express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता फार्मेड प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 237.00
203.8214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

फोल 123 कैप्सूल एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है, विशेष रूप से गर्भवती महिला के लिए। इसमें फोलिक एसिड, मेकोबालामिन और डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड (डीएचए) शामिल है। फोल 123 कैप्सूल गर्भवती महिला को कमी से बचने के लिए पोषण प्रदान करता है। यह शरीर के कार्यों को बेहतर बनाने और रक्त की गुणवत्ता में सुधार करने में भी मदद करता है। इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें और अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹203.82
आप बचाएंगे₹33.18 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + डोकोसाहेक्सानोइक एसिड (200.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + डोकोसाहेक्सानोइक एसिड (200.0 एमजी)
uses

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फोल 123 कैप्सूल गर्भवती महिला के लिए न्यूट्रीशन सप्लीमेंटेशन प्रदान करने में मदद करता है।
  • रक्त की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है।
  • अंगों के विकास और भ्रूण की वृद्धि में मदद करता है।
  • निर्धारित जन्म की रोकथाम में मदद करता है।
ingredients

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फोल 123 कैप्सूल में फोलिक एसिड, मेकोबालामिन और डोकोसेहेक्सोनोइक एसिड (डीएचए) होता है। यह विटामिनों की कमी को बहाल करने और रोकने में मदद करता है, विशेष रूप से गर्भवती महिला में।
  • फोलिक एसिड डीएनए और अमीनो एसिड सिंथेसिस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह बढ़ते बच्चे के मस्तिष्क और मेरुदंड के विकास के लिए भी आवश्य...
    अधिक पढ़ें
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन B12 रक्त की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण उत्पन्न करने के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन ...
    अधिक पढ़ें
  • बच्चे के विकास और विचारशील कौशल के लिए डीएचए महत्वपूर्ण है और मेमोरी में सुधार करता है। यह गर्भावस्था और शुरुआती बचपन के दौरान मस्तिष्क के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके अलावा, कार्डियोवै...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आप डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी किसी भी मौजूदा मेडिकल स्थिति से पीड़ित हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको फोल 123 कैप्सूल के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और यह अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार फोल 123 कैप्सूल लें।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • अगर आप इसे इष्टतम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेना चाहिए, तो यह सबसे अच्छा होगा।
storageAndDisposal

फोल 123 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • फोल 123 कैप्सूल को सूखी जगह पर स्टोर करें, जो प्रकाश से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं फोल 123 कैप्सूल की खुराक लेना भूल गया हूं तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: अगर आप फोल 123 कैप्सूल की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। भूल गए डोज़ के लिए डबल डोज़ न लें।
नवीनतम अपडेट: 19 जुलाई 2022 . 11:48 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg