express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

कैंडीफोर्स 200एमजी 7 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 7 कैप्सूल
136.79*
MRP 160.93
15% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

कैंडीफोर्स 200 एमजी विवरण

कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल एक दवा है जिसका इस्तेमाल फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। यह फंगस की वृद्धि को रोककर काम करता है और मुंह, गले, योनि, उंगलियों और पैरों के इन्फेक्शन के इलाज में असरदार है। यह फंगी की कोशिका झिल्ली को नुकसान पहुंचाता है, जिससे उनकी मृत्यु हो जाती है।

आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल को ठीक से लेना महत्वपूर्ण है। खाने के साथ पूरा कैप्सूल निगलें। सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने के लिए, इसे नियमित अंतराल पर लें और जब तक आपका प्रिस्क्रिप्शन पूरा नहीं हो जाता, तब तक इसका इस्तेमाल जारी रखें, भले ही आपको बेहतर महसूस हो। दवा को बहुत जल्द बंद करने से इन्फेक्शन वापस आ सकता है, और खोई हुई खुराक भविष्य में इलाज करना मुश्किल होने वाले इन्फेक्शन के विकास की संभावनाओं को बढ़ा सकती है। इट्राकोनाजोल के साथ कुछ अन्य कैप्सूल हैं क्योंकि उनकी रचना आईटी मेक 200एमजी कैप्सूल, कैंडिट्रल 200एमजी कैप्सूल, आइट्रोम्ड 200एमजी कैप्सूल, इट्रांक्योर 200एमजी कैप्सूल, और इटास्पोर 200एमजी कैप्सूल हैं।

अगर आपकी स्थिति में सुधार नहीं होता है या बिगड़ जाता है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा को लेते समय, अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना महत्वपूर्ण है, संक्रमित क्षेत्र को साफ और सूखा रखें और अपने कपड़ों को अलग से धोएं। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, व्यक्तिगत वस्तुओं जैसे तौलिए या कपड़े, अन्य के साथ साझा करने से बचें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹136.79
आप बचाएंगे₹24.14 (15% on MRP)
शामिल हैइट्राकोनाजोल (200.0 एमजी)
इस्तेमालफंगल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टसिरदर्द, पेट में परेशानी, बीमार महसूस करना, उल्टी, दस्त (डायरिया)
थेरेपीएंटी-फंगल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी इट्राकोनाजोल (200.0 एमजी)
21 Generic Alternate(s)
Contains same composition as कैंडीफोर्स 200एमजी 7 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

कैंडीफोर्स 200 एमजी के इस्तेमाल

कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल एक एंटीफंगल दवा है जिसका इस्तेमाल नाखूनों सहित मुंह, गले, योनि और शरीर के अन्य भागों के फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

कैंडीफोर्स 200 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इट्राकोनाजोल, अन्य समान दवाओं या कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको लिवर की समस्याएं या हृदय से संबंधित विकार हैं जैसे अनियमित दिल की धड़कन।
  • अगर आप गर्भवती हैं या बच्चे के लिए प्लानिंग कर रहे हैं।
sideEffects

कैंडीफोर्स 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • पेट में दर्द
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
precautionsAndWarnings

कैंडीफोर्स 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
कैंडीफोर्स 200 गर्भवती महिलाओं द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए। अगर गर्भावस्था के दौरान उपयोग किया जाता है तो गर्भावस्था के दौरान गर्भावस्था में होने वाली गंभीर जन्म दोषों सहित भ्रूण हानि का जोखिम बढ़ाता है। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने के दौरान इससे बचें, क्योंकि यह मां के दूध में जाता है और बच्चे को प्रभावित करता है।
driving

ड्राइविंग

Q:
क्या मैं कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लेने के बाद ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
कैंडिफोर्स किसी व्यक्ति की ड्राइविंग क्षमता में हस्तक्षेप करने के लिए नहीं जाना जाता है। इस दवा का इस्तेमाल करते समय चक्कर आना और सुनवाई खोने जैसे साइड इफेक्ट का अनुभव हो गया है। अगर आप लक्षणों को देखते हैं, तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लेते समय शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा शराब के साथ इंटरैक्ट नहीं करती है। डॉक्टर की सलाह लें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके लिवर या किडनी की बीमारी, अनियमित लय का हृदय विकार, रक्त में असामान्य इलेक्ट्रोलाइट स्तर या एड्रिनल डिसफंक्शन था।
  • अगर आप सांस लेने में तकलीफ, वजन बढ़ने, पैरों या पेट में सूजन, थकान से पीड़ित हैं, तो इस दवा को लेना बंद दें, क्योंकि ये हार्ट फेलियर के लक्षण हो सकते हैं।
directionsForUse

कैंडीफोर्स 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलना।
  • इष्टतम लाभ प्राप्त करने के लिए भोजन के साथ लें। इस दवा को तोड़ना, टूटना या चबाना न भूलें। डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लें।
storageAndDisposal

कैंडीफोर्स 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर स्टोर करें, अतिरिक्त गर्मी और नमी से दूर रहें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

कैंडीफोर्स 200 एमजी के क्विक टिप्स

  • कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल मुंह, त्वचा, योनि और शरीर के अन्य क्षेत्रों में फंगल इन्फेक्शन का इलाज करने में मदद करता है। अगर आपको बेहतर महसूस होता है, तो भी कोई खुराक न भूलें और इलाज का पूरा कोर्स पूरा करे...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा का उपयोग करते समय गर्भावस्था से बचने के लिए, गर्भनिरोधन की विश्वसनीय विधि का उपयोग करें। कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लेने के बाद 2 घंटों के भीतर एंटासिड का सेवन न करें। इलाज शुरू करने से पहले और इसक...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप आंखों या त्वचा, काले मूत्र या पेट दर्द का पीलापन देखते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आपको एलर्जिक रिएक्शन, तंत्रिका असुविधा या श्रवण नुकसान का अनुभव होता है, तो कृपया अपने डॉक्टर को सूच...
    अधिक पढ़ें
  • कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल का इस्तेमाल करते समय गर्भावस्था से बचने के लिए, गर्भनिरोधक विधि का इस्तेमाल करें। कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लेने के 2 घंटों के भीतर एंटासिड न लें।
  • कैंडीफोर्स 200 एमजी कैप्सूल के कारण डायरिया, मिचली, पेट दर्द, ब्लोटिंग, चक्कर आना, थकान, सिरदर्द और मासिक धर्म संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।
dosage

कैंडीफोर्स 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

कैंडीफोर्स 200 एमजी कैप्सूल की अधिकता से अनियमित हार्टबीट, फिट, सिरदर्द, पेट दर्द, मिचली और उल्टी हो सकती है। अगर आपने बहुत सारा कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लिया है, तो डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।
modeOfAction

कैंडीफोर्स 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

यह उनकी कोशिका झिल्ली के खिलाफ कार्रवाई के कारण यीस्ट और फंगी इन्फेक्शन के खिलाफ असरदार है। इट्राकोनाजोल कोशिका की दीवार संश्लेषण के लिए आवश्यक एंजाइम को रोककर फंगस या यीस्ट में कोशिका झिल्ली के निर्म...
अधिक पढ़ें
interactions

कैंडीफोर्स 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल के साथ इस्तेमाल किए जाने पर, एसिडिटी को कम करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं, इस दवा के प्रभाव में हस्तक्षेप कर सकती हैं। उनके इस्तेमाल से एक साथ बचना चाहिए। अगर एंटासिड क...
    अधिक पढ़ें
  • आइसोनायाज़िड, रिफाब्यूटिन, रिफैम्पिसिन जैसे एंटीबायोटिक्स, कार्बामेज़ापीन जैसी फिट्स को कम करने के लिए उपयोग करने वाली दवाएं, एफाविरेंज जैसी एंटीवायरल दवाएं, सेंट जॉन्स वोर्ट जैसी हर्बल दवाओं के साथ कै...
    अधिक पढ़ें
  • कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल के साथ एक साथ इस्तेमाल किए जाने पर साइप्रोफ्लॉक्सिसिन और क्लैरीथ्रोमाइसिन जैसी एंटीबायोटिक्स और रिटोनावीर जैसी एंटीवायरल दवाएं इस दवा की प्रभावशीलता को बढ़ाती हैं और साइड इफेक्ट ...
    अधिक पढ़ें
  • इंटरैक्शन से बचने के लिए, इस दवा को लेते समय ली जाने वाली अन्य दवा या हर्बल सप्लीमेंट के बारे में डॉक्टर से बात करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कैंडीफोर्स 200 बनाम इट्राकोनाजोल कैप्सूल, क्या वे समान हैं?

A: हां, इट्राकोनाजोल कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल में मौजूद ऐक्टिव तत्व है। यह कैप्सूल एक एंटीफंगल दवा है और इसका इस्तेमाल मुंह, गले, योनि, फिंगरनेल्स और टोनेल्स सहित शरीर के विभिन्न भागों में फंगी के इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल कवक की वृद्धि को रोककर और उनकी कोशिकाओं की झिल्लियों को नष्ट करके काम करता है।

Q: दवा शुरू करने से पहले मुझे अपने डॉक्टर को क्या बताना चाहिए?

A: अन्य मेडिकल स्थितियों के बारे में यौन गतिविधि और गर्भनिरोधकों के उपयोग के बारे में डॉक्टर को सूचित करें और चल रही दवा का उल्लेख करें।

Q: क्या इस दवा के लिए कोई विशिष्ट स्टोरेज स्थिति है?

A: अतिरिक्त गर्मी और नमी से कमरे के तापमान पर स्टोर करें। इस दवा को लेने से पहले समाप्ति तिथि चेक करें।

Q: क्या पुरुषों द्वारा कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल लिया जा सकता है?

A: हां, कैंडिफोर्स पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा लिया जा सकता है।

Q: मुझे इस दवा को कितने समय तक लेना चाहिए?

A: आपको इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित और अवधि के अनुसार लेना चाहिए। इसे बहुत लंबे समय तक लेना सामान्य माइक्रोबियल फ्लोरा को प्रभावित कर सकता है और एंटी-फंगल दवाओं का प्रतिरोध कर सकता है।

Q: मुझे कैंडीफोर्स 200 कब लेना चाहिए?

A: कैंडीफोर्स 200 को डॉक्टर द्वारा बताए गए भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जाना चाहिए। सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए भोजन के बाद इसे लेना सबसे अच्छा है।

Q: क्या कैंडिफोर्स एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, कैंडिफोर्स स्टेरॉयड नहीं है। इसमें इट्राकोनाजोल एक ऐक्टिव सामग्री के रूप में शामिल है जो दवाओं के एंटी-फंगल ग्रुप से संबंधित है। यह विभिन्न फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए असरदार है।

Q: क्या कैंडीफोर्स 200 रिंगवर्म के लिए अच्छा है?

A: हां, रिंगवर्म इन्फेक्शन के इलाज के लिए कैंडीफोर्स 200 कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह त्वचा और नाखूनों का एक प्रकार का फंगल इन्फेक्शन है। यह दवा एक एंटीफंगल दवा है, इस प्रकार रिंगवर्म इन्फेक्शन के लिए प्रभावी है। आपका डॉक्टर आपको स्थिति और इसकी गंभीरता के आधार पर इस दवा की सलाह दे सकता है। सेल्फ-मेडिकेशन से बचें।
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg