express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

फ्लुआरिक्स टेट्रा 2022 एसएच प्री फिल्ड सिरिंज 0.5एमएल वैक्सीन के लिए सस्पेंशन

निर्माता ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन
Refrigerated
पूर्व भरे सिरिंज में वैक्सीन के लिए 0.5एमएल सस्पेंशन
MRP 2170.00
1866.2014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल विवरण

फ्लूएरिक्स टेट्रा वैक्सीन के लिए सस्पेंशन एक वैक्सीन है जिसमें ऐक्टिवेटेड इन्फ्लुएंजा वायरस को ऐक्टिव घटक के रूप में शामिल किया जाता है। इस वैक्सीन का इस्तेमाल आपमें या आपके बच्चे में इन्फ्लुएंज़ा की

रोकथाम के लिए किया जाता है, विशेष रूप से उन लोगों में जो जटिलताओं के उच्च जोखिम पर हैं। इन्फ्लुएंजा विभिन्न वायरल स्ट्रेन के कारण होने वाली एक बीमारी है। यह तेजी से फैलता है और सर्दियों के महीनों में आपके या आपके बच्चे में विकसित होने की संभावना अधिक होती है। इस प्रकार, आपको हर साल टीका लगवाना चाहिए जो आपको या आपके बच्चे को इन्फ्लुएंज़ा के जोखिम को कम करेगा। आपका डॉक्टर आपको या आपके बच्चे को टीका लगवाने का सबसे अच्छा समय सुझाएगा। 6 महीने की आयु से वयस्कों और बच्चों में टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वैक्सीन आपको या आपके बच्चे को चार प्रकार के वायरस से सुरक्षित करेगी जो इंजेक्शन के बाद लगभग 2 से 3 सप्ताह तक इन्फ्लुएंजा का कारण बन सकते हैं। अगर आपको इन्फ्लुएंज़ा के लक्षण और संकेत विकसित होते हैं, तो इसकी सलाह दी जाती है कि आप अपने डॉक्टर से मिलें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹1866.20
आप बचाएंगे₹303.80 (14% on MRP)
शामिल हैइनक्टिवैटेड इन्फ्लुएंज़ा वैक्सीन(0.5 एमएल
इस्तेमालइन्फ्लूएंजा (फ्लू)
साइड इफेक्टसिरदर्द, कमजोरी, टीका लगने की जगह पर दर्द, चिड़चिड़ापन, नींद आना
थेरेपीवैक्सीन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी इनक्टिवैटेड इन्फ्लुएंज़ा वैक्सीन(0.5 एमएल
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as फ्लुआरिक्स टेट्रा 2022 एसएच प्री फिल्ड सिरिंज 0.5एमएल वैक्सीन के लिए सस्पेंशन
generic_alterative_icon
View All
uses

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के इस्तेमाल

फ्लूएरिक्स टेट्रा टीके के लिए सस्पेंशन एक टीका है जो इन्फ्लुएंजा से 6 महीने की आयु से वयस्कों और बच्चों को सुरक्षित करता है, विशेष रूप से उन लोगों को, जो जटिलताओं के जोखिम में हैं।
contraindications

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको ऐक्टिव पदार्थों या टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के किसी अन्य घटक से एलर्जी है जैसे कि अंडे (ओवाल्ब्यूमिन, चिकन प्रोटीन), फॉर्मल्डीहाइड, सेटिल्ट्राइमेथाइलेमोनियम ब्रोमाइड, पॉलीसोरबेट...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको बुखार, विशेष रूप से बच्चों के कारण किसी भी प्रकार के तीव्र इन्फेक्शन या दौरे/फिट/कन्वल्शन होते हैं।
sideEffects

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • थकान
  • सुस्ती
  • पसीना आना
  • जी मितलाना
  • मांसपेशियों में दर्द
  • भूख घट जाना
precautionsAndWarnings

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन फ़ॉर वैक्सीन ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में वैक्सीन के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, किसी भी संभावित जोखिम को रोकने के लिए, अगर आप गर्भवती हैं, सोच सकते हैं कि आप गर्भवती हैं या बच्चा होने की योजना बना रहे हैं, इस टीका को लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेने के लिए कहें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, किसी भी जोखिम से बचने के लिए, यह सुझाव दिया जाता है कि अगर आप स्तनपान करा रहे हैं, तो इस टीके को लेने से पहले आपको अपने डॉक्टर से सलाह मांगनी चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने वैक्सीन के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
फ्लूएरिक्स टेट्रा टीके के लिए सस्पेंशन का ड्राइव करने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, अगर आपको इस वैक्सीन को लेने के बाद कमजोरी, मिचली या चक्कर आना जैसे किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है जो सुरक्षित रूप से ड्राइविंग करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है, तो ड्राइविंग से बचने या सावधान रहने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के साथ शराब के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के साथ शराब का सेवन करने की सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप या आपके बच्चे को इम्यून प्रतिक्रिया कम है (इम्यूनोडेफिशिएंसी या दवाएं ले रहे हैं जो इम्यून सिस्टम को प्रभावित कर सकती हैं)।
  • आपको या आपके बच्चे को ब्लीडिंग की समस्या है या आसानी से ब्रूज़ करना है।
  • आपने पहले किसी भी नीडल इंजेक्शन से पहले या बाद में बेहोशी महसूस होना, बेहोशी या अन्य तनाव संबंधी प्रतिक्रिया जैसे लक्षणों का अनुभव किया है।
  • टीकाकरण के कुछ दिनों बाद आपके या आपके बच्चे के पास कोई ब्लड टेस्ट निर्धारित है।
modeOfAction

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

चार प्रकार के वायरस हैं जो इन्फ्लुएंजा का कारण बन सकते हैं। फ्लूएरिक्स टेट्रा टीके के लिए सस्पेंशन से शरीर इन चार प्रकार के वायरस के खिलाफ अपने एंटीबॉडी का उत्पादन करता है और उन्हें बनाए रखता है। एंटी...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • यह दवा आपके डॉक्टर या नर्स द्वारा हॉस्पिटल में दी जाएगी।
  • इस दवा को खुद से इंजेक्ट न करें। डॉक्टर या नर्स द्वारा दिए गए केयर निर्देशों के बाद किसी भी प्रकार का पालन करें।
interactions

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं वैक्सीन कार्यों के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन या वैक्सीन के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, जो एक ही समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है...
    अधिक पढ़ें
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • अगर फ्लूएरिक्स टेट्रा टीके के लिए सस्पेंशन अन्य टीकों के समान समय दिया जाता है, तो टीकाकरण विभिन्न अंगों पर किया जाना चाहिए।
  • अगर आप या आपके बच्चे इम्यून सिस्टम को दबा रही दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो शरीर में एंटीबॉडी (प्रोटीन जो वायरस के कारण होने वाले इन्फेक्शन से सुरक्षित रखते हैं) बनाने की क्षमता कम हो सकती है।
storageAndDisposal

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के भंडारण और निपटान

  • रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें (2°C - 8°C)। फ्रीज़ न करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

फ्लूएरिक्स टेट्रा 0.5 एमएल के खुराक

अधिक खुराक

फ्लूएरिक्स टेट्रा वैक्सीन के लिए सस्पेंशन आपको डॉक्टर या नर्स द्वारा दिया जाएगा, और इसलिए, ओवरडोज़ की संभावनाएं असंभव हैं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आपने टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन की खुराक लेना भूल गए हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श लें। आपका डॉक्टर आपको या आपके बच्चे को टीका लगवाने का सबसे अच्छा समय सुझाएगा।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे या मेरे बच्चे को हर साल इन्फ्लुएंज़ा के लिए दोबारा वैक्सीन क्यों लेना होगा?

A: इन्फ्लुएंज़ा एक ऐसी बीमारी है जो विभिन्न वायरस स्ट्रेन के कारण होती है। यह बीमारी बहुत जल्दी फैलती है और सर्दियों के महीनों में आप या आपके बच्चे में विकसित होने की संभावना है। इस टीके का एंटीबॉडी कवरेज प्रभाव एक वर्ष तक चलता है, ताकि इन्फ्लुएंजा से सुरक्षित रहें, आपको या आपके बच्चे को हर साल दोबारा टीका लगाया जा सके।

Q: अगर मैं अन्य दवाएं ले रहा हूं, तो क्या मैं वैक्सीन के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन ले सकता/सकती हूं?

A: कुछ दवाएं टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन के साथ इंटरैक्शन कर सकती हैं और यह कैसे काम करती है इस पर असर डाल सकती है। इस प्रकार, आपको हमेशा अपने डॉक्टर को किसी भी अन्य दवाओं के बारे में सूचित करना चाहिए, जिसमें नॉन-प्रिस्क्रिप्शन दवाएं, हेल्थ सप्लीमेंट या हर्बल प्रोडक्ट शामिल हैं। आपका डॉक्टर सुझाव देगा कि आप टीके के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन और अन्य दवाओं के साथ ले सकते हैं या नहीं।

Q: फ्लूएरिक्स टेट्रा को वैक्सीन के लिए सस्पेंशन कैसे दिया जाएगा?

A: वैक्सीन के लिए फ्लूएरिक्स टेट्रा सस्पेंशन आपको या अस्पताल में आपके बच्चे को आपके डॉक्टर या नर्स द्वारा दिया जाएगा। इस दवा को खुद से इंजेक्ट न करें। डॉक्टर या नर्स द्वारा दिए गए किसी भी आफ्टरकेयर निर्देशों का पालन करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फ्लुआरिक्स
Country of Origin
भारत
Expires on or After
31/07/2024
नवीनतम अपडेट: 22 मार्च 2021 . 02:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg