express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल

निर्माता मेंडिन फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 208.17
183.1912% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल विवरण

कार्मोज़ाइम सिरप एक कार्मिनेटिव है जो पाचन में सुधार करता है। इसमें डायस्टेज़, पैपेन, विटामिन बी12, नायसिनामाइड, नक्स वोमिका टिंक्चर, इलायची टिंक्चर, क्लोरोफॉर्म, विटामिन बी12, नायसिनामाइड केसीन और श

राब जैसे घटकों का कॉम्बिनेशन है। यह सिरप अपच और चमक जैसी स्थितियों से राहत देने में मदद करता है। कार्मोज़ाइम सिरप अपच के कारण पेट दर्द को कम करने में भी मदद करता है। अगर आप गर्भवती या नर्सिंग महिला हैं, तो कार्मोज़ाइम सिरप लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹183.19
आप बचाएंगे₹24.98 (12% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.25 एमजी) + पेपेन(2.5 एमजी) + नक्स वोमिका टिंक्चर (0.0125 एमएल + क्लोरोफॉर्म (225.0 एमजी) + केसीन (5.0 %) + डायस्टेज / अल्फा एमायलेस (150.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.5 एमजी) + कंपाउंड कार्डोमम टिंक्चर (0.005 एमएल
इस्तेमालकार्मिनेटिव
थेरेपीडाइजेस्टेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.25 एमजी) + पेपेन(2.5 एमजी) + नक्स वोमिका टिंक्चर (0.0125 एमएल + क्लोरोफॉर्म (225.0 एमजी) + केसीन (5.0 %) + डायस्टेज / अल्फा एमायलेस (150.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.5 एमजी) + कंपाउंड कार्डोमम टिंक्चर (0.005 एमएल
uses

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल के इस्तेमाल

  • कार्मोज़ाइम सिरप अपच और समतलता से राहत देने में मदद करता है।
  • यह अपच के कारण पेट में दर्द से राहत देने में भी मदद करता है।
precautionsAndWarnings

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको कार्मोज़ाइम सिरप के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको लिवर या किडनी संबंधी विकार, पेट के अल्सर, डायबिटीज आदि जैसी कोई भी तरह की पहले से मौजूद स्वास्थ्य स्थिति है।
  • आप गर्भवती हैं, गर्भवती हो सकती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल के सामग्री और लाभ

  • कार्मोज़ाइम सिरप में डायस्टेज, पेपेन, विटामिन बी12, नायसिनामाइड, नक्स वोमिका टिंक्चर, इलायची टिंक्चर, क्लोरोफॉर्म, कैसीन और शराब शामिल हैं।
  • इन घटकों का संयुक्त प्रभाव अपच, ब्लोटिंग, पेट और आंतों के मुद्दों आदि से राहत देने में मदद करता है।
  • पेपेन और डायस्टेज एंजाइम हैं जो पाचन सहायता के रूप में कार्य करते हैं और पाचन संबंधी समस्याओं जैसे ब्लोटिंग, कब्ज, ऐंठन, चमक आदि से राहत देने की प्रवृत्ति रखते हैं।
  • यह भूख को बढ़ाता है और पाचन में सुधार करता है। यह पेट के अपच के मूल कारण को ठीक करने में मदद करता है और पेट की आंतरिक परत की सुरक्षा करता है।
directionsForUse

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • कार्मोज़ाइम सिरप को आपके भोजन के बाद लिया जा सकता है और दिन में 2 से 3 बार या आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार 10 एमएल (2 पूरे चम्मच) ले सकते हैं।
  • इस्तेमाल से पहले बोतल को हिलाएं।
  • मात्रा को मापने के लिए मापन कैप का उपयोग करें।
  • डॉक्टर द्वारा सुझाई गई मात्रा से अधिक न हों।
  • अगर आप इसे सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते/प्रशासित करते हैं और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेना चाहिए।
storageAndDisposal

450एमएल सिरप की कार्मोज़ाइम बोतल के भंडारण और निपटान

  • कार्मोज़ाइम सिरप एक सूखी जगह पर, प्रकाश, गर्मी और नमी से सुरक्षित।
  • समाप्ति के बाद इस दवा को न लगाएं।
  • इस्तेमाल के बाद बोतल को सही तरीके से बंद रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या पाचन में सुधार करने के लिए कोई प्राकृतिक उपचार हैं?

A: रेशेदार भोजन होना। अपने आहार में तरल पदार्थ का सेवन बढ़ाएं। अपने आहार में स्वस्थ वसा जैसे कि चिया बीज, मछली आदि शामिल करें. धूम्रपान, ओवर-ड्रिंकिंग, देर रात खाना आदि जैसी खराब आदतों को खाएं।

Q: क्या मैं कार्मोज़ाइम सिरप लेते समय शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?

A: शराब और दवा के बीच कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। हालांकि, शराब का लंबे समय तक इस्तेमाल आपके इम्यून सिस्टम को कमजोर बनाता है और रोगजनकों और इन्फेक्शन के लिए शरीर की प्रतिक्रिया को कमजोर बनाता है। अगर आप अक्सर पीते हैं तो अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या कार्मोज़ाइम सिरप बच्चों को दिया जा सकता है?

A: बच्चों में कार्मोज़ाइम सिरप के इस्तेमाल के बारे में सीमित जानकारी है। बच्चों को इसे देने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: कार्मोज़ाइम सिरप का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: कार्मोज़ाइम सिरप अपच और समतलता से राहत देने में मदद करता है। यह अपच के कारण पेट में दर्द से राहत देने में भी मदद करता है।

Q: क्या कार्मोज़ाइम को रोजाना लिया जा सकता है?

A: आप कार्मोज़ाइम सिरप को रोजाना ले सकते हैं लेकिन केवल निर्धारित अवधि के लिए ही ले सकते हैं। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

Q: कार्मोज़ाइम सिरप का फंक्शन क्या है?

  • कार्मोज़ाइम सिरप में डायस्टेज, पेपेन, विटामिन बी12, नायसिनामाइड, नक्स वोमिका टिंक्चर, इलायची टिंक्चर, क्लोरोफॉर्म, कैसीन और शराब शामिल हैं।
  • इन घटकों का संयुक्त प्रभाव अपच, ब्लोटिंग, पेट और आंतों के मुद्दों आदि से राहत देने में मदद करता है।
  • पेपेन और डायस्टेज एंजाइम हैं जो पाचन सहायता के रूप में कार्य करते हैं और पाचन संबंधी समस्याओं जैसे ब्लोटिंग, कब्ज, ऐंठन, चमक आदि से राहत देने की प्रवृत्ति रखते हैं।
  • यह भूख को बढ़ाता है और पाचन में सुधार करता है। यह पेट के अपच के मूल कारण को ठीक करने में मदद करता है और पेट की आंतरिक परत की सुरक्षा करता है।

Q: क्या कार्मोज़ाइम एसिडिटी के लिए अच्छा है?

A: कार्मोज़ाइम सिरप एक कार्मिनेटिव है जो पाचन में सुधार करता है और अपच और फ्लैच्युलेंस जैसी स्थितियों से राहत देने में मदद करता है। एसिडिटी के लिए इसका उपयोग करने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

Q: कार्मोज़ाइम सिरप की रचना क्या है?

A: कार्मोज़ाइम सिरप कंपोजीशन में डायस्टेज, पैपेन, विटामिन बी12, नायसिनामाइड, नक्स वोमिका टिंक्चर, कार्डमम टिंक्चर, क्लोरोफॉर्म, विटामिन बी12, नायसिनामाइड कैसीन और अल्कोहल जैसे तत्वों का कॉम्बिनेशन शामिल है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
कार्मोज़ाइम
Expires on or After
21/12/2024
नवीनतम अपडेट: 07 अगस्त 2024 . 07:55 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg