express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फाइब्रोडोन 801एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फाइब्रोडोन 801एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता LUPIN
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 687.70
591.4214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फाइब्रोडोन 801 एमजी विवरण

फाइब्रोडोन टैबलेट में इसके सक्रिय तत्व के रूप में पर्फेनीडोन होता है। इसका इस्तेमाल आइडियोपैथिक पल्मोनरी फाइब्रोसिस (आईपीएफ) नामक फेफड़ों की बीमारी के इलाज के लिए किया जाता है। फाइब्रोडोन केवल वयस्को

ं में इस्तेमाल के लिए है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। फाइब्रोडोन को भोजन के साथ या उसके बाद लिया जाना चाहिए। आपको सूरज की रोशनी में बहुत लंबे समय तक रहने से बचना चाहिए और फाइब्रोडोन टैबलेट से इलाज के दौरान धूम्रपान न करें। इस दवा का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹591.42
आप बचाएंगे₹96.28 (14% on MRP)
शामिल हैपीरफेनिडोन (801.0 एमजी)
इस्तेमालइडियोपैथिक पल्मोनेरी फाइब्रोसिस
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, जी मितलाना, उल्टी
थेरेपीइडियोपैथिक पल्मोनरी फाइब्रोसिस के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पीरफेनिडोन (801.0 एमजी)
uses

फाइब्रोडोन 801 एमजी के इस्तेमाल

फाइब्रोडोन टैबलेट का इस्तेमाल वयस्कों में इडियोपैथिक पल्मोनरी फाइब्रोसिस (आईपीएफ) नामक विशिष्ट प्रकार की फेफड़ों की बीमारी के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

फाइब्रोडोन 801 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको पर्फेनिडोन या फाइब्रोडोन टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर पहले पीरफेनिडोन के साथ इलाज करते समय, आपको चेहरे, होंठ, जीभ में सूजन और सांस लेने में कठिनाई (एंजियोएडिमा) जैसे लक्षण अनुभव हुए हों।
  • अगर आप लिवर या किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।
  • अगर आप फ्लूवोक्सामाइन पर हैं, तो आपके मानसिक स्वास्थ्य के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा।
sideEffects

फाइब्रोडोन 801 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • सीने में जलन
  • थकान
  • नींद आना
precautionsAndWarnings

फाइब्रोडोन 801 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान फाइब्रोडोन टैबलेट ले सकती हूं?
A:
  • गर्भावस्था के दौरान फाइब्रोडोन टैबलेट से बचना चाहिए, क्योंकि गर्भवती महिलाओं में इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है।
  • अगर आप गर्भवती हैं, आपको लगता है कि आप गर्भवती हो सकती है या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं फाइब्रोडोन टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह पता नहीं है कि क्या पीरफेनिडोन स्तन के दूध में जाता है। इसलिए, स्तनपान किए गए शिशु की सुरक्षा के लिए स्तनपान कराते समय फाइब्रोडोन टैबलेट का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने फाइब्रोडोन टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
फाइब्रोडोन टैबलेट से आपको चक्कर आने, नींद आने और थकान महसूस हो सकती है, इसलिए अगर आपको अच्छी तरह से महसूस नहीं होता है या अलर्ट नहीं हो पाता है, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं फाइब्रोडोन टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब और फाइब्रोडोन टैबलेट के साथ कोई पता नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपने लिवर या किडनी में समस्या है।
  • आप डॉक्सीसाइक्लाइन, माइनोसाइक्लाइन जैसे टेट्रासाइक्लाइन एंटीबायोटिक्स पर हैं।
  • आप धूम्रपान करते हैं, तो आपको फाइब्रोडोन टैबलेट टैबलेट के साथ इलाज करते समय धूम्रपान नहीं करना चाहिए क्योंकि यह इस दवा के प्रभाव को कम करता है।
  • आपको बहुत लंबे समय तक सूर्य की रोशनी में रहने से बचना चाहिए।
  • आपका डॉक्टर नियमित रूप से आपके वजन की निगरानी कर सकता है, क्योंकि इस दवा से वजन कम हो सकता है।
  • फाइब्रोडोन टैबलेट से इलाज के दौरान आपका डॉक्टर अक्सर आपसे ब्लड टेस्ट करवाने के लिए कह सकता है।
  • फाइब्रोडोन टैबलेट को 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।
modeOfAction

फाइब्रोडोन 801 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • आइडियोपैथिक पल्मोनरी फाइब्रोसिस एक मेडिकल स्थिति है जो फेफड़ों में सूजन और स्कार का कारण बनती है, इस प्रकार आपके लिए गहराई से सांस लेना मुश्किल हो जाता है और फेफड़ों को ठीक से काम करने में भी मुश्किल ...
    अधिक पढ़ें
  • फाइब्रोडोन टैबलेट में पिरफेनीडोन फेफड़ों में सूजन को कम करके और भयभीत करके काम करता है, जिससे सांस लेना आसान हो जाता है।
directionsForUse

फाइब्रोडोन 801 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

फाइब्रोडोन टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे भोजन के साथ या भोजन के बाद लिया जाना चाहिए। बेहतर होगा...
अधिक पढ़ें
interactions

फाइब्रोडोन 801 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • फाइब्रोडोन टैबलेट अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट कर सकता है, आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल तैयारियों के बारे में अपने डॉक्टर से बात कर सकता है। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीक...
    अधिक पढ़ें
  • इनॉक्सेसिन, सिप्रोफ्लॉक्सिसिन (एंटीबायोटिक), एमियोडेरोन, प्रोपेफेनोन (हृदय की समस्याओं में इस्तेमाल किया जाता है), फ्लूवोक्सामाइन (आपके मानसिक स्वास्थ्य के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाओ...
    अधिक पढ़ें
  • फाइब्रोडोन टैबलेट के साथ ओमप्राज़ोल (अपच में इस्तेमाल किया जाता है), रिफैम्पिसिन (एंटीबायोटिक) जैसी दवाओं का इस्तेमाल इसके काम करने के तरीके को बदल सकता है।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

पेट में असुविधा से बचने के लिए फाइब्रोडोन टैबलेट को आपके भोजन के साथ या उसके बाद लिया जाना चाहिए। फाइब्रोडोन टैबलेट से इलाज के दौरान ग्रेपफ्रूट जूस लेने से बचें।
storageAndDisposal

फाइब्रोडोन 801 एमजी के भंडारण और निपटान

फाइब्रोडोन टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित है। इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

फाइब्रोडोन 801 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपने फाइब्रोडोन दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता लें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप फाइब्रोडोन की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल खुराक लेने से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फाइब्रोडोन टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: फाइब्रोडोन टैबलेट का इस्तेमाल वयस्कों में इडियोपैथिक पल्मोनरी फाइब्रोसिस (आईपीएफ) नामक विशिष्ट प्रकार की फेफड़ों की बीमारी के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या फाइब्रोडोन टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों में किया जा सकता है?

A: नहीं, फाइब्रोडोन टैबलेट का उपयोग 18 वर्ष से कम उम्र के रोगियों में नहीं किया जाना चाहिए।

Q: क्या टैबलेट फाइब्रोडोन से वजन घट जाता है?

A: हां, फाइब्रोडोन टैबलेट के इस्तेमाल से साइड इफेक्ट हो सकता है। आपका डॉक्टर नियमित रूप से आपके वजन की निगरानी करेगा।

Q: क्या मैं खाली पेट पर फाइब्रोडोन टैब कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, फाइब्रोडोन टैबलेट को आपके भोजन के साथ या उसके बाद लिया जाना चाहिए, ताकि चक्कर आना, मिचली आना और पेट में परेशानी जैसे साइड इफेक्ट से बच सके।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फाइब्रोडोन
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2026
नवीनतम अपडेट: 26 मई 2022 . 09:30 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg