express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता झाईडस हेल्थकेयर लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 290.40
249.7414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

फोल-एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल नियोनेटल न्यूरल ट्यूब दोषों के जोखिम को कम करने और गर्भावस्था से संबंधित एनीमिया और अन्य संबंधित गर्भावस्था की जटिलताओं को रोकने के लिए किया जाता है। इसमें कैल्शियम एल-5

-मिथाइलटेट्राहाइड्रोफोलेट (फोलेट), पाइरिडोक्सिन (विटामिन बी6) और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) होता है। फोल-एक्सटी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹249.74
आप बचाएंगे₹40.66 (14% on MRP)
शामिल हैकैल्शियम एल-5-मिथाइलटेट्राहाइड्रोफोलेट(1.0 मिलीग्राम) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (30.0 एमजी)
इस्तेमालगर्भावस्था से संबंधित एनीमिया को रोकें, नियोनेटल न्यूरल ट्यूब दोष
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी कैल्शियम एल-5-मिथाइलटेट्राहाइड्रोफोलेट(1.0 मिलीग्राम) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (30.0 एमजी)
uses

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फोल-एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल गर्भावस्था से संबंधित एनीमिया की रोकथाम में किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल नियोनेटल न्यूरल ट्यूब दोषों के जोखिम को कम करने में भी किया जाता है।
precautionsAndWarnings

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप स्तनपान करा रहे हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या आदि जैसी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है, इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको फोल-एक्सटी टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करने के लिए हैं और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फोल-एक्सटी टैबलेट में पाइरिडोक्सिन (विटामिन बी6), मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) और कैल्शियम एल-5-मिथाइलटेट्राहाइड्रोफोलेट (फोलेट) शामिल हैं।
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन B12 - रेड ब्लड सेल और DNA सिंथेसिस बनाने के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए यह आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी और हार्मोन के कामकाज में भी महत...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्शियम एल-5-मिथाइलटेट्राहाइड्रोफोलेट - यह फोलेट का एक स्रोत है और शरीर में उपयोग के लिए फोलिक एसिड का एक विकल्प है। यह डीएनए और अमीनो एसिड के संश्लेषण में वाइटल भूमिका निभाता है। यह कोशिका विभाजन और...
    अधिक पढ़ें
  • पाइरिडॉक्सिन या विटामिन B6 - यह तंत्रिका और इम्यून सिस्टम के रखरखाव के साथ मेटाबॉलिज्म में सुधार करने में मदद करता है।
directionsForUse

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार फोल-एक्सटी टैबलेट लें।
  • सुझाए गए से अधिक मात्रा में इसका सेवन न करें।
storageAndDisposal

फोल एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

फोल-एक्सटी टैबलेट को डायरेक्ट सनलाइट, मॉइस्चर और हीट से सुरक्षित एक स्वच्छ और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या स्तनपान के दौरान फोल-एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल किया जा सकता है?

A: स्तनपान कराते समय फोल-एक्सटी टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

Q: मुझे एक दिन में कितने फोल-एक्सटी टैबलेट लेने चाहिए?

A: फोल-एक्सटी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए। इसे सुझाए गए से अधिक न लें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फोल
Expires on or After
03/08/2024
नवीनतम अपडेट: 14 अक्टूबर 2021 . 10:38 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg