express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ब्लाडमीर 25एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

ब्लाडमीर 25एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता अलेम्बिक फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 418.20
359.6514% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ब्लाडमीर 50 एमजी विवरण

ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट में माइराबिग्रॉन को इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया गया है। यह ओवरऐक्टिव ब्लैडर सिंड्रोम के इलाज में असरदार है (लक्षणों में अचानक और अनियंत्रित मूत्रत्याग की आवश्यकता श

ामिल है)। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। जब तक डॉक्टर इसे न करने के लिए कहे, तब तक इस दवा को लेना बंद न करें। इस दवा का उपयोग करने से पहले, अपने विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹359.65
आप बचाएंगे₹58.55 (14% on MRP)
शामिल हैमाइराबिग्रॉन (50.0 एमजी)
इस्तेमालओवरऐक्टिव ब्लैडर (ओएबी) सिंड्रोम
साइड इफेक्टधड़कन तेज़ होना, चक्कर आना, जी मितलाना, कब्ज, यूटीआई
थेरेपीमूत्रमार्ग के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी माइराबिग्रॉन (50.0 एमजी)
uses

ब्लाडमीर 50 एमजी के इस्तेमाल

ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट का इस्तेमाल अक्सर पेशाब करने, अचानक और अनियंत्रित आग्रह जैसे मूत्राशय के लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ब्लाडमीर 50 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको माइराबिग्रॉन या ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपका ब्लड प्रेशर बहुत अधिक और अनियंत्रित है।
sideEffects

ब्लाडमीर 50 एमजी के साइड इफेक्ट

  • धड़कन तेज़ होना
  • चक्कर आना
  • जी मितलाना
  • कब्ज
  • यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन (यूटीआई)
  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

ब्लाडमीर 50 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
इसकी सुरक्षा पर उपलब्ध सीमित जानकारी के कारण गर्भावस्था के दौरान इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। इस दवा को केवल तभी लें जब इसे स्पष्ट रूप से आवश्यक माना जाए। गर्भवती हो सकने वाली महिलाओं को उचित जन्म नियंत्रण उपायों (प्रतिबंध) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। इस दवा का उपयोग करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इस दवा का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इस दवा के घटक आपके दूध में जा सकते हैं। इस दवा का उपयोग करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा ड्राइव करने या मशीनरी का इस्तेमाल करने की आपकी क्षमता को प्रभावित नहीं करती है, हालांकि अगर आपको चक्कर आने जैसे साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो आपको ड्राइविंग या मशीनों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि इस दवा के साथ शराब का कोई ज्ञात इंटरैक्शन नहीं है। इसलिए अगर आप अक्सर पीते हैं तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पहले से मौजूद कोई मेडिकल स्थिति जैसे कि किडनी या लिवर की बीमारियां आदि होती हैं।
  • आपका इतिहास पहले से ही हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित है, फिर डॉक्टर आपसे इलाज के दौरान ब्लड प्रेशर की निगरानी करने के लिए कह सकता है, क्योंकि इससे ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है।
  • आपको ब्लैडर खाली करने में समस्या हो रही है।
  • आपको हृदय से संबंधित कोई समस्या है और उनके लिए दवाओं पर हैं।
  • आप पहले से ही एंटी-इन्फेक्टिव, मस्तिष्क से संबंधित दवाएं या हार्ट दवाएं, एंटी-एलर्जिक दवाएं आदि दवाएं ले रहे हैं।
  • ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
modeOfAction

ब्लाडमीर 50 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट में माइराबिग्रॉन एक विशिष्ट ब्लैडर मसल को आराम देकर काम करता है जो ब्लैडर को अधिक पेशाब करने में मदद करता है, इस प्रकार तुरंत, बार-बार या अनियंत्रित पेशाब करने की आवश्यकता को र...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

ब्लाडमीर 50 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा को गिलास पानी या दूध के साथ लें। आप इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना ले सकते हैं। दवा को तोड़ें, कुचलें या चबाएं नहीं। इसे नियमित रूप से और एक निश्चित समय पर लेना आवश्यक है। अपने डॉक्टर के निर्द...
अधिक पढ़ें
interactions

ब्लाडमीर 50 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट की कार्रवाई में हस्तक्षेप कर सकती हैं, अगर इसे एक ही समय पर लिया जाता है। आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं के बारे में हमेशा अपने डॉक्टर को सूचित करें, जिसमें सभी न...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से, अगर आप मस्तिष्क से संबंधित विकारों के लिए दवाएं जैसे कि इमीप्रामिन, डेसिप्रमीन और दिल से संबंधित विकारों के लिए दवाएं जैसे कि डिजॉक्सिन आदि ले रहे हैं. एक साथ उपयोग सावधानीपूर्वक किया जा...
    अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

ब्लाडमीर 50 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट को नमी और गर्मी से सुरक्षित कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

ब्लाडमीर 50 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

इस दवा से अधिक पैल्पिटेशन और पल्स रेट जैसे लक्षण हो सकते हैं। अगर आपको किसी भी लक्षण का अनुभव होता है या आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक ले लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करे...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल खुराक लेने से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट का इस्तेमाल बच्चों में किया जा सकता है?

A: नहीं, 18 वर्ष से कम आयु के मरीजों को इसकी सलाह नहीं दी जाती है।

Q: क्या ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट से व्यसन होता है?

A: नहीं, यह दवा एडिक्शन का कारण नहीं है। हालांकि, इसका इस्तेमाल आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक और अवधि के अनुसार किया जाना चाहिए।

Q: ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट को कितना समय लगना चाहिए?

A: ब्लाडमीर 25एमजी टैब्लेट को डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक लिया जाना चाहिए। सभी निर्देशों का पालन करें और इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ब्लाडमीर
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 05 जुलाई 2021 . 10:51 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg