express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मैक्सगेलिन 150 एमजी की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

मैक्सगेलिन 150 एमजी की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 340.00
292.4014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मैक्सगेलिन 150 एमजी विवरण

मैक्सगेलिन कैप्सूल में प्रेगैबैलिन होता है क्योंकि इसका मुख्य सामग्री है। इसका इस्तेमाल न्यूरोपैथिक दर्द (मस्तिष्क में तंत्रिका क्षति से संबंधित दर्द) के इलाज के लिए किया जाता है। आपको इस दवा को केवल

तभी लेना चाहिए जब यह निर्धारित किया जाता है, सही खुराक में और डॉक्टर द्वारा सुझाए गए सटीक अवधि के लिए। खुद की खुराक बंद न करें या बदलें, क्योंकि इससे स्थिति और भी खराब हो सकती है। रक्त में दवा के निरंतर स्तर को बनाए रखने के लिए निर्देशित नियमित अंतराल पर अपनी सभी दवाएं लें। मैक्सगेलिन कैप्सूल शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर को आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट के बारे में सूचित करें और अगर आप गर्भवती हैं, गर्भावस्था की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो इस बारे में भी चर्चा करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹292.40
आप बचाएंगे₹47.60 (14% on MRP)
शामिल हैप्रेगाबेलिन (150.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूरोपैथिक दर्द और फाइब्रोमायल्जिया सिंड्रोम
साइड इफेक्टसेक्सुअल ड्राइव में कमी, उलझन में हैं, बेचैनी, नींद की कमी, चक्कर आना
थेरेपीपेरिफेरल न्यूरोपैथी के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी प्रेगाबेलिन (150.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मैक्सगेलिन 150 एमजी की 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मैक्सगेलिन 150 एमजी के इस्तेमाल

  • बाहरी उत्तेजना को समझने के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क के एक हिस्से में नुकसान के कारण विभिन्न शरीर के हिस्सों में असामान्य दर्दनाक संवेदना की स्थिति परिधीय न्यूरोपैथिक दर्द का उपचार।
  • मांसपेशियों, जोड़ों और टेंडन में दर्द और अकड़न की विशेषता वाली क्रॉनिक स्थिति के प्रबंधन के लिए फाइब्रोमायल्जिया सिंड्रोम के नाम से जाना जाता है।
contraindications

मैक्सगेलिन 150 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको प्रेगैबैलिन या इस दवा के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

मैक्सगेलिन 150 एमजी के साइड इफेक्ट

  • नाक और गले में संक्रमण
  • भूख और वजन बढ़ना
  • मांसपेशी या जोड़ों में दर्द
  • यौन अभियान की कमी
  • उलझन में हैं
  • बेचैनी
  • नींद की कमी
  • चक्कर आना
  • नींद न आना
  • सिरदर्द
  • धुंधला या दोहरा दृष्टि
  • गिडनेस
  • मिचली, कब्ज, फ्लैच्युलेंस, डायरिया, मुंह सूखना जैसी पेट में असुविधा
precautionsAndWarnings

मैक्सगेलिन 150 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मैक्सगेलिन कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
इस दवा को गर्भावस्था के दौरान लेने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक इसे डॉक्टर द्वारा आवश्यक माना जाता है और संभावित जोखिमों द्वारा लाभों को ठीक नहीं किया जाता है। आप उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जब आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं और यह दवा ले रही हैं, ऐसी महिलाओं को प्रभावी गर्भनिरोधक उपायों का उपयोग करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मैक्सगेलिन कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
इलाज के दौरान स्तनपान न कराने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह नवजात शिशु को नुकसान पहुंचा सकता है। आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि क्या स्तनपान बंद करना है या जोखिमों पर लाभों का आकलन करने के बाद इस दवा को बंद करना है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मैक्सगेलिन कैप्सूल का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा आपकी ड्राइविंग क्षमता को कम कर सकती है क्योंकि इस दवा को लेने के बाद आपको चक्कर आना, नींद आना जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मैक्सगेलिन कैप्सूल के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
जब आप इस दवा का सेवन कर रहे हैं तो शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे चक्कर आना, बेहोशी जैसे साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं और आपके सामान्य शरीर के मूवमेंट को भी खराब कर सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको हार्ट फेलियर समस्या, डायबिटीज, किडनी फंक्शन संबंधी समस्या आदि जैसी किसी भी प्रकार की अंतर्निहित मेडिकल स्थितियां हैं।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको बम्प और खुजली, चेहरे पर सूजन और अन्य शरीर के भागों पर सूजन, सांस फूलना आदि जैसी एलर्जी हो सकती है। तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।
  • आप वृद्ध रोगी को यह दवा दे रहे हैं, क्योंकि इससे चक्कर आ सकते हैं, और इससे बुजुर्गों में दुर्घटना में चोट लग सकती है। सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
  • आपको दृष्टि संबंधी समस्याएं या चक्कर आना, नींद आना, पेट में परेशानी, कब्ज आदि जैसे लक्षणों का अनुभव हो रहा है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको मूड स्विंग या आत्महत्या विचारों जैसे व्यवहार में बदलाव भी हो सकता है, तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें।
  • आपको इस दवा को कभी भी अचानक बंद नहीं करना चाहिए, विशेष रूप से अगर आपको फिट का इतिहास है। डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक को कम करेगा।
modeOfAction

मैक्सगेलिन 150 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

प्रेगाबेलिन मस्तिष्क में दर्द की अनुभूति के लिए जिम्मेदार केमिकल (न्यूरोट्रांसमीटर) के रिलीज को कम करके काम करता है।
directionsForUse

मैक्सगेलिन 150 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा करना चाहिए।
  • दवा को अचानक बंद न करें, क्योंकि इससे डायरिया हो सकता है, नींद की कमी, मिचली, फिट हो सकती है। अगर इसे बंद करना है, तो आपका डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक को कम करेगा।
interactions

मैक्सगेलिन 150 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर आप मॉरफाइन जैसी दवाएं ले रहे हैं, तो आपको ड्राउजिनेस का अनुभव हो सकता है, डॉक्टर कम खुराक के साथ इलाज शुरू कर सकता है।
  • फेन्टानिल, हाइड्रोकोडोन और मेथाडोन जैसी ओपियोइड जैसी दवाओं का प्रभाव मैक्सगेलिन कैप्सूल के साथ लिया जाने पर संभावित हो सकता है और इससे सांस लेने में कठिनाई हो सकती है, कोमा और कभी-कभी घातक हो सकता है।
  • ऑक्सीकोडोन जैसी दवा जो गंभीर दर्दनाक स्थिति के लिए इस्तेमाल की जाती है, अगर इसे ले लिया जाता है तो मेमोरी का नुकसान हो सकता है और सामान्य फिजिकल मूवमेंट करने की क्षमता हो सकती है।
  • अगर आप एंग्जायटी डिसऑर्डर और स्लीप डिसऑर्डर के लिए लोराज़ेपैम नामक दवा ले रहे हैं, तो आपको चक्कर आने और नींद आने का अनुभव हो सकता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
storageAndDisposal

मैक्सगेलिन 150 एमजी के भंडारण और निपटान

  • इसे 30°C से कम से स्टोर करें प्रकाश और नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

मैक्सगेलिन 150 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

  • ओवरडोज़ के लक्षण सामान्य साइड इफेक्ट जैसे नींद, बेचैनी, जलन आदि के समान हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं...
    अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इस दवा की दोगुनी खुराक न लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने सामान्य खुराक का शिड्यूल फॉलो करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैक्सगेलिन कैप्सूल एक सामान्य दर्दनिवारक है?

A: इस दवा का इस्तेमाल मस्तिष्क में तंत्रिका क्षति से जुड़े दर्द के इलाज के लिए किया जाता है। इस प्रकार का दर्द सामान्य दर्द निवारक से ठीक नहीं होता है। इसे सामान्य दर्दनिवारक के रूप में इस्तेमाल न करें और अगर आपके डॉक्टर द्वारा इसकी सलाह दी जाती है, तो आपको इस दवा का सेवन केवल तभी करना चाहिए।

Q: क्या मैं इस दवा को अपने आप लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

  • नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करते हैं तो भी आपको इस दवा को अपने आप लेना बंद नहीं करना चाहिए। आपका डॉक्टर निर्णय लेगा कि इसे कब रोकना है या खुराक को कम करना है। अगर आप अचानक इस दवा को बंद करते हैं, तो आपको...
    अधिक पढ़ें

Q: न्यूरोपैथिक दर्द क्या है?

  • मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी को त्वचा, मांसपेशियों और अन्य शरीर के हिस्सों से जानकारी स्थानांतरित करने के लिए जिम्मेदार नसों के नुकसान या चोट के कारण न्यूरोपैथिक दर्द होता है। यह मूल में स्वतः स्वतः होता...
    अधिक पढ़ें

Q: क्या मैं अपने दोस्त को भी इसकी सलाह दे सकता हूँ जिसके लक्षण मेरे जैसे ही हैं?

  • नहीं, आपके समान लक्षणों वाले किसी को इस दवा की सलाह सख्त रूप से प्रतिबंधित है। अपने डॉक्टर की पर्ची के बिना दवा का इस्तेमाल न करें। डॉक्टर किसी भी अंतर्निहित मेडिकल स्थिति और बीमारी की गंभीरता के आधार...
    अधिक पढ़ें
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मैक्सगैलिन
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/08/2026
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg