॉडी पार्ट्स से मस्तिष्क और स्पाइनल कॉर्ड में जानकारी ट्रांसफर करने के लिए जिम्मेदार नसों को नुकसान या चोट के कारण न्यूरोपैथिक दर्द होता है। आमतौर पर दर्द, जलन, चुभन और शूटि...
    अधिक पढ़ें
प्रोडक्ट विवरण
Brand
न्यूगाबा
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/08/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg