express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल

निर्माता आईपीसीए लैबोरेटरीज
बोतल में 30 टैबलेट
MRP 705.00
606.3014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

केराग्लो मेन टैबलेट पुरुषों में बालों के विकास के लिए एक न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट है। केराग्लो मेन टैबलेट बालों की बनावट, गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है और बाल झड़ने की स्थिति में लाभदायक

हो सकता है। केराग्लो मेन टैबलेट में विटामिन बी3, बी7, बी9, मिनरल्स जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलेनियम, प्राकृतिक तत्व जैसे बोरेज ऑयल, ग्रेप सीड और ग्रीन टी एक्सट्रेक्ट शामिल हैं। इसमें एन-एसिटाइलसिस्टीन, कोलीन और मायो-आइनोसिटॉल जैसे पोषक तत्व भी होते हैं। इन तत्वों का बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में एक संयुक्त प्रभाव होता है। यह सप्लीमेंट बालों और स्कैल्प की त्वचा को मजबूत बनाता है, हाइड्रेट करता है और पोषण देता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाता है। यह केराटिन सिंथेसिस और स्कैल्प और बालों के फॉलिकल को रक्त आपूर्ति को भी बढ़ावा देता है। इसे डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹606.30
आप बचाएंगे₹98.70 (14% on MRP)
शामिल हैबोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (16.0 एमजी) + जिंक (12.0 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (5.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + गामा लिनोलेनिक एसिड (10.0 एमजी) + एन एसिटाइल एल सिस्टाइन (50.0 एमजी) + बीटा-सिटोस्टेरोल (50.0 एमजी) + ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + आयरन (10.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (2.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.4 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी)
इस्तेमालन्यूट्रिशनल हेयर सप्लीमेंट
थेरेपीहेयर केयर सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी बोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (16.0 एमजी) + जिंक (12.0 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (5.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + गामा लिनोलेनिक एसिड (10.0 एमजी) + एन एसिटाइल एल सिस्टाइन (50.0 एमजी) + बीटा-सिटोस्टेरोल (50.0 एमजी) + ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी) + आयरन (10.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (2.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.4 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी)
uses

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल के इस्तेमाल

  • केराग्लो मेन टैबलेट से बालों का गिरने और झड़ने को कम करने में मदद कर सकता है।
  • यह बालों के विकास को बढ़ाने और बालों की संरचना में सुधार करने में भी मदद कर सकता है।
ingredients

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल के सामग्री और लाभ

  • केराग्लो मेन टैबलेट स्वस्थ बालों के लिए सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन बी<n1>, बी<n2>, बी<n3>, मिनरल्स जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलेनियम, ग्रेप सीड का नेचुरल एक्सट्रैक्ट, ग्रीन टी, बोरेज ऑयल आदि शामिल हैं।...
    अधिक पढ़ें
  • नायसीन या विटामिन बी3 स्कैल्प और हेयर फॉलिकल तक रक्त और ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करता है और बालों के विकास को बढ़ावा देता है।
  • बायोटिन या विटामिन बी<n1> फैट और प्रोटीन मेटाबोलिज्म में शामिल होता है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और लालच वाले बालों को रोकता है।
  • मायो-इनोसिटॉल शरीर की कोशिकाओं के स्वस्थ कार्य में मदद करता है। यह अन्य बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन के साथ स्वस्थ बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है। कॉपर केराटिन के उत्पादन और मजबूत करने के लिए एक आवश्यक घ...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक बालों के फोलिकल को उत्तेजित कर सकता है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है। सिस्टीन यह केराटिन प्रोटीन का एक घटक है।
  • केराटीन वह प्रोटीन है जो आपके बालों, नाखूनों और त्वचा को बना देता है। इस प्रकार, सिस्टीन बालों के विकास में भूमिका निभा सकता है। बोरेज ऑयल में गामा-लिनोलेनिक एसिड भरपूर मात्रा में होता है। यह एक आवश्य...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, तोअपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने की योजना बना रहे हैं, आपसे प्रक्रिया से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले इन प्रॉडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर या फार्मेसिस्ट के निर्देशानुसार केराग्लो मेन टैबलेट लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

केराग्लो मेन 30 टैबलेट की बोतल के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या केराग्लो मेन टैबलेट्स का इस्तेमाल ग्रे हेयर के लिए किया जा सकता है?

A: केराग्लो मेन टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से पुरुषों में बाल झड़ने और बालों के विकास को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में मदद नहीं कर सकता है।

Q: मुझे केराग्लो मेन टैबलेट के कितने टैबलेट लेने चाहिए?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार केराग्लो मेन टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

Q: कुछ प्राकृतिक खाद्य पदार्थ क्या हैं जो बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकते हैं?

A: मछली, पालक, शकरकंद और अंडे जैसे खाद्य पदार्थ बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित करने और बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Q: क्या मैं रोजाना केराग्लो मेन टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: केराग्लो मेन टैबलेट्स को केवल एक सामान्य चिकित्सक द्वारा निर्देशित खुराक और अवधि में ही लिया जाना चाहिए। अधिकतम परिणाम के लिए इसे एक ही समय पर लेने की कोशिश करें।

Q: क्या केराग्लो मेन टैबलेट में माइनॉक्सिडिल होता है?

A: नहीं, इसमें बी-विटामिन, मिनरल्स और नेचुरल एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन है जो बालों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

Q: क्या केराग्लो मेन टैबलेट के कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: अगर निर्धारित खुराक में लिया जाए तो केराग्लो मेन से आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। हालांकि, अगर आप इस सप्लीमेंट के साथ इलाज के दौरान किसी असामान्य लक्षण का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या केराग्लो मेन में बायोटिन होता है?

A: हां, केराग्लो मेन में बायोटिन होता है (जिसे विटामिन बी7 भी कहा जाता है)।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
केराग्लो
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/11/2024
नवीनतम अपडेट: 14 दिसंबर 2022 . 8:01 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg