express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
सिटकॉम 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप

सिटकॉम 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 7 टैबलेट
MRP 386.65
332.5214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

सिटकॉम 100 एमजी विवरण

सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल शिरा और शिरा संचार से संबंधित पाइल और समस्याओं के रूप में जाना जाने वाले हेमोरॉइड के इलाज के लिए किया जाता है। पाइल एक ऐसी स्थिति है जिसमें मलाशय के आसपास मौजूद नसों और गुदा क्षेत्र में सूजन हो जाती है और इस प्रकार दर्द, असुविधा और रक्तस्राव हो जाता है। सिटकॉम टैबलेट में यूफोर्बिया एक्सट्रैक्ट नामक हर्बल सप्लीमेंट होता है। अगर आपको एलर्जी है, ब्लीडिंग संबंधी समस्याएं हैं, गर्भवती हैं या अपने बच्चे को स्तनपान करना है तो इस दवा को न लें। अगर आप इसके साथ अन्य दवाएं ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक में सिटकॉम टैबलेट लें। अगर आपको लिवर या किडनी की समस्याएं हैं या ब्लड-थिनिंग दवा ले रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹332.52
आप बचाएंगे₹54.13 (14% on MRP)
शामिल हैयूफोर्बिया प्रोस्ट्रेट (100.0 एमजी)
इस्तेमालबवासीर
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, दस्त (डायरिया), चकत्ते, खुजली
थेरेपीपाइल्स के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी यूफोर्बिया प्रोस्ट्रेट (100.0 एमजी)
uses

सिटकॉम 100 एमजी के इस्तेमाल

  • सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल हेमोरॉइड के इलाज के लिए किया जाता है।
  • यह शिराओं और शिरा संचार से संबंधित समस्याओं के इलाज में भी उपयोगी है।
contraindications

सिटकॉम 100 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको सिटकॉम टैबलेट या सिटकॉम टैबलेट के किसी भी कंटेंट के लिए एलर्जी का इतिहास है ।
  • अगर आपको ब्लीडिंग संबंधी समस्याएं हैं।
  • अगर आप गर्भवती और स्तनपान करने वाली महिला हैं।
sideEffects

सिटकॉम 100 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • चकत्ते
  • खुजली
  • बुखार
  • ठंड लगना
  • जोड़ों में दर्द
precautionsAndWarnings

सिटकॉम 100 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान सिटकॉम टैबलेट ले सकती हूं?
A:
सिटकॉम टैबलेट प्लेसेंटा के माध्यम से बच्चे के रक्त में जा सकता है और साइड इफेक्ट उत्पन्न कर सकता है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान सिटकॉम टैबलेट ले सकती हूं?
A:
सिटकॉम टैबलेट स्तन के दूध में जा सकता है और आपके बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है, इसलिए अगर आप अपने बच्चे को स्तनपान करा रहे हैं, तो डॉक्टर की सलाह के बिना इस दवा को न लें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने सिटकॉम टैबलेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
अगर आपको सिटकॉम टैबलेट लेने के बाद चक्कर आने का अनुभव होता है, तो सावधान रहें या ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं सिटकॉम टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालाँकि सिटकॉम टैबलेट के साथ अल्कोहल के साथ कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। इसलिए अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लिवर या किडनी की समस्याओं जैसी किसी भी प्रकार की मेडिकल स्थिति हो रही है।
  • आप पहले से ही ब्लड थिनर हैं।
  • बच्चों में इस्तेमाल से बचें।
  • डॉक्टर से परामर्श किए बिना 3 महीनों से अधिक समय तक इस्तेमाल न करें।
  • आपको उच्च बुखार, टॉन्सिल के इन्फेक्शन, गले में खराश जैसे लक्षण मिल सकते हैं। अगर आपको इन्फेक्शन से संबंधित किसी भी लक्षण का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको कोई गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्या है, तो आपका डॉक्टर खुराक को कम कर सकता है या अस्थायी रूप से इस दवा को रोक सकता है।
directionsForUse

सिटकॉम 100 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ दवा को पूरा लें। दवा को तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • हमेशा इस दवा को ठीक से लें क्योंकि आपके डॉक्टर ने आपको बताया है।
  • अगर आप इसे दिन में एक बार ले रहे हैं, तो कभी भी इस दवा को नाश्ते से पहले सुबह के समय लें। लक्षणों में सुधार होने के बाद भी आपके डॉक्टर ने लक्षणों को नियंत्रित करने और निवारक उपायों के रूप में निर्धारि...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

सिटकॉम 100 एमजी के भंडारण और निपटान

इस दवा को बच्चों की दृष्टि से दूर रखें। समाप्ति तिथि के बाद इस दवा का इस्तेमाल न करें। मूल पैकेज में 25°C से नीचे स्टोर करें। किसी भी दवा को अपशिष्ट जल या घरेलू कचरे के माध्यम से न फेंकें।
quickTips

सिटकॉम 100 एमजी के क्विक टिप्स

  • सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल हेमोरॉइड के इलाज के लिए किया जाता है, जिसे आमतौर पर पाइल्स के नाम से जाना जाता है, और नसों और शिरा संचार से संबंधित समस्याओं के लिए किया जाता है।
  • इस दवा को अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार ही लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • अगर आपको सिटकॉम टैबलेट या इसके किसी भी कंटेंट के लिए एलर्जी का इतिहास है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • यदि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं तो इस दवा को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं।
  • अगर आपको लिवर या किडनी की समस्याएं हैं या ब्लड-थिनिंग दवा ले रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • नियमित शारीरिक गतिविधि परिसंचरण में सुधार करने और वेरिकोज नसों के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकती है।
  • अगर आपको सिटकॉम टैबलेट लेने के बाद चक्कर आने का अनुभव होता है, तो सावधान रहें या ड्राइविंग से बचें।
dosage

सिटकॉम 100 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक सिटकॉम टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं। इस दवा की ओवरडोज़ साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ा सकती है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। हालांकि, अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक छोड़ें। भूल गए डोज़ के लिए डबल डोज़ न लें। डॉक्टर की सलाह के बिना इस दवा को लेना...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

सिटकॉम 100 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

सिटकॉम टैबलेट शरीर में एंटी-इन्फ्लेमेटरी (शरीर में कुछ केमिकल्स के प्रभाव को ब्लॉक करता है, इसलिए दर्द, लालिमा और सूजन), एंटीऑक्सीडेंट (कोशिकाओं और ऊतकों को नुकसान से बचाता है), हीमोस्टेटिक (रक्तस्राव...
अधिक पढ़ें
interactions

सिटकॉम 100 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

अपने डॉक्टर को उस अन्य दवा के बारे में बताएं जिसे आप ले रहे हैं, जिसमें बिना प्रिस्क्रिप्शन और हर्बल दवाएं शामिल हैं, क्योंकि ये दवाएं सिटकॉम टैबलेट के प्रभाव को बदल सकती हैं या साइड इफेक्ट की संभावना...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: यह टैबलेट ब्लीडिंग हेमोरॉइड्स के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह हेमोरोइडेक्टॉमी (हेमोरॉइड्स की सर्जिकल रिमूवल) के बाद दर्द, सूजन और असुविधा जैसे लक्षणों में सुधार के लिए उपयोगी है। यह शिराओं और शिरा संचार से संबंधित समस्याओं के इलाज में भी उपयोगी है।

Q: क्या मैं सिटकॉम टैबलेट के साथ अन्य दवाएं ले सकता/सकती हूं?

A: अपने डॉक्टर को उस अन्य दवा के बारे में बताएं जिसे आप ले रहे हैं, जिसमें बिना प्रिस्क्रिप्शन और हर्बल दवाएं शामिल हैं, क्योंकि ये दवाएं सिटकॉम टैबलेट के प्रभाव को बदल सकती हैं या साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ा सकती हैं।

Q: सिटकॉम टैबलेट लेना कब बंद करें?

A: अगर आपको इलाज के दौरान किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो इस दवा को लेना बंद करें। डॉक्टर से परामर्श किए बिना 3 महीनों से अधिक समय तक इस्तेमाल न करें। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें क्योंकि इससे लक्षण वापस आने की संभावना बढ़ सकती है।

Q: अगर मैं बच्चा लेने की योजना बना रहा हूं, तो क्या मैं सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: यह दवा भ्रूण परिसंचरण में आ सकती है और बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकती है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा का उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल फिशर के इलाज के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, सिटकॉम टैबलेट का इस्तेमाल फिशर के इलाज के लिए नहीं किया जा सकता है। विखंडन हेमरॉइड से अलग होते हैं और मुख्य रूप से गुदा टिशू के आंसू होने के कारण होते हैं। इस दवा का इस्तेमाल हेमोरॉइड के इलाज के लिए किया जाता है, जिसे पाइल्स भी कहा जाता है।

Q: सिटकॉम टैबलेट का साइड इफेक्ट क्या है?

A: मिचली, उल्टी, दस्त, रैशेज, खुजली आदि कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं जो इस दवा को लेने के बाद कोई व्यक्ति अनुभव कर सकता है। लेकिन ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और समय के साथ चलते हैं।

Q: सिटकॉम टैबलेट का विकल्प क्या है?

A: विभिन्न ब्रांड सिटकॉम टैबलेट के समान सक्रिय घटक को शेव कर रहे हैं। हालांकि, केवल निर्धारित ब्रांड लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान सिटकॉम टैबलेट ले सकती हूं?

A: सिटकॉम टैबलेट प्लेसेंटा के माध्यम से बच्चे के रक्त में जा सकता है और साइड इफेक्ट उत्पन्न कर सकता है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या बच्चा होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लें।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2023 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg