express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ग्रामोसेफ ओ डिटी 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

ग्रामोसेफ ओ डिटी 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता माइक्रो लैब्स
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 107.74
92.6614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी विवरण

ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी एक एंटीबायोटिक दवा है जिसमें सेफिक्सिम अपने ऐक्टिव सामग्री के रूप में होती है। इसका इस्तेमाल मूत्रमार्ग, फेफड़ों, गले, वायुमार्ग, टॉन्सिल, मध्य कान और सर्वाइकल/यूरेट्र

ल संक्रमण के बैक्टीरियल संक्रमण के इलाज में किया जाता है। इसका इस्तेमाल टाइफाइड बुखार के इलाज के लिए भी किया जाता है। यह बैक्टीरिया की सेल की दीवार के संश्लेषण में हस्तक्षेप करके काम करता है, इससे संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है। ग्रामोसेफ-ओ को डॉक्टर द्वारा और सही खुराक और निर्धारित अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए। कोई भी खुराक न छोड़ें या इस दवा को खुद लेना बंद न करें। आपको एंटीबायोटिक दवाओं का कोर्स पूरा करना चाहिए और अपना इलाज बंद करना चाहिए, एंटीबायोटिक रेजिस्टेंस का कारण बनता है और दोबारा इन्फेक्शन भविष्य के इन्फेक्शन के लिए इस दवा को कम प्रभावी बनाता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹92.66
आप बचाएंगे₹15.08 (14% on MRP)
शामिल हैCefixime(200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Cefixime(200.0 एमजी)
uses

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के इस्तेमाल

  • ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी कान, नाक या साइनस (जैसे साइनसाइटिस), यूरिनरी सिस्टम (जैसे ब्लैडर और किडनी इन्फेक्शन), गले के इन्फेक्शन (जैसे टॉन्सिलाइटिस, फेरिंजाइटिस) और फेरिंगाइटिस (जैसे ब्रोंकाइटिस...
    अधिक पढ़ें
  • यह टाइफाइड (एंटेरिक) बुखार और गोनोरिया के लिए भी प्रभावी है।
contraindications

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको सेफिक्सिम या ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको पेनिसिलिन सहित किसी भी तरह के एंटीबायोटिक्स से एलर्जी हैं।
sideEffects

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • अपच
precautionsAndWarnings

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी ले सकती हूं?
A:
चूंकि गर्भावस्था के दौरान सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध है, इसलिए गर्भावस्था के दौरान ग्रामोसेफ-ओ का इस्तेमाल तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि इसे आपके डॉक्टर द्वारा आवश्यक न माना जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी ले सकती हूं?
A:
यह अज्ञात है कि सेफिक्सिम मां के दूध में जाता है या नहीं। इसलिए, अगर आपका इलाज ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी के साथ किया जाता है, तो अस्थायी रूप से नर्सिंग बंद करने की सलाह दी जाती है। अगर आप स्तनपान कराने के दौरान इस दवा का सेवन कर रही हैं, तो अपने बच्चे में डायरिया के लक्षणों के लिए निगरानी करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट DT का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी से भ्रम, परिवर्तित चेतना, कम अलर्ट महसूस होना, फिट जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं। अगर आप इनमें से किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं, तो ड्राइव या मशीनरी का उपयोग न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट DT के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब के साथ लिए जाने पर ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी के इंटरैक्शन पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, शराब इस दवा के साइड इफेक्ट को और भी खराब कर सकती है और इन्फेक्शन से रिकवरी में देरी कर सकती है। इस प्रकार, इस एंटीबायोटिक का सेवन करते समय शराब का सेवन न करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको अपने लिवर या किडनी में समस्या है।
  • ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी लेने के बाद आपको त्वचा की रिएक्शन का अनुभव होता है।
  • आपके एन्सेफेलोपैथी है या हुआ है (दूध या रोग जो मस्तिष्क को प्रभावित करता है और मस्तिष्क के कार्यों के तरीके में बदलाव करता है)।
  • आप हीमोलिटिक एनीमिया (एक स्थिति जिसमें लाल रक्त कोशिकाएं बनने से तेजी से टूट जाती हैं) नामक स्थिति से पीड़ित हैं।
  • आपको दस्त, पेट दर्द और बुखार का अनुभव होता है।
  • आप ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी का उपयोग करने के बाद किसी भी एलर्जिक रिएक्शन का विकास करते हैं।
modeOfAction

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ग्रामोसेफ-ओ में सेफिक्सिम 200एमजी टैबलेट डीटी बैक्टीरिया की सेल वॉल की वृद्धि को रोककर काम करता है, जिससे बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।
directionsForUse

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • बेहतर होगा कि आप इसे एक तय समय पर लें, ताकि अच्छे परिणाम पाए जा सकें और इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • हमेशा एंटीबायोटिक दवा का कोर्स पूरा करें और अपने आप बंद न करें।
interactions

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप कार्बामेज़ापीन (सीज़र के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा) और वारफेरिन जैसे ब्लड थिनर ले रहे हैं।
  • ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी क्लॉटिंग पैरामीटर में बदलाव कर सकता है और असामान्य ब्लीडिंग का जोखिम हो सकता है।
storageAndDisposal

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी को 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें, डायरेक्ट सनलाइट, हीट और मॉइस्चर से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ग्रामोसेफ ओ डीटी 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आप अधिकतम ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी लेते हैं, तो तुरंत मेडिकल केयर प्राप्त करें। अगर बड़ी मात्रा में लेने पर यह दवा एनसेफेलोपैथी (आपके मस्तिष्क को नुकसान) का जोखिम पैदा कर सकती है।

खुराक मिस हो गई है

एंटीबायोटिक्स का कोर्स पूरा करने की सलाह दी जाती है। कोई खुराक लेना न भूलें। अगर आप ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय ह...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं बुखार और सर्दी के लिए ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी एक उच्च एंटीबायोटिक है और गंभीर इन्फेक्शन के लिए आरक्षित है। यह दवा तभी ली जानी चाहिए जब आपका डॉक्टर इसे आपके लिए आवश्यक मानता है। इसके अलावा, यह दवा वायरल इन्फेक्शन के लिए नहीं है।

Q: अगर मुझे बेहतर महसूस हो रहा है तो क्या मैं ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करते हैं या इन्फेक्शन के लक्षण दूर हो जाते हैं तो भी आपको ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी लेना बंद नहीं करना चाहिए। एंटीबायोटिक रेजिस्टेंस और इन्फेक्शन के प्रभावी इलाज से बचने के लिए इस दवा के पूरे कोर्स को पूरा करें।

Q: अगर मुझे फ्लू है, तो क्या मैं ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी एक एंटीबायोटिक दवा है और फ्लू के खिलाफ प्रभावी नहीं है, जो आमतौर पर वायरस के कारण होती है।

Q: ग्रामोसेफ-ओ 200एमजी टैबलेट डीटी लेने के बाद मुझे डायरिया का अनुभव क्यों होगा?

A: एंटीबायोटिक्स हानिकारक बैक्टीरिया खत्म करने के साथ-साथ कोलोन के सामान्य बैक्टीरिया फ्लोरा पर भी असर डाल सकते हैं। इनमें से कुछ अच्छे बैक्टीरिया पाचन और अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें प्रभावित करने से इन प्रक्रियाओं में बदलाव हो सकता है। यही कारण है कि आपको एंटीबायोटिक उपचार के साथ दस्त का अनुभव होता है।

Q: ग्रामोसेफ ओ के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: दस्त, मिचली, उल्टी और पेट दर्द ग्रामोसेफ ओ के कुछ साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।

Q: आप ग्रामोसेफ ओ किस तरह से लेते हैं?

A: ग्रामोसेफ ओ डीटी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। बेहतर होगा कि आप इसे एक तय समय पर लें, ताकि अच्छे परिणाम पाए जा सकें और इसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक नहीं लेना चाहिए। हमेशा एंटीबायोटिक दवा का कोर्स पूरा करें और अपने आप बंद न करें।

Q: ग्रामोसेफ ओ का इस्तेमाल क्या है?

A: ग्रामोसेफ ओ कान, नाक या साइनस (जैसे साइनसाइटिस), यूरिनरी सिस्टम (जैसे ब्लैडर और किडनी इन्फेक्शन) और गले के इन्फेक्शन (जैसे टॉन्सिलाइटिस, फेरिंजाइटिस) और फेरिंजाइटिस (जैसे ब्रोंकाइटिस, न्यूमोनिया) के बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह टाइफाइड (एंटेरिक) बुखार और गोनोरिया के लिए भी प्रभावी है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ग्रामोसेफ ओ
Expires on or After
30/10/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg