express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता यूनिसन फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
51.09*
MRP 57.40
11% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन बी<n1>), पाइरिडोक्सिन (विटामिन बी<n2>), मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी<n3>) का कॉम्बिनेशन होता है। इसका इस्तेमाल विटामिन बी<n1

>, बी<n2>, और बी<n3> की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट को न्यूरोलॉजिकल सहायता के लिए विशिष्ट रूप से तैयार किया गया है। यह नसों और रक्त के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹51.09
आप बचाएंगे₹6.31 (11% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
इस्तेमालएनीमिया, तंत्रिका स्वास्थ्य, कमजोरी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (20.0 एमजी)
uses

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
  • अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएं और थकान और कमजोरी को मैनेज करें।
precautionsAndWarnings

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है या कोई दवा या सप्लीमेंट लेना है। अपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा का उपयोग करने और स्टोर करने के लिए शरीर द्वारा पाइरिडोक्सिन या विटामिन बी<n1> की आवश्यकता होती है। रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
  • फोलिक एसिड या विटामिन बी9 शरीर को लाल रक्त कोशिकाओं के रूप में मदद करता है। यह नवजात शिशुओं में जन्म दोषों (स्पीना बिफिडा) की संभावनाओं को भी कम करता है।
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन बी<n1> आपके नर्वस सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है। यह शरीर को भोजन से ऊर्जा का उपयोग करने और रक्त कोशिकाओं को बनाने में भी मदद करता है।
directionsForUse

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा सुझाई गई एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट लें।
  • एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट की निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक का सेवन न करें।
storageAndDisposal

एफडीसन एमपी फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

ठंडे और शुष्क स्थान पर रखें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9, और बी12 की कमी को रोकने और इलाज करने के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। यह न्यूरोलॉजिकल सहायता के लिए विशिष्ट रूप से तैयार किया गया है। यह नसों और रक्त के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है

Q: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल आमतौर पर निर्धारित खुराक और अवधि में करने पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। हालांकि, अगर आप ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव, मिचली, पेट में गड़बड़ी आदि जैसे किसी भी असामान्य लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर को सूचित करें।

Q: एक दिन में एफडीसन एमपी फोर्ट के लिए कितने टैबलेट लेना चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट की खुराक क्या है?

A: आपको एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट लेने की खुराक और फ्रीक्वेंसी के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना चाहिए। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: एफडीसन एमपी फोर्ट टैबलेट को आदर्श रूप से खाने के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लेना चाहिए। अधिकतम प्रभावशीलता के लिए इसे नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एफडीसन एमपी
Expires on or After
30/12/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg