express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स
आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स
आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स
आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स
आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स

निर्माता फाईजर लिमिटेड
स्ट्रिप में 30 कैप्सूल
MRP 181.00
155.6614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स विवरण

आट्रिन कैप्सूल में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), विटामिन बी12 और आयरन का मिश्रण होता है, जो शरीर को अनुकूल स्वास्थ्य के लिए आवश्यक पोषक तत्व होता है। यह मल्टीविटामिन और आयरन वाला न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है

। यह सप्लीमेंट किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन सप्लाई को मांसपेशियों, ऊर्जा के स्तरों, समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली में सुधार करने में मदद करता है। आट्रिन कैप्सूल का इस्तेमाल मुख्य रूप से आयरन की कमी, विटामिन बी की कमी और अन्य संबंधित स्थितियों के लिए किया जाता है। ये कमी मुख्य रूप से बीमारी, गर्भावस्था, खराब पोषण, पाचन संबंधी विकार और कई अन्य स्थितियों के कारण होती हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹155.66
आप बचाएंगे₹25.34 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + फेरस फ्यूमरेट (300.0 एमजी)
इस्तेमालआयरन की कमी से होने वाला एनीमिया, विटामिन बी की कमी
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + फेरस फ्यूमरेट (300.0 एमजी)
uses

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स के इस्तेमाल

  • एनीमिया के विभिन्न रूपों के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रीशनल मेलेबसॉर्प्शन की स्थिति में आयरन, फोलिक एसिड और विटामिन बी12 की कमी को रोकने के लिए।
  • डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में।
precautionsAndWarnings

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स के सामग्री और लाभ

  • आट्रिन कैप्सूल में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), विटामिन बी12 और आयरन होता है।
  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: डीएनए में वाइटल भूमिका निभाते हैं और अमीनो एसिड के संश्लेषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। बढ़ते बच्चे के...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी, हार्मोन के कार्य में भी एक प्रमुख भूम...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन: यह एक महत्वपूर्ण खनिज शरीर है। यह हीमोग्लोबिन (एचबी) के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (लाल रक्त कोशिकाओं में प्रस्तुत)। एचबी, ऑक्सीजन को फेफड़ों से पूरे शरीर में पहुंचाता है। यह मायोग्लोबिन का भी...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार आट्रिन कैप्सूल लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
  • चाय या कॉफी के साथ इसे लेने से बचें।
storageAndDisposal

आट्रिन की स्ट्रिप 30 कैप्सूल्स के भंडारण और निपटान

  • आट्रिन कैप्सूल्स को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिक एसिड, आयरन और विटामिन बी<n1> से भरपूर भोजन क्या है?

  • मांस, सीफूड, हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे पालक, नट्स, बीन्स, मटर, ऑरेंज, रेसिन आदि फोलिक एसिड, आयरन और विटामिन B12 से भरपूर हैं।
  • विटामिन बी<n1> प्राकृतिक रूप से पशु उत्पादों जैसे मछली, मांस, मुर्गी, अंडे, दूध और दूध में पाया जाता है।

Q: क्या आट्रिन कैप्सूल अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करता है?

  • दवाएं एंटासिड जैसे अपच का इलाज करती हैं, दवाएं क्लोरामफेनिकॉल जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाती हैं और हड्डियों की समस्याओं जैसे कि बिस्फोस्फेनेट के इलाज के लिए इस्तेमाल की जात...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप फेनेटोइन (मिर्गी का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है), मिथोट्रेक्सेट (कैंसर का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है), सल्फासालाज़िन (अल्सर का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है), वॉटर पिल, म...
    अधिक पढ़ें

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान आट्रिन कैप्सूल ले सकती हूं?

A: आट्रिन कैप्सूल्स को गर्भवती महिला द्वारा चिकित्सकीय देखरेख में लिया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं के भ्रूण और कुशलता के समग्र विकास के लिए यह पूरक आवश्यक है। इस सप्लीमेंट की उच्च खुराक खपत हानिकारक हो सकती है। इस प्रकार, आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित सप्लीमेंट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे ऑट्रिन कैप कब लेनी चाहिए?

A: आट्रिन कैप्सूल्स को भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए खुराक छोड़ने के बिना इसे नियमित रूप से लेने की कोशिश करें। सही समय पर सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने से इसका प्रभाव बढ़ जाता है।

Q: ऑट्रिन को कितने समय तक कैप लिया जा सकता है?

A: प्रभावी परिणामों के लिए आपको नियमित रूप से आट्रिन कैप्सूल लेना चाहिए। इस सप्लीमेंट को लेने की आदर्श अवधि और फ्रीक्वेंसी अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग होती है और यह आपके डॉक्टर द्वारा तय किया जाता है। जब तक आपका डॉक्टर इसे लेने को नहीं कहता तब तक इसे लें।

Q: क्या ऑट्रिन दवा से कब्ज होती है?

A: हां, ऑट्रिन कभी-कभी साइड इफेक्ट के रूप में कब्ज का कारण बन सकता है। अगर यह लंबे समय तक बना रहता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। डॉक्टर आपको इस सप्लीमेंट के साथ कुछ स्टूल सॉफ्टनर और इसकी सलाह दे सकता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ऑट्रिन
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg