express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
हेपाकाइंड 150एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
हेपाकाइंड 150एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

हेपाकाइंड 150एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 385.00
331.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

हेपाकाइंड 300 एमजी विवरण

गोलबी 300 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल विभिन्न लिवर से संबंधित विकारों जैसे कि सिरोसिस, स्क्लेरोसिंग कोलांजाइटिस और लिवर डिसफंक्शन में पित्ताशय की पथरी का विघटन करने के लिए किया जाता है। पित्ताशय (लिवर के

अंतर्गत पाया जाने वाला एक छोटा अंग) में बनाए गए पाचन रस के कठोर डिपॉजिट होते हैं। यह मुख्य रूप से बाइल जूस में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने के कारण होता है। गोलबी 300 एमजी टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में उर्सोडॉक्सिकोलिक एसिड होता है। यह टैबलेट एक डिसॉल्विंग एजेंट के रूप में कार्य करता है, जो बाइल में कोलेस्ट्रॉल कंटेंट को कम करता है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹331.10
आप बचाएंगे₹53.90 (14% on MRP)
शामिल हैउरसोडोक्सीकोलिक एसिड / Ursodiol(300.0 एमजी)
थेरेपीड्रग्स फॉर कोलेलिथियासिस
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी उरसोडोक्सीकोलिक एसिड / Ursodiol(300.0 एमजी)
2 Generic Alternate(s)
Contains same composition as हेपाकाइंड 150एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

हेपाकाइंड 300 एमजी के इस्तेमाल

  • सिरोसिस और स्क्लेरोसिंग कोलांजाइटिस जैसे विभिन्न लिवर से संबंधित विकारों में कोलेस्ट्रॉल से बनाए गए पित्ताशय पत्थरों को विघटित करना।
  • लिवर डिसफंक्शन सिस्टिक फाइब्रोसिस (एक आनुवंशिक रोग जो फेफड़ों और पाचन तंत्र को प्रभावित करता है) से जुड़ा होता है।
contraindications

हेपाकाइंड 300 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको उर्सोडॉक्सिकोलिक एसिड या गोलबी 300 एमजी टैबलेट के किसी भी तत्व से एलर्जी है।
  • अगर आपके पेट या आंतों में अल्सर या ब्लीडिंग है।
  • अगर आपको लिवर से संबंधित विकार और नॉन-फंक्शनल गॉल ब्लैडर है।
  • अगर आपको हाल ही में अपनी आंत के किसी भी हिस्से की सर्जरी हुई है।
  • अगर आप पित्ताशय या पित्त मार्ग की सूजन/ब्लॉकेज से पीड़ित हैं।
  • अगर आप लिवर या आंत की स्थिति से पीड़ित हैं जो बाइल डक्ट को ब्लॉक करने जैसे बाइल पदार्थों के परिसंचरण को प्रभावित करता है।
sideEffects

हेपाकाइंड 300 एमजी के साइड इफेक्ट

  • उल्टी
  • जी मितलाना
  • दस्त (डायरिया)
  • चिपचिपाहट वाला मल
precautionsAndWarnings

हेपाकाइंड 300 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान गोलबी 300 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
चूंकि गर्भवती महिलाओं में सीमित सुरक्षा डेटा उपलब्ध है, इसलिए गोलबी 300 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल गर्भावस्था के दौरान नहीं किया जाना चाहिए, जब तक कि इसे डॉक्टर द्वारा आवश्यक नहीं माना जाता है और संभावित जोखिमों द्वारा लाभों को न्यायोचित नहीं किया जाता है। इलाज के दौरान उचित गर्भ निरोधन उपाय किए जाने चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं गोलबी 300 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह अज्ञात है कि उर्सोडॉक्सिकोलिक एसिड ब्रेस्टमिल्क में पास होता है या नहीं, इसलिए स्तनपान कराते समय गोलबी 300 एमजी टैबलेट की सलाह नहीं दी जाती है। स्तनपान के दौरान इस दवा का उपयोग करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने गोलबी 300 एमजी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह अपेक्षा नहीं की जाती है कि गोलबी 300 एमजी टैबलेट ड्राइव करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करेगा, लेकिन अगर आपको अच्छी तरह महसूस नहीं होता है या अलर्ट नहीं हो पाता है, तो आपको ड्राइविंग से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं गोलबी 300 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब और गोलबी 300 एमजी टैबलेट के बीच के इंटरैक्शन के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लगातार डायरिया का अनुभव होता है और डॉक्टर को तुरंत थेरेपी बंद करना चाहिए।
  • आपके लिवर की बीमारी या बाइल पैसेज में बाधा का इतिहास है, आपका डॉक्टर नियमित रूप से लिवर फंक्शन टेस्ट करने के लिए कह सकता है।
  • अगर आप इलाज के दौरान उच्च कोलेस्ट्रॉल डाइट से बचते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा क्योंकि इससे इस दवा की गतिविधि प्रभावित हो सकती है।
  • चिकित्सकीय सुधार की जांच करने के लिए आपका डॉक्टर आपसे उपचार के छह महीने बाद अल्ट्रासाउंड मांग सकता है।
  • अगर आप उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जब आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं, तो ऐसी महिलाओं को नॉन-हार्मोनल गर्भनिरोधक उपायों (शारीरिक बैरियर) या कम इस्ट्रोजन वाली मुंह से ली जाने वाली गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल...
    अधिक पढ़ें
modeOfAction

हेपाकाइंड 300 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

गोलबी 300 एमजी टैबलेट लिवर फंक्शन में सुधार करता है। यह एक घुलनशील एजेंट के रूप में काम करता है और इस प्रकार पित्त में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कम करता है और कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को नियंत्रित करता है...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

हेपाकाइंड 300 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • गोलबी 300 एमजी टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए। भोजन के बाद एक गिलास पानी के साथ इसे पूरी तरह निगलें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं। बेहतर होगा कि आप इसे एक तय सम...
    अधिक पढ़ें
interactions

हेपाकाइंड 300 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं गोलबी 300 एमजी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • कोलेस्ट्रॉल को कम करने वाली दवाओं जैसे कोलेस्टाइरामाइन या कोलेस्टिपॉल और कुछ एंटासिड दवाओं का एक साथ उपयोग इस दवा के प्रभाव को कम कर सकता है। इसलिए, इसे कम से कम 2 घंटों के बीच लिया जाना चाहिए।
  • अगर आपको गोलबी 300 एमजी टैबलेट लेने की सलाह दी जा रही है, तो गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए
  • इस दवा के अवशोषण को प्रभावित करने वाली अन्य दवाएं चारकोल और एंटीबायोटिक्स जैसे सिप्रोफ्लोक्सासिन, साइक्लोस्पोरिन जैसे इम्यूनोसप्रेसेंट, कोलेस्ट्रॉल को कम करने वाली दवाएं जैसे अटोर्वास्टेटिन और डैप्सोन...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

हेपाकाइंड 300 एमजी के भंडारण और निपटान

गोलबी 300 एमजी टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो डायरेक्ट सनलाइट, मॉइस्चर और हीट से सुरक्षित है। इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

हेपाकाइंड 300 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

इस टैबलेट की ओवरडोज़ का सबसे सामान्य लक्षण डायरिया है। अगर आपने गोलबी 300 एमजी टैबलेट की अत्यधिक खुराक ली है तो तुरंत अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप गोलबी 300 एमजी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। मिस्ड व्य...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मुझे गोलबी 300 एमजी टैबलेट के साथ इलाज के दौरान कोई सावधानी बरतनी होगी?

A: कभी-कभी आप मल में लगातार डायरिया या रक्त से पीड़ित हो सकते हैं। अगर आप तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा। इलाज के दौरान आपका डॉक्टर नियमित रूप से लिवर फंक्शन टेस्ट करने के लिए कह सकता है।

Q: क्या हाई ब्लड कोलेस्ट्रॉल लेवल के कारण पित्ताशय की पथरी होती है?

A: हाई ब्लड कोलेस्ट्रॉल लेवल कोलेस्ट्रॉल क्रिस्टल की अधिसंतृप्ति का कारण बन सकता है, जिससे पिछली बार गैलस्टोन बन सकता है।

Q: क्या गोलबी 300 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल उच्च बिलीरुबिन को कम करने के लिए किया जाता है?

A: नहीं, गोलबी 300 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल बिलीरुबिन के स्तर को कम करने के लिए नहीं किया जाता है। इस दवा का इस्तेमाल केवल उस स्थिति के लिए किया जाना चाहिए जिसके लिए इसे निर्धारित किया गया है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
हेपाकाइंड
Expires on or After
29/11/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 22 मार्च 2021 . 02:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg