express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

टोफे 5एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 190.00
163.4014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

टोफे 5 एमजी विवरण

टोफे टैबलेट का इस्तेमाल वयस्कों में रूमेटॉइड आर्थराइटिस नामक इन्फ्लेमेटरी रोग के इलाज के लिए किया जाता है। इस टैबलेट का सक्रिय पदार्थ टॉफैसिटिनिब है। रूमेटॉइड आर्थराइटिस एक दीर्घकालिक रोग है जो मुख्य

रूप से आपके जोड़ों में दर्द और सूजन का कारण बनता है। टोफे टैबलेट आपके जोड़ों की असुविधा, दर्द और सूजन को कम करके कार्य करता है और दैनिक कार्य करने की आपकी क्षमता में सुधार करता है। इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई खुराक और अवधि के अनुसार ही लें। अगर आप अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए हर दिन एक ही समय पर टोफे टैबलेट लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा। अगर आपको गंभीर इन्फेक्शन, लिवर की समस्याएं, टॉफिसिटिनिब से एलर्जी है या गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आप अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो भी इस दवा को लेना बंद न करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹163.40
आप बचाएंगे₹26.60 (14% on MRP)
शामिल हैटोफासिटिनिब(5.0 एमजी)
इस्तेमालरूमेटॉइड आर्थराइटिस
साइड इफेक्टसिरदर्द, जी मितलाना, दस्त (डायरिया), ब्लड प्रेशर में वृद्धि, नाक और गले में संक्रमण और सूजन
थेरेपीरूमेटॉइड आर्थराइटिस के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी टोफासिटिनिब(5.0 एमजी)
uses

टोफे 5 एमजी के इस्तेमाल

टोफे टैबलेट्स का इस्तेमाल वयस्कों में रूमेटॉइड आर्थराइटिस के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

टोफे 5 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको टोफेसिटिनिब या टोफे टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको ट्यूबरकुलोसिस (टीबी), सेप्सिस जैसे गंभीर इन्फेक्शन, या अवसरवादी इन्फेक्शन (इंफेक्शन जो अक्सर और अधिक गंभीर रूप से कमजोर इम्यून सिस्टम वाले लोगों में होते हैं) हैं।
  • अगर आपको लिवर की कोई बीमारी है।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान कराती हैं।
sideEffects

टोफे 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • जी मितलाना
  • दस्त (डायरिया)
  • खांसी
  • ब्लड प्रेशर में वृद्धि
  • नाक और गले में संक्रमण और सूजन
precautionsAndWarnings

टोफे 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान टोफे टैबलेट्स ले सकती हूं?
A:
गर्भवती महिलाओं में टोफे टैबलेट्स की सुरक्षा के संबंध में सीमित जानकारी उपलब्ध है। एक सावधानीपूर्वक उपाय के रूप में, गर्भावस्था के दौरान टोफे टैबलेट्स का इस्तेमाल करने में मदद मिलती है। टोफे टैबलेट्स से इलाज के दौरान उन महिलाओं को गर्भ निरोधन के उचित तरीकों का उपयोग करना चाहिए, जिनको पीरियड्स आते हैं (मैनोपॉज़ से पहले वाली महिलाएं, जो प्रेग्नेंट हो सकती हैं)।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं टोफे टैबलेट्स ले सकती हूं?
A:
माता के दूध में टोफे टैबलेट्स के पहुंचते के संबंध में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, स्तनपान करने वाले बच्चे के लिए किसी भी जोखिम को रोकने के लिए इस दवा को लेने से बचना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने टोफे टैबलेट्स का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
टोफे टैबलेट्स से ड्राइव करने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप टोफे टैबलेट्स लेने के बाद सुरक्षित रूप से गाड़ी नहीं चला सकते हैं, तो यह सुझाव दिया जाता है कि आप गाड़ी न चलाएं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं टोफे टैबलेट्स के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
टोफे टैबलेट्स के साथ शराब के इंटरैक्शन के संबंध में सीमित जानकारी उपलब्ध है। टोफे टैबलेट के साथ शराब का सेवन करने की सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लगता है कि आपको इन्फेक्शन या इन्फेक्शन के लक्षण हैं जैसे की बुखार, पसीना आना, ठंड लगना, मांसपेशियों में दर्द, खांसी, सांस लेने में कठिनाई, वजन कम होना, गर्म या लाल या दर्दनाक त्वचा होना या शरीर प...
    अधिक पढ़ें
  • आप किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन के लिए पहले से ही दवाएं ले रहे हैं या ऐसे इन्फेक्शन हैं जो वापस आते रहते हैं।
  • आपको ऐसी कोई बीमारी है जो इन्फेक्शन (डायबिटीज, कमजोर इम्यून सिस्टम) की संभावना को बढ़ाता है।
  • आपको ट्यूबरकुलोसिस है या पहले कभी था या आप ट्यूबरकुलोसिस से पीड़ित व्यक्ति के बहुत करीबी संपर्क में आए हैं।
  • आपको किसी भी प्रकार की फेफड़ों की बीमारी, लिवर की बीमारी, किडनी की बीमारी या हृदय रोग (हाई ब्लड प्रेशर, हाई कोलेस्ट्रॉल) है।
  • आपको हेपेटाइटिस बी या हेपेटाइटिस सी (लिवर को प्रभावित करने वाले वायरस) है या था।
  • आपकी आयु 65 वर्ष से अधिक है।
  • आप वर्तमान में धूम्रपान करते हैं या पहले धूम्रपान करते थे।
  • आपको किसी भी प्रकार का कैंसर है।
  • आपके पेट या आंतों में डाइवर्टिकुलाइटिस (एक प्रकार की बड़ी आंत की सूजन) या अल्सर है।
  • आप जल्द ही टीका लगवाने की योजना बना रहे हैं।
modeOfAction

टोफे 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

टोफे टैबलेट जानुस काइनेज के नाम से जाना जाने वाले शरीर में एक निश्चित रासायनिक की क्रिया को ब्लॉक करके काम करता है। यह केमिकल रूमेटॉइड आर्थराइटिस में सूजन की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

टोफे 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को पर्याप्त पानी के साथ पूरी तरह से लें।
  • इस दवा को हमेशा अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक का सेवन न करें।
  • अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना दवा बंद न करें।
interactions

टोफे 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं टोफे टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या टोफे टैबलेट स्वयं एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • टोफे टैबलेट को केटोकोनाजोल, इट्राकोनाजोल, रिटोनाविर, नेफाजोडोन, टेलीथ्रोमाइसिन के साथ दिया जाने पर शरीर में टोफे टैबलेट के स्तर को बढ़ाता है।
  • टोफे टैबलेट को रिफैम्पिसिन के साथ दिया जाने पर शरीर में टोफे टैबलेट के स्तर को कम करता है।
  • फ्लूकोनाजोल, टैक्रोलिमस और साइक्लोस्पोरिन जैसी दवाओं के साथ टोफे टैबलेट लगाए जाने पर देखभाल की जानी चाहिए।
storageAndDisposal

टोफे 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • धूप से दूर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

टोफे 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

टोफे टैबलेट के ओवरडोज़ के लक्षणों में सिरदर्द, मिचली और दस्त शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

आपको दवाइयों की खुराक कभी नहीं छूटनी चाहिए। हालांकि, अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपन...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: रूमेटॉइड आर्थराइटिस क्या है और इसके लक्षण क्या हैं?

A: रूमेटॉइड आर्थराइटिस एक इन्फ्लेमेटरी रोग है, जिसमें आपका इम्यून सिस्टम आपके शरीर के टिशू पर हमला करता है, जिससे आपके जोड़ों में सूजन, दर्द और बेचैनी होती है। रूमेटॉइड आर्थराइटिस एक दीर्घकालिक बीमारी है और इस बीमारी के लक्षणों में एक या एक से अधिक जोड़ों में दर्द, सूजन और अकड़न, वजन कम होना, बुखार, थकान और कमजोरी शामिल हैं।

Q: टोफे टैबलेट को काम करने में कितना समय लगता है?

A: टोफे टैबलेट इलाज के साथ शुरू होते ही काम करना शुरू कर देता है। हालांकि, आपकी स्थिति की गंभीरता और इसके फिजियोलॉजी के आधार पर आपके लक्षणों में सुधार होने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या टोफे टैबलेट से वजन बदलता है?

A: नहीं, टोफे टैबलेट के पास सामान्य साइड इफेक्ट के रूप में वजन बढ़ना या वजन कम नहीं होना चाहिए। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपके वजन में बदलाव हो रहे हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या टोफे टैबलेट का बालों का नुकसान साइड इफेक्ट है?

A: नहीं, टोफे टैबलेट्स लेने के साइड इफेक्ट के रूप में बालों का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया था। अगर आपको इस दवा को लेते समय हेयर लॉस के बारे में कोई समस्या है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या टोफे टैबलेट एंटी-इन्फ्लेमेटरी दवा है?

A: टोफे टैबलेट एक एंटी-रुमेटॉइड दवा है जिसका इस्तेमाल रूमेटॉइड आर्थराइटिस के लक्षणों और लक्षणों को कम करने के लिए किया जाता है। टोफे टैबलेट रूमेटॉइड गठिया के कारण होने वाले जोड़ों की सूजन को कम करता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
टोफे
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/12/2025
नवीनतम अपडेट: 22 फरवरी 2023 . 04:38 पीएम (आईएसटी)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg