express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
रैंकैड 500एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

रैंकैड 500एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता LUPIN
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 286.00
245.9614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

रैनकैड 500 एमजी विवरण

रैनकैड टैबलेट में इसके सक्रिय तत्व के रूप में रैनोलेज़ीन होता है। इसका इस्तेमाल हृदय से संबंधित छाती में दर्द (एंजाइना) के इलाज के लिए किया जाता है। आपका डॉक्टर अन्य दवाओं के साथ इस दवा को लेने की सल

ाह दे सकता है। इस दवा को लेते समय आपको अपने आहार से सावधान रहना चाहिए और नियमित रूप से भी व्यायाम करना चाहिए। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। इस दवा को भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। बच्चों और किशोरों में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। रैनकैड 500 का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं, तो अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹245.96
आप बचाएंगे₹40.04 (14% on MRP)
शामिल हैरेनोलाज़ीन (500.0 एमजी)
इस्तेमालसीने में दर्द
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, जी मितलाना, उल्टी, कब्ज
थेरेपीएंटी-एंजिनल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी रेनोलाज़ीन (500.0 एमजी)
uses

रैनकैड 500 एमजी के इस्तेमाल

रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल एंजाइना अटैक (हृदय से संबंधित सीने में दर्द) की रोकथाम के लिए किया जाता है।
contraindications

रैनकैड 500 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको रेनोलेज़ीन या रैनकैड टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है
  • अगर आप लिवर या किडनी से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित हैं।
  • अगर आप किसी भी बैक्टीरियल (जैसे क्लैरिथ्रोमाइसिन), फंगल (जैसे किटोकोनाजोल) या एचआईवी इन्फेक्शन (जैसे रिटोनावीर) के इलाज के लिए दवाओं पर हैं।
  • अगर आप अपनी हृदय की समस्याओं (जैसे क्विनिडाइन) या मानसिक स्वास्थ्य (जैसे नेफाज़ोडोन) के इलाज के लिए दवाएं ले रहे हैं।
sideEffects

रैनकैड 500 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • कब्ज
  • कमजोरी
precautionsAndWarnings

रैनकैड 500 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान रैनकैड टैबलेट ले सकती हूं?
A:
  • गर्भावस्था के दौरान रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि मानव गर्भावस्था में इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है।
  • हालांकि, आपका डॉक्टर आपको इस दवा को तभी दे सकता है जब यह वास्तव में आवश्यक हो और जोखिम को अधिक महत्व दे।
  • अगर आप गर्भवती हैं, आपको लगता है कि आप गर्भवती हो सकती है या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं रैनकैड टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह पता नहीं है कि रैनोलेज़ीन मां के दूध में पहुंचता है या नहीं, इसलिए रैनकैड टैबलेट लेते समय आपको स्तनपान नहीं करवाना चाहिए। स्तनपान के दौरान इस दवा का उपयोग करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने रैनकैड टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइविंग पर रैनकैड टैबलेट के प्रभावों के बारे में सीमित जानकारी है, लेकिन चूंकि इस दवा से चक्कर आ सकते हैं, और कभी-कभी धुंधली या दोहरी दृष्टि, भ्रम, मतिभ्रम भी हो सकता है। इसलिए, अगर आपको अच्छा महसूस नहीं हो रहा है या आप सतर्क नहीं हो पा रहे हैं, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं रैनकैड टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
आपको रैनकैड टैबलेट के साथ इलाज के दौरान शराब का सेवन करने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपकी स्थिति और भी खराब हो सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपनी किडनी में समस्या है
  • आप लिवर से संबंधित किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं
  • आप 60 वर्ष से अधिक हैं
  • आफको हार्ट फेलियर जैसे हृदय से जुड़ी कोई समस्या है या कभी भी इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) असामान्य हुआ है।
  • आपका वज़न 60 किलो या उससे कम है
  • रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों के लिए नहीं किया जाना चाहिए।
modeOfAction

रैनकैड 500 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

रैनकैड टैबलेट में रैनोलेज़ीन हृदय की मांसपेशियों को आराम देकर दर्द से राहत देता है।
directionsForUse

रैनकैड 500 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार रैनकैड टैबलेट लें। इसे एक ग्लास पानी या दूध से निगलें। आप इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना ले सकते हैं। दवा को तोड़ें, कुचलें या चबाएं नहीं। इसे नियमित रूप से और एक निश्च...
अधिक पढ़ें
interactions

रैनकैड 500 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • रैनकैड टैबलेट अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट कर सकता है, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल तैयारियों के बारे में अपने डॉक्टर से बात कर सकता है। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीका...
    अधिक पढ़ें
  • रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल क्लैरिथ्रोमाइसिन, इट्राकोनाजोल जैसे एंटीफंगल, रिटोनावीर जैसे एचआईवी इन्फेक्शन में इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं, नेफाजोडोन जैसी मानसिक स्वास्थ्य के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने...
    अधिक पढ़ें
  • साइक्लोस्पोरिन (प्रत्यारोपित अंग के अस्वीकार को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), डिल्टियाज़ेम या वेरापामिल (हृदय से संबंधित स्थितियों में इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाओं के साथ इस दवा का एक साथ ...
    अधिक पढ़ें
  • फेनिटोइन, कार्बामेज़ापाइन (फिट्स में इस्तेमाल किया जाता है), रिफैम्पिसिन (एंटीबायोटिक) या सेंट जॉन्स वोर्ट जैसी हर्बल दवाओं के साथ इस्तेमाल से रैनकैड टैबलेट टैबलेट के प्रभाव में बदलाव हो सकता है।
  • डिजॉक्सिन या मेटोप्रोलोल, टर्फेनेडाइन, इमिप्रामाइन, डॉक्सिपिन, बप्रोपियन, साइक्लोफोस्फेमाइड, सिम्वास्टेटिन, लोवास्टेटिन, साइक्लोस्पोरिन जैसी अन्य दवाओं का इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए रैनकै...
    अधिक पढ़ें

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

रैनकैड टैबलेट को भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। इस दवा के साथ इलाज के दौरान आपको ग्रेपफ्रूट जूस लेने से बचना चाहिए।
storageAndDisposal

रैनकैड 500 एमजी के भंडारण और निपटान

रैनकैड टैबलेट को नमी और गर्मी से सुरक्षित कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए। उन्हें बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच और नज़र से दूर रखें।
dosage

रैनकैड 500 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

रैनकैड टैबलेट की ओवरडोज़ से मिचली, उल्टी, चक्कर आना जैसे लक्षण हो सकते हैं। अगर आपको किसी भी लक्षण का अनुभव होता है या आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक ले लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप रैनकैड टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल खुराक लेने से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल एंजाइना अटैक (हृदय से संबंधित सीने में दर्द) की रोकथाम के लिए किया जाता है।

Q: रैनकैड टैबलेट को कैसे लिया जाता है?

A: रैनकैड टैबलेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। इसे खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है, लेकिन अगर आप इसे प्रभावी परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न लें।

Q: क्या रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों में किया जा सकता है?

A: नहीं, रैनकैड टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों और किशोरों में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इसकी सुरक्षा और प्रभावशीलता के बारे में सीमित जानकारी है।

Q: रैनकैड टैबलेट में क्या होता है?

A: रैनकैड टैबलेट में इसके ऐक्टिव घटक के रूप में रेनोलेज़ीन होता है, जो एंटी-एंजाइना नामक दवाओं के समूह से संबंधित है।

Q: रैनकैड 500 के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: सिरदर्द, चक्कर आना, मिचली, उल्टी और कब्ज रैनकैड 500 के कुछ साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
रैनकैड
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg