express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
क्रिओन एसडी मिनीमाइक्रोस्फेयर्स 30ग्राम

क्रिओन एसडी मिनीमाइक्रोस्फेयर्स 30ग्राम

निर्माता एबॉट इन्डीया लिमिटेड
560g ओरल पाउडर इन बोतल
MRP 3630.00
3121.8014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

क्रिओन Sd 150 एमजी विवरण

क्रिओन Sd ओरल पाउडर एंजाइम के लिए एक रिप्लेसमेंट थेरेपी है जो अग्न्याशय द्वारा प्राकृतिक रूप से बनाई जाती है। अत्यधिक म्यूकस प्रोडक्शन जैसी कुछ बीमारी की स्थितियां जो अग्न्याशय डक्ट (सिस्टिक फाइब्रोस

िस), अग्न्याशय की दीर्घकालिक सूजन (क्रॉनिक अग्न्याशयशोथ) और/या अग्न्याशय की सर्जिकल हटाने से आवश्यक अग्न्याशय एंजाइम की कमी होती है। क्रिओन Sd ओरल पाउडर में पशु स्रोत (पोर्क) से प्राप्त एंजाइम होते हैं. यह दवा उन व्यक्तियों में शुगर, वसा और प्रोटीन के पाचन में मदद करती है जिनके पास खराब/कार्यात्मक अग्न्याशय है। इस दवा का सेवन करते समय बहुत सारा पानी पीने की सलाह दी जाती है। इस ओरल पाउडर का उपयोग करने से पहले आपको अपनी मेडिकल स्थितियों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹3121.80
आप बचाएंगे₹508.20 (14% on MRP)
शामिल हैपैनक्रिएटिन (150.0 एमजी)
इस्तेमालपैंक्रिएटिक एंजाइम की कमी
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, खांसी, चक्कर आना, फ्लैटुलेंस
थेरेपीडाइजेस्टेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पैनक्रिएटिन (150.0 एमजी)
uses

क्रिओन Sd 150 एमजी के इस्तेमाल

ऐसी स्थितियों का इलाज करने के लिए जिसमें अग्न्याशय द्वारा उत्पादित पाचन एंजाइमों की कमी होती है।
contraindications

क्रिओन Sd 150 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको ओरल पाउडर/एनिमल ओरिजिन प्रोडक्ट में किसी भी घटक से एलर्जी है (जिसमें पोर्क होता है)।
  • अगर आप पेट दर्द, सूजन, उल्टी और कब्ज (फाइब्रोसिस कोलोनोपैथी) जैसे लक्षणों से संकुचित पाचन मार्ग की दुर्लभ स्थिति से पीड़ित हैं (आमतौर पर तब देखा जाता है जब पाचन प्रणाली और फेफड़ों के आनुवंशिक विकार वा...
    अधिक पढ़ें
sideEffects

क्रिओन Sd 150 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • चक्कर आना
  • खांसी
  • दस्त (डायरिया)
  • कब्ज
  • पेट में दर्द
  • ब्लोटिंग
  • ब्लड शुगर लेवल में बदलाव-बढ़त (हाइपरग्लाइसीमिया)/कम (हाइपोग्लाइसीमिया)
  • असामान्य मल
precautionsAndWarnings

क्रिओन Sd 150 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान क्रिओन Sd ओरल पाउडर ले सकती हूं?
A:
क्रिओन Sd ओरल पाउडर गर्भवती महिलाओं में कोई गंभीर साइड इफेक्ट होने के कारण नहीं जाना जाता है, फिर भी इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने और सेल्फ-मेडिकेशन से बचने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय क्रिओन Sd ओरल पाउडर ले सकती हूं?
A:
क्रिओन Sd ओरल पाउडर के घटक को ब्रेस्टमिल्क में पास होने के लिए नहीं जाना जाता है, लेकिन इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने क्रिओन Sd ओरल पाउडर का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
आमतौर पर क्रिओन Sd ओरल पाउडर जटिल मशीनरी को चलाने या ड्राइविंग करने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप या बाधा नहीं डालता है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद मितली महसूस करते हैं, तो ड्राइव न करने की सलाह दी जाती है। इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं क्रिओन Sd ओरल पाउडर के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
दवा क्रिओन Sd ओरल पाउडर में शराब के साथ कोई ऐक्टिव इंटरैक्शन नहीं दिखाया गया है। अगर आप अग्न्याशय (अग्न्याशयशोथ) में सूजन या संक्रमण से पीड़ित हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप शराब से बचते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पशुओं के मूल प्रोडक्ट से एलर्जी है (इस ओरल पाउडर में पोर्क होता है)।
  • आप एक दुर्लभ स्थिति से पीड़ित हैं जिसमें पाचन तंत्र संकुचित होता है और आपको पेट में गंभीर दर्द, सूजन, उल्टी और कब्ज का अनुभव हो सकता है, जो आमतौर पर सिस्टिक फाइब्रोसिस के इलाज वाले मरीजों में देखा जात...
    अधिक पढ़ें
  • आपका यूरिक एसिड (गाउट) का उच्च स्तर है।
  • आप गंभीर किडनी रोग से पीड़ित हैं।
  • आपको लिवर में एंजाइम की एक बढ़ी हुई सांद्रता का अनुभव होता है।
  • आप फोलिक एसिड सप्लीमेंट ले रहे हैं, क्योंकि यह दवा शरीर में फोलिक एसिड और आयरन के अवशोषण को रोकती है।
  • आप अपने ब्लड शुगर लेवल को बनाए रखने के लिए डायबिटीज और कंज्यूमिंग दवाएं हैं क्योंकि यह दवा आपके ब्लड शुगर लेवल में बदलाव कर सकती है।
modeOfAction

क्रिओन Sd 150 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

अग्न्याशय एक ग्रंथि है जो विभिन्न शर्कराओं, वसाओं और प्रोटीनों के पाचन के लिए आवश्यक एंजाइम उत्पन्न करता है। क्रिओन Sd ओरल पाउडर में एंजाइम जैसे लाइपेज, एमायलेज और प्रोटीज प्राकृतिक रूपों में होते हैं...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

क्रिओन Sd 150 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

सही खुराक में और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक अवधि के लिए क्रिओन Sd ओरल पाउडर लें।
interactions

क्रिओन Sd 150 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • मल्टीविटामिन या फोलिक एसिड सप्लीमेंट के साथ उपयोग से बचें, क्योंकि यह दवा फोलिक एसिड और आयरन के अवशोषण को कम करती है।
  • किसी भी इंटरैक्शन से बचने के लिए, हर उस अन्य दवा, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में अपने डॉक्टर के साथ चर्चा करें जो आप अभी ले रहे हैं ताकि किसी भी संभावित ड्रग इंटरेक्शन से बचना पड़े।
storageAndDisposal

क्रिओन Sd 150 एमजी के भंडारण और निपटान

  • क्रिओन Sd ओरल पाउडर को कमरे के तापमान (15-25°C) पर प्रकाश, गर्मी और नमी से दूर रखें।
  • इसे मूल पैकेजिंग में स्टोर करें।
dosage

क्रिओन Sd 150 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

  • एंजाइम की ओवरडोज़ रक्त में उच्च यूरिक एसिड स्तर (हाइपरूरिसेमिया) और मूत्र (हाइपरूरिकोसुरिया) और पाचन तंत्र को संकरा करने की स्थिति से जुड़ी होती है, जिसमें पेट दर्द, मिचली आती है और सिस्टिक फाइब्रोसिस...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको लगता है कि आपने क्रिओन Sd ओरल पाउडर की ओवरडोज़ ली है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाने की सलाह दी जाती है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक का शिड्यूल फॉलो करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या क्रिओन Sd ओरल पाउडर बच्चों में सुरक्षित है?

A: हां, आमतौर पर, क्रिओन Sd ओरल पाउडर बच्चों में सुरक्षित पाया जाता है, लेकिन सभी अलग होते हैं और विभिन्न तरीकों से दवा के प्रति प्रतिक्रिया कर सकते हैं, इस प्रकार दवा लेने से पहले कृपया अपने बच्चे के बाल विशेषज्ञ से परामर्श करें। सेल्फ-मेडिकेशन से बचें।

Q: मुझे क्रिओन Sd कब लेना चाहिए?

A: क्रिओन Sd भोजन या स्नैक्स के दौरान पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थ के साथ लिया जाना चाहिए। क्रिओन Sd ओरल पाउडर को पूरी तरह से निगला जाना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
क्रिओन
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/12/2024
नवीनतम अपडेट: 24 जून 2022 . 10:13 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg