express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 429.00
368.9414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल हड्डियों की बीमारियों जैसे ऑस्टियोपोरोसिस और विभिन्न प्रकार के एनीमिया के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में भी किया जा सकता है, जिससे हड्डियों और जोड़ों को स्वस्थ बनाए रखने में मदद मिलती है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन B9), कैल्शियम कार्बोनेट, मिथाइलकोबालामिन (विटामिन B12), बोरॉन, कैल्सीट्रियोल (विटामिन D का एक रूप), और ओमेगा-3 फैटी एसिड शामिल हैं।

विटामिन D3 एक आवश्यक पोषक तत्व है जिसे शरीर को हमारे द्वारा खाने वाले भोजन से कैल्शियम और फॉस्फोरस को अवशोषित करना होता है। इसे इम्यून सिस्टम पर सकारात्मक प्रभाव डालना और रोग की रोकथाम में सहायता करना भी जाना जाता है। शरीर की मांसपेशियों, तंत्रिकाओं और कोशिकाओं के साथ-साथ हड्डी के स्वास्थ्य के उचित कार्य के लिए कैल्शियम आवश्यक है। टिशू और सेल की वृद्धि और मरम्मत के लिए फॉस्फोरस की आवश्यकता होती है.

स्वस्थ और संतुलित आहार के रिप्लेसमेंट के रूप में डाइटरी सप्लीमेंट का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी नई डाइटरी सप्लीमेंट रुटीन शुरू करने से पहले, हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। बायो डी3 मैक्स कैप्सूल लेते समय, अपने डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। BIO-D3 अधिकतम सॉफ्ट जिलेटिन कैप्सूल को आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित खुराक और अवधि में भोजन के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है। किसी भी खुराक से बचने के लिए इस दवा को एक निश्चित समय पर लेने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹368.94
आप बचाएंगे₹60.06 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (400.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (0.25 एमसीजी) + ओमेगा 3 फैटी एसिड(300.0 एमजी) + कैल्शियम कार्बोनेट (500.0 एमजी) + बोरॉन(1.5 एमजी)
इस्तेमालपोषण की कमी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (400.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (0.25 एमसीजी) + ओमेगा 3 फैटी एसिड(300.0 एमजी) + कैल्शियम कार्बोनेट (500.0 एमजी) + बोरॉन(1.5 एमजी)
uses

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल ऑस्टियोपोरोसिस, हड्डियों के विकारों और विभिन्न प्रकार के एनीमिया के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • कैल्सीट्रियोल, ओमेगा-3 फैटी एसिड, मिथाइलकोबालामिन, फोलिक एसिड, बोरॉन और कैल्शियम की कमी को रोकने के लिए।
  • गर्भावस्था, स्तनपान के दौरान, सर्जरी के बाद या कुपोषण की स्थिति में डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में।
  • स्वस्थ हड्डियों और जोड़ों और बेहतर तंत्रिका कार्य के लिए।
ingredients

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • बायो डी3 मैक्स कैप्सूल में फोलिक एसिड (विटामिन बी9), कैल्शियम कार्बोनेट, मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12), बोरॉन, कैल्सीट्रियोल (विटामिन डी का एक रूप) और ओमेगा-3 तीन फैटी एसिड होते हैं।
  • विटामिन B9, या फोलिक एसिड, एक आवश्यक विटामिन है जो DNA में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और अमीनो एसिड का संश्लेषण करता है। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह बढ़ते शिशु...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्शियम शरीर के सबसे अच्छे खनिजों में से एक है, जो महत्वपूर्ण मेटाबॉलिक फंक्शन के लिए आवश्यक है। सबसे प्रमुख रूप से, हड्डियों और दांतों के निर्माण और रखरखाव के लिए इसकी आवश्यकता होती है। यह तंत्रिका ...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण का उत्पादन करने के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबॉलिज्म, फर्टिलिटी और हार्मोन के कार्य में भी महत्वपूर्...
    अधिक पढ़ें
  • बोरॉन: यह हड्डियों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है। यह प्रजनन और विकास, कैल्शियम मेटाबोलिज्म और हड्डियों के निर्माण जैसे कार्यों को भी लाभ पहुंचा सकता है, और यह विशिष्ट मस्तिष्क कार्यों, इम्यूनिटी और ...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्सीट्रियोल या विटामिन डी: यह आंतों से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, विकास और पुनरुत्पादन के लिए महत्वपूर्ण है। यह रोगियों में कैल्शियम और ह...
    अधिक पढ़ें
  • ओमेगा 3 फैटी एसिड: शरीर को अनुकूल मेटाबोलिज्म के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण वसाओं में से एक। यह कोशिका झिल्ली के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह विभिन्न शरीर के कार्यों को नियंत्रित करने के लिए जिम...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है।
  • आप अन्य दवाओं या सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको बायो डी3 मैक्स कैप्सूल नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • बायो डी3 मैक्स कैप्सूल को आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन न करें।
  • कृपया इस कैप्सूल को चाय या कॉफी के साथ लेने से बचें।
storageAndDisposal

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • बायो डी3 मैक्स कैप्सूल को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर किया जाना चाहिए, जो प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित होना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

बायो डी3 अधिकतम 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल हड्डियों की बीमारियों जैसे ऑस्टियोपोरोसिस और विभिन्न प्रकार के एनीमिया के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में भी किया जा सकता है, जिससे स्वस्थ हड्डियों और जोड़ों को बनाए रखने में मदद मिलती है।
  • इसका इस्तेमाल गर्भावस्था, स्तनपान के दौरान, सर्जरी के बाद या पोषण की कमी की स्थिति में डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है।
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • अगर आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की कोई समस्या है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको बायो डी3 मैक्स कैप्सूल नहीं लेना चाहिए।
  • निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन न करें।
  • चाय या कॉफी के साथ इस कैप्सूल को लेने से बचें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कैल्सीट्रिओल, ओमेगा 3 फैटी एसिड, मिथाइलकोबालामिन (विटामिन B12), फोलिक एसिड (विटामिन B9), बोरॉन और कैल्शियम कार्बोनेट में कौन से भोजन समृद्ध है?

  • दूध, दही, चीज़, योगर्ट, पनीर और अन्य डेयरी उत्पाद
  • गोभी, ब्रोकोली, ड्राइड एंड कुक्ड बीन्स, आलू, पालक, सोयाबीन
  • सेब, नारंगी, केला जैसे फल
  • मांस, मछली, मशरूम, मुर्गी, अंडे, दूध, नट और दूध के प्रोडक्ट

Q: बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: बायो डी3 मैक्स कैप्सूल आपके शरीर में कैल्सिट्रियोल, ओमेगा 3 फैटी एसिड, मिथाइलकोबालामिन, फोलिक एसिड, बोरॉन और कैल्सियम कार्बोनेट की स्थिति में सुधार करता है जैसे ऑस्टियोपोरोसिस, एनीमिया या न्यूट्रिशनल मेलेबसॉर्प्शन की स्थिति।

Q: क्या बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल गर्भावस्था में किया जा सकता है?

A: हां, आप गर्भावस्था के दौरान बायो डी3 मैक्स कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है।

Q: क्या मैं बायो डी3 के साथ अन्य न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट ले सकता/सकती हूं?

A: किसी अन्य सप्लीमेंट लेने से पहले, विशेष रूप से समान तत्व वाले डॉक्टर से परामर्श करें। क्योंकि इससे विटामिन/मिनरल ओवरडोज़ हो सकती है।

Q: अगर मैं बायो डी3 की 2-3 खुराक लेना भूल गया हूं, तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: अगर आप बायो डी3 की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो याद आते ही इसे लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। भूल गए डोज़ के लिए डबल डोज़ न लें।

Q: हम बायो डी3 मैक्स कितने समय ले सकते हैं?

A: जब तक डॉक्टर ने आपको सुझाया है, तब तक आप बायो डी3 मैक्स ले सकते हैं। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

Q: आप बायो डी3 कैप्सूल्स किस तरह से लेते हैं?

A: बायो डी3 कैप्सूल्स को आपके पहले भोजन के बाद सुबह लेना चाहिए। भोजन के साथ मल्टीविटामिन लेने से कुछ पोषक तत्वों के अवशोषण में वृद्धि हो सकती है और पाचन संबंधी समस्याओं के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।
नवीनतम अपडेट: 2 मई 2024 . 5:59 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg