express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल
नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल
नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल
नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल
नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल

निर्माता राप्टाकोस ब्रेट्ट् एन्ड को लिमिटेड
बोतल में 300एमएल एलिक्सिर
212.04*
MRP 228.00
7% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल एपेटाइट स्टिमुलेटर के रूप में किया जाता है। यह एक सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन और खनिज की कमी के तेज़ इलाज के लिए किया जाता है। यह सिरप कमजोर मेटाबोलिज्म को भी ठीक करता है और तेजी से पोषण सुनिश्चित करता है। नियोगडीने एलिक्सिर में विटामिन B12 (मिथाइलकोबालामिन), आयोडीन, मैंगनीज, पाइरिडॉक्सिन (विटामिन B6), विटामिन B3, सोडियम मेटावनाडेट, जिंक और मैग्नीशियम शामिल हैं। इसे डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। प्रत्येक इस्तेमाल से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं। नियोगडीने एलिक्सिर से इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को सभी पिछले मेडिकल और मेडिकेशन इतिहास के बारे में सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹212.04
आप बचाएंगे₹15.96 (7% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.167 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + मैंगनीज (0.33 एमजी) + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(0.25 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (3.33 एमजी) + सोडियम मेटावनाडेट(0.22 एमजी) + जिंक (2.5 एमजी) + मैग्नीशियम(0.8 एमजी)
इस्तेमालभूख उत्तेजक
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.167 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + मैंगनीज (0.33 एमजी) + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(0.25 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (3.33 एमजी) + सोडियम मेटावनाडेट(0.22 एमजी) + जिंक (2.5 एमजी) + मैग्नीशियम(0.8 एमजी)
uses

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के इस्तेमाल

  • नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल जैविक और खनिज की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल भूख के उत्तेजक के रूप में किया जाता है।
ingredients

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के सामग्री और लाभ

  • नियोगडीने एलिक्सिर विटामिन B12 (मिथाइलकोबालामिन), आयोडीन, मैंगनीज, पाइरिडॉक्सिन (विटामिन B6), विटामिन B3, सोडियम मेटावनाडेट, जिंक और मैग्नीशियम।
  • विटामिन B3, B6 और B12 - यह ऑप्टिमल ब्रेन फंक्शन, रेड ब्लड सेल के फंक्शन आदि के लिए आवश्यक है। वे त्वचा, आंखों और तंत्रिका तंत्र को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। यह शरीर को भोजन से ऊर्जा रिलीज करने में...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक, आयोडीन, मैंगनीज, मैग्नीशियम जैसे खनिज - यह हृदय, इम्यून सिस्टम, थायरॉइड हार्मोन, रिप्रोडक्शन और डीएनए सिंथेसिस, वसा और कार्बोहाइड्रेट के ब्रेकडाउन में एक प्रमुख भूमिका निभाता है और सामान्य विकास...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या आदि जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको नियोगडीने एलिक्सिर नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करने के लिए हैं और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल डॉक्टर के निर्देशानुसार किया जाना चाहिए।
  • उपयोग से पहले बोतल पर निर्देश पढ़ें।
  • इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छी तरह से हिलाएं।
  • इसका उपयोग उससे अधिक नहीं किया जाना चाहिए।
storageAndDisposal

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के भंडारण और निपटान

  • नियोगडीने एलिक्सिर को धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित साफ और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

नियोगडीन एलिक्सिर सिरप 300एमएल के क्विक टिप्स

  • नियोगडीने एलिक्सिर एक मल्टीविटामिन और मिनरल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन और मिनरल की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित सिरप लें। अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना खुराक को बढ़ाएं या कम न करें।
  • उपयोग करने से पहले बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं। सटीक खुराक मापने के लिए मापने के कप या चम्मच का उपयोग करें।
  • अगर आपको नियोगडीने एलिक्सिर लेने से पहले कोई मेडिकल स्थिति है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको इसके किसी भी सामग्री से एलर्जी है तो इस एलिक्सिर को न लें।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या नियोगडीने एलिक्सिर लेने से पहले स्तनपान करा रही हैं, तो अपने डॉक्टर को बताएं, क्योंकि डॉक्टर की सलाह के बिना गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान इस...
    अधिक पढ़ें
  • एक संतुलित आहार, जिसमें विभिन्न प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थ शामिल हैं, आपकी दैनिक विटामिन और खनिज आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। अपने आहार में बहुत सारे फल, सब्जियां, पूर...
    अधिक पढ़ें
  • नियोगडीने एलिक्सिर को बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या नियोगडीने एलिक्सिर में आयरन होता है?

A: नहीं, नियोगडीने एलिक्सिर में आयरन नहीं है।

Q: नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल एपेटाइट स्टिमुलेटर के रूप में किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल जैविक और खनिज की कमी के तेजी से इलाज के लिए भी किया जाता है।

Q: क्या नियोगडीन बच्चों को दिया जा सकता है?

A: नियोगडीने एलिक्सिर को बच्चों को तभी दिया जाना चाहिए जब आपके बच्चे के डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया हो। इसका इस्तेमाल बच्चों और किशोरों में सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।

Q: क्या नियोगडीन एलिक्सिर सिरप भूख में सुधार करता है?

A: हां, नियोगडीन एलिक्सिर सिरप भूख में सुधार कर सकता है। यह दवा पाचन एंजाइम के विकास में सुधार करने में मदद करती है।

Q: हमें नियोगडीने एलिक्सिर कब लेना चाहिए?

A: नियोगडीने एलिक्सिर का इस्तेमाल एपेटाइट स्टिमुलेटर के रूप में किया जाता है। इसे जैविक और खनिज की कमी के तेजी से इलाज के लिए भी सुझाया जाता है। डॉक्टर द्वारा सुझाए जाने पर ही इसे लिया जाना चाहिए।

Q: एलिक्सिर नियोगडीन के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: यदि अनुशंसित खुराक और अवधि में लिया जाए तो अमृत नियोगडीन का आमतौर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है। हालांकि, अगर आपको इस सिरप को लेने के बाद किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या मुझे भोजन से पहले या बाद में एलिक्सिर नियोगडीन सिरप लेना चाहिए?

A: अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार नियोगडीन सिरप लें। आप इस एलिक्सिर को भोजन के साथ ले सकते हैं। हालांकि, अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2023 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg