express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

इब्रुनेट 140एमजी 30 कैप्सूल्स की बोतल

निर्माता नाट्को फार्मा लिमिटेड
बॉटल में 30 कैप्सूल
8835.00*
MRP 9500.00
7% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

इब्रुनेट 140 एमजी विवरण

इब्रुनेट कैप्सूल एक एंटी-कैंसर दवा है जिसका इस्तेमाल वयस्कों में विभिन्न प्रकार के ब्लड कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें ऐक्टिव पदार्थ इब्रूटिनिब होता है जो कैंसर कोशिकाओं की वृद्धि और जीवित

रहने की रोकथाम करके काम करता है। इस दवा का इस्तेमाल डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार ही किया जाना चाहिए। आपको नॉन-प्रिस्क्रिप्शन दवाओं, हर्बल और सप्लीमेंट सहित सभी दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करना चाहिए। गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इब्रुनेट कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। गर्भवती होने में सक्षम महिलाओं को इलाज के दौरान प्रभावी गर्भ निरोधक और इब्रुनेट कैप्सूल के साथ इलाज के बाद 3 महीनों का इस्तेमाल करना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹8835.00
आप बचाएंगे₹665.00 (7% on MRP)
शामिल हैइब्रुटिनिब(140.0 एमजी)
इस्तेमालब्लड कैंसर
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), रैश, जी मितलाना, बुखार, जोड़ों में दर्द
थेरेपीएंटी-नियोप्लास्टिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी इब्रुटिनिब(140.0 एमजी)
uses

इब्रुनेट 140 एमजी के इस्तेमाल

इब्रुनेट कैप्सूल का इस्तेमाल मैंटल सेल लिम्फोमा, क्रॉनिक लिम्फोसाइटिक ल्यूकेमिया (सीएलएल) और लिम्फोप्लाज़्मासाइटिक लिम्फोमा जैसे ब्लड कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

इब्रुनेट 140 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इब्रूटिनिब या इब्रुनेट कैप्सूल के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आप सेंट जॉन्स वर्ट नामक हर्बल दवा ले रहे हैं। अगर आपको यह नहीं पता है कि यह दवा क्या है, तो कृपया अपने डॉक्टर से कन्फर्म करें।
sideEffects

इब्रुनेट 140 एमजी के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • रैश
  • जी मितलाना
  • बुखार
  • जोड़ों में दर्द
precautionsAndWarnings

इब्रुनेट 140 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान इब्रुनेट कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
गर्भवती महिलाओं में इब्रुनेट कैप्सूल की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, विकासशील बच्चे को किसी भी जोखिम से बचने के लिए, इब्रुनेट कैप्सूल को गर्भावस्था में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं इब्रुनेट कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
इब्रुनेट कैप्सूल मानव स्तन दूध में जाता है या नहीं, इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। यह सुझाव दिया जाता है कि स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इस दवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने इब्रुनेट कैप्सूल का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
इब्रुनेट कैप्सूल का ड्राइविंग क्षमता पर मामूली प्रभाव पड़ सकता है। इस दवा को लेने के बाद, अगर आपको चक्कर आना या कमजोरी का अनुभव होता है, तो यह सुझाव दिया जाता है कि आप ड्राइव नहीं करते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं इब्रुनेट कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ इब्रुनेट कैप्सूल के इंटरैक्शन के बारे में सीमित जानकारी है। कृपया इब्रुनेट कैप्सूल के साथ शराब के सेवन के संबंध में अपने डॉक्टर से बात करें
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको असामान्य ब्रूजिंग या ब्लीडिंग या कोई दवा या सप्लीमेंट था जो आपके ब्लीडिंग (वारफेरिन) के जोखिम को बढ़ाते हैं।
  • आपको अनियमित हृदय की धड़कन, हार्ट फेलियर या कमजोरी, चक्कर आना, बेहोशी या सूजन जैसे लक्षण होते हैं।
  • आपको लिवर या किडनी संबंधी समस्याएं हैं।
  • आपको हाई ब्लड प्रेशर है।
  • आपको हाल ही में हुआ है या सर्जरी के लिए शिड्यूल किया गया है।
  • आप इस दवा को लेने के बाद समस्या के विचार, चलने में कठिनाई, दृष्टि संबंधी समस्याएं, अंगों में कमजोरी, सिरदर्द, बोलने में समस्या जैसे लक्षण विकसित करते हैं।
  • इस दवा को बंद करने के बाद आपको ऊपरी बाएं पेट में दर्द, बाईं ओर दर्द, अपने बाएं कंधे के सिरे पर दर्द का अनुभव होता है।
  • आप बुखार, ठंड, शरीर में दर्द, थकान, त्वचा या आंखों के पीलेपन जैसे इन्फेक्शन के लक्षण विकसित करते हैं।
modeOfAction

इब्रुनेट 140 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

इब्रुनेट कैप्सूल कैंसर कोशिकाओं की वृद्धि और जीवित रहने के लिए जिम्मेदार शरीर में ब्रूटन टायरोसिन काइनेज (बीटीके) नामक प्रोटीन की कार्रवाई को ब्लॉक करता है। इस प्रोटीन को ब्लॉक करके, इब्रुनेट कैप्सूल ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

इब्रुनेट 140 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को पर्याप्त पानी के साथ पूरी तरह से लें।
  • इस दवा को हमेशा अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक का सेवन न करें।
  • अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना दवा बंद न करें।
interactions

इब्रुनेट 140 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं इब्रुनेट कैप्सूल के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इब्रुनेट कैप्सूल एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • इब्रुनेट कैप्सूल का इस्तेमाल एंटी-फंगल दवाओं (कीटोकोनाजोल, वोरिकोनाज़ोल), एंटीबायोटिक्स (क्लैरीथ्रोमाइसिन), एंटी-एचआईवी दवाएं (इंडिनाविर, कोबिसिस्टेट), एंटी-डिप्रेसेंट (नेफाजोडोन, फ्लूवोक्सामाइन), मिच...
    अधिक पढ़ें
  • इब्रुनेट कैप्सूल का स्तर शरीर में कम हो सकता है जब एंटी-ट्यूबरकुलोसिस दवाओं (रिफैम्पिसिन), दौरे/फिट के लिए दवाएं (फेनीटॉइन), सेंट जॉन के मूल्य, प्रोटोन पंप इनहिबिटर (ओमप्राजोल) वाली हर्बल दवाओं के साथ...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप हार्ट फेलियर (डिजॉक्सिन) या लोअर कोलेस्ट्रॉल (रोसुवास्टेटिन) के इलाज के लिए दवाएं ले रहे हैं तो केयर की जानी चाहिए।
storageAndDisposal

इब्रुनेट 140 एमजी के भंडारण और निपटान

  • धूप से दूर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

इब्रुनेट 140 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई खुर...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं इब्रुनेट कैप्सूल ले सकती हूं?

A: नहीं, गर्भवती महिलाओं को इब्रुनेट कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, गर्भवती होने में सक्षम महिलाओं को इलाज के दौरान प्रभावी गर्भ निरोधक और इब्रुनेट कैप्सूल के साथ इलाज के बाद 3 महीनों तक का इस्तेमाल करना चाहिए।

Q: क्या इब्रुनेट कैप्सूल लेते समय मुझे कोई खास खाद्य पदार्थ नहीं लेना चाहिए?

A: हां, इब्रुनेट कैप्सूल से इलाज के दौरान ग्रेपफ्रूट जूस और सेविल ऑरेंज से बचना चाहिए।

Q: क्या इब्रुनेट कैप्सूल से बाल झड़ते हैं?

A: नहीं, इब्रुनेट कैप्सूल के इस्तेमाल से बालों का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है।

Q: क्या इब्रुनेट कैप्सूल कीमोथेराप्यूटिक एजेंट है?

A: नहीं, इब्रुनेट कैप्सूल कीमोथेराप्यूटिक एजेंट नहीं है बल्कि एक टार्गेटेड थेरेपी है। यह केवल शरीर की सामान्य कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाए बिना कैंसर कोशिकाओं को लक्षित और मारता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
इब्रुनेट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/08/2026
नवीनतम अपडेट: 22 फरवरी 2023 . 04:38 पीएम (आईएसटी)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg