express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता सॉफ्टेक फार्मा प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 205.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

एमसी विट कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन बी<n1>), पाइरिडोक्सिन (विटामिन बी<n2>), मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी<n3>) का कॉम्बिनेशन होता है। इसका इस्तेमाल विटामिन बी<n1>, बी<n2

>, और बी<n3> की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। एमसी विट कैप्सूल विशिष्ट रूप से न्यूरोलॉजिकल सपोर्ट के लिए बनाया गया है। यह नसों और रक्त के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹205.00
आप बचाएंगे
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
इस्तेमालएनीमिया, तंत्रिका स्वास्थ्य, कमजोरी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
uses

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
  • अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएं और थकान और कमजोरी को मैनेज करें।
precautionsAndWarnings

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको एमसी विट कैप्सूल के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है या कोई दवा या सप्लीमेंट लेना है। अपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा का उपयोग करने और स्टोर करने के लिए शरीर द्वारा पाइरिडोक्सिन या विटामिन बी<n1> की आवश्यकता होती है। रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
  • फोलिक एसिड या विटामिन बी9 शरीर को लाल रक्त कोशिकाओं के रूप में मदद करता है। यह नवजात शिशुओं में जन्म दोषों (स्पीना बिफिडा) की संभावनाओं को भी कम करता है।
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन बी<n1> आपके नर्वस सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है। यह शरीर को भोजन से ऊर्जा का उपयोग करने और रक्त कोशिकाओं को बनाने में भी मदद करता है।
directionsForUse

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार एमसी विट कैप्सूल लें।
  • एमसी विट कैप्सूल की सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक न हो।
storageAndDisposal

एमसी विट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

ठंडे और शुष्क स्थान पर रखें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: एमसी विट कैप्सूल का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: एमसी विट कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9, और बी12 की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। यह न्यूरोलॉजिकल सहायता के लिए विशिष्ट रूप से तैयार किया गया है। यह नसों और रक्त के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है

Q: एमसी विट कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: एमसी विट कैप्सूल के पास अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आप ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव, मिचली, पेट में गड़बड़ी आदि जैसे किसी भी असामान्य लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर को सूचित करें।

Q: मुझे एक दिन में एमसी विट के कितने कैप्सूल लेना चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: एमसी विट कैप्सूल खुराक क्या है?

A: आपको एमसी विट कैप्सूल्स लेने की खुराक और फ्रीक्वेंसी के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना चाहिए। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: एमसी विट कैप्सूल कब लेना चाहिए?

A: एमसी विट कैप्सूल को आदर्श रूप से भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। अधिकतम प्रभावशीलता के लिए इसे नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एमसी विट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
31/07/2024
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg