express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एम्‍लोंग 2.5एमजी 15 टैबलेट की स्ट्रिप

एम्‍लोंग 2.5एमजी 15 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता माइक्रो लैब्स
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 30.07
25.8614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एम्‍लोंग 2.5 एमजी विवरण

यह टैबलेट फॉर्म में ओरल कैल्शियम चैनल-ब्लॉकिंग एंटी-हाइपरटेंसिव दवा है। यह सामग्री एम्लोडिपिन बेसिलेट है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹25.86
आप बचाएंगे₹4.21 (14% on MRP)
शामिल हैएम्लोडिपिन(2.5 एमजी)
थेरेपीएंटी-हाइपरटेंसिव
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एम्लोडिपिन(2.5 एमजी)
uses

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के इस्तेमाल

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर का इलाज करना है; कोरोनरी धमनी रोग, जिसमें व्यायाम-प्रेरित छाती में दर्द या क्रोनिक स्टेबल एंजाइना, हृदय रक्त वाहिकाओं या वासोस्पेस्टिक एंजाइना (प्...
अधिक पढ़ें
contraindications

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के प्रतिबन्ध

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S एम्लोडिपिन के प्रति एलर्जी या हाइपरसेंसिटिविटी में प्रतिबंधित है; गंभीर लो ब्लड प्रेशर; रक्त पंपिंग में अचानक हृदय की क्षमता कम हो जाती है, जिससे शरीर या हृदय जैविक धक्के में...
अधिक पढ़ें
sideEffects

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • बढ़ती नींद
  • फ्लशिंग (रक्त का प्रवाह बढ़ता है, जिससे चेहरा लाल हो जाता है)
  • शरीर, विशेष रूप से पैरों में सूजन
  • पेट में दर्द
  • जी मितलाना
  • पैल्पिटेशन (इंटेंस हार्टबीट्स)
  • कमजोरी
precautionsAndWarnings

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S ले सकती हूं?
A:
एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S गर्भावस्था में सुरक्षित नहीं है और पशुओं के अध्ययन में विषाक्त प्रभावों से संबंधित है। अन्य सुरक्षित दवाएं उपलब्ध हैं, और हाई ब्लड प्रेशर के खराब प्रभावों का जोखिम दवा के कारण होने वाले हानिकारक प्रभावों से बेहतर है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S ले सकती हूं?
A:
वैज्ञानिक अनुसंधान अध्ययन से पता चलता है कि एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S को ब्रेस्टमिल्क में मापने योग्य मान से नहीं मिला। चूंकि बहुत कम संख्या में अध्ययन स्तनपान में {[name}} की सुरक्षा दिखाते हैं, इसलिए इसका इस्तेमाल बच्चे के लिए स्तनपान के लाभदायक प्रभावों की तुलना और माता में एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के आधार पर किया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
चूंकि {[name}} सिरदर्द, चक्कर आना, कमजोरी, नींद आदि के साइडफेक्ट से जुड़ा हुआ है, इसलिए एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S लेने के बाद इलाज के शुरुआती चरण में सावधानी से गाड़ी चलाना बेहतर है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S और शराब के बीच कोई इंटरैक्शन नहीं दिखाई देता है। शराब से बचना चाहिए क्योंकि यह ब्लड प्रेशर को बढ़ाता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
ब्लड प्रेशर में कमी संकीर्ण हार्ट वाल्व या एओर्टिक स्टेनोसिस वाले रोगियों में इलाज के प्रारंभिक चरण में होती है। कुछ व्यक्तियों को एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S शुरू करने या खुराक बढ़ाने के बाद छाती में द...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S हृदय और रक्त वाहिकाओं की कोशिकाओं के अंदर कैल्शियम के प्रवेश को रोकता है। यह सहज मांसपेशियों के संकुचन को रोकता है और हृदय और रक्त वाहिकाओं के विस्तार में परिणाम देता है। इसक...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S की खुराक डॉक्टर द्वारा बीमारी की गंभीरता के आधार पर दी जाती है। एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S की अधिकतम खुराक 10 एमजी है। एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S को नियमित रूप से भोजन के साथ य...
अधिक पढ़ें
interactions

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S कुछ दवाओं के साथ बातचीत करता है, जैसे कि डिल्टियाजेम नेफाज़ोडोन, सिम्वास्टेटिन, डेंट्रोलीन, पीरफेनिडोन, आइवेकैफ्टर, एम्फेटामाइन, रिफैम्पिसिन और टैक्रोलिमस।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S से ग्रेपफ्रूट जूस और ग्रेपफ्रूट से बचना चाहिए, क्योंकि ये ब्लड प्रेशर को काफी कम कर सकते हैं।

अन्य सामान्य इंटरैक्शन

कोई विशिष्ट जानकारी रिपोर्ट नहीं की गई है।
storageAndDisposal

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के भंडारण और निपटान

दवा के लिए कोई विशेष स्टोरिंग या डिस्पोजिंग शर्तों की आवश्यकता नहीं है। टैबलेट निर्माण के तीन वर्ष बाद तक उपयोग के लिए उपयुक्त है। स्ट्रिप को सीधे सूरज की रोशनी से दूर रखें।
dosage

एम्‍लोंग 2.5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज दुर्लभ है। एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S की ओवरडोज़ से रक्तचाप में अत्यधिक कमी, दिल की तेज़ या धीमी गति से धड़कन, चक्कर आना या बेहोशी हो सकती है।

खुराक मिस हो गई है

छूटी हुई खुराक याद आते ही तुरंत लेनी चाहिए। हालांकि, अगर छूटी हुई खुराक के बाद से 12 घंटे से अधिक समय लगता है तो खुराक न लें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए दो खुराक लेने से बचें।

सामान्य प्रश्न

^

Q: फर्टिलिटी पर एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के प्रभाव क्या हैं?

A: चूहों पर किए गए अनुसंधान अध्ययन के अनुसार, दोनों लिंगों में उर्वरता पर कोई असामान्य प्रभाव नहीं पड़ा।

Q: क्या एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S से कैंसर होता है?

A: एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S से इलाज किए गए चूहों में कोशिकाओं या कैंसर कोशिकाओं में कोई कार्सिनोजेनिक बदलाव नहीं देखा गया था।

Q: बच्चों पर एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के प्रभाव क्या हैं?

A: छह वर्ष से कम उम्र के बच्चों में ब्लड प्रेशर के इलाज में एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के प्रभाव दिखाने के लिए कोई अध्ययन नहीं किया गया।

Q: क्या वृद्ध लोगों में एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S के कोई हानिकारक प्रभाव हैं?

A: एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S का इस्तेमाल लिवर, हृदय और किडनी फंक्शनिंग में कमी के जोखिम के कारण बुजुर्गों में सावधानी से किया जाना चाहिए। इन व्यक्तियों में गंभीर कम ब्लड प्रेशर विकसित करने की संभावना है। इसलिए, बुजुर्गों में एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S से इलाज कम खुराकों में शुरू किया जाना चाहिए।

Q: क्या बच्चों में एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S का इस्तेमाल सुरक्षित है?

A: क्लीनिकल अध्ययन से पता चलता है कि एम्लोन्ग 2.5एमजी टैब 15`S 6 वर्ष से 17 वर्ष के बीच के बच्चों में हाई ब्लड प्रेशर को कम करने में असरदार है। साइड इफेक्ट वयस्कों के समान हैं, और बच्चे के स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एम्‍लोंग
Expires on or After
30/07/2026
नवीनतम अपडेट: 15 अगस्त 2020 . 07:15 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg