express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता स्टूनेंड हेल्थकेयर
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 120.00
105.6012% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एमवीबीसी टैबलेट एक आहार सप्लीमेंट है जो मांसपेशियों, हड्डियों, हृदय, मस्तिष्क और तंत्रिका प्रणाली का अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करता है। इसमें मल्टीविटामिन, मिनरल और ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट को ऐक्टिव तत्व के रूप में शामिल किया जाता है। विटामिन सी, विटामिन ई और ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट जैसे एंटीऑक्सीडेंट सप्लीमेंट में मौजूद हैं, जो फ्री रैडिकल के कारण होने वाले नुकसान से कोशिकाओं की रक्षा कर सकते हैं और इम्यून सिस्टम को मजबूत बना सकते हैं। विटामिन बी कॉम्प्लेक्स त्वचा, बाल, हृदय और मस्तिष्क के साथ इम्यून, नर्वस और एंडोक्राइन सिस्टम जैसे शरीर में विभिन्न सिस्टम के उचित कार्य के लिए आवश्यक है। यह लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण और भोजन को ऊर्जा में बदलने में भी मदद करता है। विटामिन ए अच्छे दृष्टि और स्वस्थ इम्यून सिस्टम के लिए महत्वपूर्ण है। विटामिन डी आंत से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में मदद करता है, जो मजबूत हड्डियों के रखरखाव के लिए आवश्यक है। शरीर में मस्तिष्क, हृदय, त्वचा, नसों, हड्डियों, मांसपेशियों और रक्त वाहिकाओं जैसे कई अंगों के उचित कार्य के लिए खनिज आवश्यक हैं और वे एंजाइम और हार्मोन के उत्पादन में भी मदद करते हैं। एमवीबीसी टैबलेट्स को आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लेने की सलाह दी जाती है, बिना टैबलेट को कुचलाए या चबाए, और एक ग्लास पानी के साथ। दिन में एक बार या डॉक्टर द्वारा निर्देशित किए गए अनुसार एक टैबलेट लेने की सलाह दी जाती है, और सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक नहीं होनी चाहिए। अगर आप गर्भवती हैं, नर्सिंग हैं या पहले से मौजूद कोई बीमारी है तो एमवीबीसी टैबलेट लेने से पहले अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹105.60
आप बचाएंगे₹14.40 (12% on MRP)
शामिल हैविटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (18.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (15.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (5.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.2 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.2 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.3 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.5 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(400.0 आईयू) + मैग्नीशियम(18.0 एमजी) + जिंक (12.0 एमजी) + Silica(1.0 एमजी) + मैंगनीज (0.9 एमजी) + कॉपर (0.5 एमजी) + Boron(150.0 एमसीजी + पोटैशियम आयोडाइड (140.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम पिकोलिनेट (25.0 एमसीजी) + मोलीब्डेनम (25.0 एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (50.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (18.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (15.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (5.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.2 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.2 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.3 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.5 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(400.0 आईयू) + मैग्नीशियम(18.0 एमजी) + जिंक (12.0 एमजी) + Silica(1.0 एमजी) + मैंगनीज (0.9 एमजी) + कॉपर (0.5 एमजी) + Boron(150.0 एमसीजी + पोटैशियम आयोडाइड (140.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम पिकोलिनेट (25.0 एमसीजी) + मोलीब्डेनम (25.0 एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (50.0 एमजी)
uses

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • विटामिन और खनिज की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • यह शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने और समग्र खुशहाली में सुधार करने में मदद करता है।
  • स्वस्थ जोड़ों, हड्डियों, त्वचा, बालों और उचित मस्तिष्क के कार्यों को सपोर्ट करता है।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन और खनिज आवश्यकताएं अधिक होती हैं।
ingredients

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • मल्टीविटामिन: इसमें विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स, ए, सी, डी3, ई है जो तंत्रिका और इम्यून सिस्टम, हृदय की मांसपेशियों, आंखों के उचित कार्य में और प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा जारी करने में महत्वपू...
    अधिक पढ़ें
  • मल्टी मिनरल्स: इसमें जिंक, सेलेनियम, कॉपर, क्रोमियम, मैंगनीज, मोलीब्डेनम, बोरन, सिलिका, मैग्नीशियम, पोटैशियम शामिल हैं जो हृदय, इम्यून सिस्टम, थायरॉइड हार्मोन, रिप्रोडक्शन और डीएनए सिंथेसिस, वसा और का...
    अधिक पढ़ें
  • अंगूर बीज निकास में उत्कृष्ट एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। यह उपचार में मदद करता है, कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है और कई बीमारियों में लाभदायक हो सकता है।
precautionsAndWarnings

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एमवीबीसी टैबलेट को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें, खासकर भोजन के बाद।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एमवीबीसी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • एमवीबीसी टैबलेट्स को कमरे के तापमान पर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं अतिरिक्त एमवीबीसी टैबलेट्स का सेवन करता/करती हूं, तो क्या होगा?

A: एमवीबीसी टैबलेट का अधिक से अधिक लेना शरीर के भागों के मूवमेंट के नियंत्रण में कमी, ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव, लिवर फंक्शन की समस्या, पेट में गड़बड़ी आदि से संबंधित है

Q: मुझे रोज़ कितना टैब एमवीबीसी लेना चाहिए?

A: अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार एमवीबीसी टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट की सुझाई गई खुराक से अधिक न लें क्योंकि इससे ओवरडोज़ हो सकती है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एमवीबीसी टैबलेट ले सकती हूं?

A: एमवीबीसी टैबलेट को गर्भवती महिला द्वारा चिकित्सकीय देखरेख में लिया जाना चाहिए। हालांकि, इस दवा को सामान्य खुराक में लेने से अजन्मे बच्चे को नुकसान नहीं हो सकता है।

Q: मैं एमवीबीसी टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करूं?

A: आपको भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार एमवीबीसी टैबलेट लेना चाहिए। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Q: एमवीबीसी टैबलेट क्या है?

A: एमवीबीसी टैबलेट एक सप्लीमेंट है जिसमें विभिन्न आवश्यक विटामिन और मिनरल का कॉम्बिनेशन होता है। इसमें विटामिन (ए, बी1, बी2, बी3, बी5, बी6, बी7, बी9, बी12, सी, डी3, ई), कैल्शियम, कॉपर, मैंगनीज, फेरस फ्यूमरेट, आयोडीन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, जिंक, ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट, सिलिका, बोरन, सेलेनियम शामिल हैं।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg