express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता फार्मेड प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 6 टैबलेट
33.60*
MRP 48.00
30% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

नोर टीज़ेड टैब्लेट एक एंटीबायोटिक दवा है। इसका इस्तेमाल बैक्टीरिया, अमीबा या अन्य सूक्ष्मजीवों के कारण होने वाले डायरिया और डिसेंट्री के इलाज के लिए किया जाता है। डायरिया प्रति दिन तीन या अधिक लूज़ य

ा लिक्विड स्टूल पास करने की स्थिति है। यह आमतौर पर बैक्टीरिया, परजीवी, अमीबा या अन्य जीवों के कारण संक्रमण का लक्षण है। यह एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें नॉरफ्लोक्सासिन और टिनिडाज़ोल होते हैं। यह दवा इन्फेक्शन का कारण बनने वाले सूक्ष्मजीवों को मारने का काम करती है। इलाज की खुराक, फ्रीक्वेंसी और अवधि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाती है। इस दवा को भोजन या दूध और/या अन्य डेयरी उत्पादों के सेवन से कम से कम 1 घंटा पहले या कम से कम 2 घंटे बाद ली जानी चाहिए।। डायरिया या डिसेंट्री आमतौर पर दूषित भोजन या पीने के पानी के कारण होती है, एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक खराब स्वच्छता के कारण होती है। इन्फेक्शन के प्रसार को रोकने के लिए इस दवा को लेते समय नियमित रूप से हाथ धोना, सुरक्षित पेयजल का सेवन करना, अच्छा व्यक्तिगत और खाद्य स्वच्छता बनाए रखना आदि का पालन करना चाहिए। डायरिया के कारण डिहाइड्रेशन से लड़ने के लिए आपको बहुत सारा तरल पदार्थ भी लेना चाहिए। इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं और सप्लीमेंट और आपको होने वाली सभी स्थितियों या बीमारियों के बारे में सूचित करें। नोर टीज़ेड टैब्लेट की सलाह 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों को नहीं दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹33.60
आप बचाएंगे₹14.40 (30% on MRP)
शामिल हैनॉरफ्लोक्सासिन (400.0 एमजी) + टिनिडाजोल (600.0 एमजी)
इस्तेमालदस्त, पेचिश
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, जी मितलाना, उल्टी
थेरेपीएंटी-अमीबिक एंड एंटी-डायरियल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी नॉरफ्लोक्सासिन (400.0 एमजी) + टिनिडाजोल (600.0 एमजी)
uses

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

बैक्टीरिया, अमीबा या अन्य सूक्ष्मजीवों के कारण होने वाले डायरिया और डिसेंटरी के इलाज के लिए।
contraindications

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इस टैबलेट या नोर टीज़ेड टैब्लेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको किसी भी दवा के इन्फेक्शन या टेंडन रप्चर या क्षति का इतिहास है (टिशू से हड्डियों तक शामिल होना)।
  • अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं।
  • अगर आपको मस्तिष्क और तंत्रिकाओं से संबंधित समस्या है।
  • अगर आपको रक्त से संबंधित कोई इतिहास या कोई विकार है।
  • अगर आप मायस्थेनिया ग्रेविस के कारण मांसपेशियों में कमजोरी से पीड़ित हैं।
sideEffects

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में ऐंठन
  • शरीर में दर्द
  • कमजोरी
precautionsAndWarnings

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान नोर टीज़ेड टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान नोर टीज़ेड टैब्लेट से बचना चाहिए क्योंकि गर्भावस्था में इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है। अगर आप गर्भवती हैं या आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं तो इस दवा को शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं नोर टीज़ेड टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
नोर टीज़ेड टैब्लेट ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है और स्तनपान कराए गए बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, स्तनपान के दौरान इस दवा की सलाह नहीं दी जाती है। स्तनपान के दौरान इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने नोर टीज़ेड टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
नोर टीज़ेड टैब्लेट से आपको चक्कर आ सकते हैं और नींद आ सकती है; अगर आपको अच्छा महसूस नहीं हो रहा है या अलर्ट नहीं हो पा रहै हैं, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं नोर टीज़ेड टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नोर टीज़ेड टैब्लेटके साथ इलाज के दौरान और इलाज 3 दिन बाद तक इथेनॉल या प्रोपाइलीन ग्लाइकोल वाली शराब और अन्य तैयारियों से बचना चाहिए। इससे पेट में ऐंठन, मिचली, उल्टी, सिरदर्द और त्वचा में लालिमा जैसे लक्षण हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको टेंडन या तंत्रिका संबंधी समस्याएं हैं।
  • आपको ऐसी बीमारी है जो मांसपेशियों में कमजोरी पैदा करती है।
  • आपको अनियमित दिल की धड़कन, असामान्य हृदय लय और धीमी हृदय की धड़कन जैसे हृदय से संबंधित समस्याएं होती हैं।
  • आपको किडनी, लिवर या फेफड़ों में समस्या है।
  • आप गर्भवती हैं या बच्चा पैदा करने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आपको फिट, बेचैनी, चक्कर, भ्रम और मतिभ्रम है या मस्तिष्क के विकार से पीड़ित हैं।
  • आपको रूमेटॉइड आर्थराइटिस है या जोड़ों की समस्याओं का इतिहास है।
  • आपको ग्लूकोज-6 की स्थिति है? फॉस्फेट डीहाइड्रोजिनेस।
  • आपको सूरज की रोशनी में बहुत लंबे समय तक रहने से बचना चाहिए क्योंकि नोर टीज़ेड टैब्लेट आपको धूप के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकता है।
  • आपकी आयु 60 वर्ष से अधिक है, क्योंकि वृद्ध लोगों को टेंडन रप्चर जैसे टेंडन डिसऑर्डर विकसित होने का खतरा हो सकता है।
  • इस उपचार पर मरीज़ को शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त पानी पीना चाहिए क्योंकि यह दवा मूत्र में क्रिस्टल बनने की संभावनाओं को बढ़ाती है।
  • नोर टीज़ेड टैब्लेट की सलाह 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों को नहीं दी जाती है क्योंकि उनकी सुरक्षा और प्रभाव की स्थापना नहीं की गई है।
modeOfAction

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • नोर टीज़ेड टैब्लेट का मिश्रण बैक्टीरिया और प्रोटोज़ोआ को मारता है जो डायरिया के लिए जिम्मेदार है और आंत में स्वस्थ बैक्टीरिया बनाए रखता है।
  • नॉरफ्लॉक्सिसिन एक एंटीबायोटिक है जो बैक्टीरियल डीएनए को नुकसान पहुंचाता है और अंततः उन्हें मारता है। यह विभिन्न प्रकार के बैक्टीरियल इन्फेक्शन को क्लियर करने में मदद करता है।
  • टिनिडाजोल एक एंटीप्रोटोज़ोल और एंटीबैक्टीरियल एजेंट है जो मुफ्त रेडिकल उत्पन्न करता है और प्रोटोज़ोआ की कोशिकाओं और डीएनए को नुकसान पहुंचाता है।
directionsForUse

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

पर्याप्त पानी के साथ नोर टीज़ेड टैब्लेट को पूरा निगलें। इस दवा को तोड़ें, काटें या चबाएं नहीं। आपको इस दवा को नियमित रूप से एक निश्चित समय पर और अपने डॉक्टर के निर्देश के अनुसार लेना चाहिए। इसे डॉक्टर...
अधिक पढ़ें
interactions

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • थियोफाइलिन के साथ इस दवा के सेवन के कारण सिरदर्द, नींद न आना, चिड़चिड़ापन, बेचैनी, दौरे, दस्त, मिचली, उल्टी, त्वचा पर चकत्ते, कंपन और तेज हृदय गति हो सकती है।
  • वारफेरिन, कौमाडिन आदि जैसे ब्लड थिनर के साथ उपयोग इन दवाओं के प्रभाव को बढ़ा सकता है।
  • इस दवा के साथ ग्लाइब्यूराइड जैसे एंटीडायबिटिक्स का इस्तेमाल आपके ब्लड शुगर लेवल को प्रभावित कर सकता है। डॉक्टर आपसे नियमित रूप से ब्लड शुगर लेवल की निगरानी करने के लिए कह सकता है।
  • मल्टीविटामिन (आयरन, और जिंक सहित), एंटासिड, सुक्रालफेट और डाइडानोसिन को इस दवा के साथ एक साथ नहीं खाना चाहिए। इस टैबलेट को लेने के 2 घंटे पहले या 2 घंटे बाद इन दवाओं को लिया जाना चाहिए।
  • नाइट्रोफ्यूरेंटोइन (इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है) के साथ नोर टीज़ेड टैब्लेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि यह नॉरफ्लोक्सासिन के प्रभावों को बदल सकता है।
  • एनएसएआईडीएस (एस्पिरिन, आईबुप्रोफेन आदि) के साथ इस टैबलेट का उपयोग फिट या दौरे के जोखिम को बढ़ा सकता है। इसलिए, इसका इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
  • कैफीन, क्लोज़ैपाइन, रोपिनिरोल, टैक्रीन और टिजानिडाइन के साथ इस टैबलेट को लेते समय आपको सावधान रहना चाहिए।
  • फेनोबार्बिटल, फेनिटोइन (मिर्गी में इस्तेमाल किया जाता है), रिफैम्पिन (ट्यूबरकुलोसिस में इस्तेमाल किया जाता है), कोलेस्टाइरामाइन (रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), ऑक्स...
    अधिक पढ़ें
  • सिमेटिडीन (पेट और आंतों के अल्सर में इस्तेमाल किए जाने वाले) और केटोकोनाज़ोल(फंगल इन्फेक्शन) जैसी दवाएं शरीर में नोर टीज़ेड टैब्लेट के साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ाती हैं।
  • साइक्लोस्पोरिन, प्रोबेनेसिड, एरिथ्रोमायसिन, हाइड्रोक्लोरोथायज़ाइड फ्लोरोरासिल, इंडापैमाइड, डिजॉक्सिन और लिथियम जैसी अन्य दवाओं का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक नोर टीज़ेड टैब्लेट के साथ किया जाना चाहिए।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

नोर टीज़ेड टैबलेट को दूध और/या अन्य डेयरी उत्पादों के भोजन या अंतर्ग्रहण के कम से कम 1 घंटे पहले या 2 घंटे बाद लिया जाना चाहिए।
storageAndDisposal

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

नोर टीज़ेड टैब्लेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित है। इस दवा को बच्चों और पालतू जानवरों की दृष्टि और पहुंच से दूर रखें। समाप्ति तिथि पास होने के बाद इस दवा का...
अधिक पढ़ें
dosage

नोर टीज़ेड 6 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के मामले में, तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप नोर टीज़ेड टैब्लेट की खुराक कभी नहीं छोड़ते हैं, तो यह मदद करेगा क्योंकि खुराक छूटने से इलाज विफल हो सकता है। अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर यह आपकी अ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: नोर टीज़ेड टैब्लेट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: नोर टीज़ेड टैब्लेट का इस्तेमाल बैक्टीरियल, अमीबिक या मिश्रित जीवों के कारण होने वाले इन्फेक्शन डायरिया के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या मैं खाली पेट पर नोर टीज़ेड टैब्लेट खा सकता हूँ?

A: नोर टीज़ेड टैब्लेट ठीक वैसे ही लें जैसे आपका डॉक्टर आपको बताता है। हालाँकि, इसके बेहतर अवशोषण और अच्छे परिणामों के लिए इसे भोजन से पहले या भोजन के 1-2 घंटे बाद लेना चाहिए।

Q: हम कितनी बार नोर टीज़ेड टैब्लेट ले सकते हैं?

A: इस एंटीबायोटिक दवा को लेने की खुराक और फ्रीक्वेंसी आमतौर पर इन्फेक्शन के प्रकार और गंभीरता पर निर्भर करती है। इसलिए, आपको डॉक्टर द्वारा बताई गई इस दवा को ठीक से लेना चाहिए। निर्धारित अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार अवधि से अधिक न होना।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
नोर टीजेड
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg